taktomguru.com

दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों

दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों

दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों

वहाँ, गलत समझा और उनके आकार द्वारा भेदभाव किया जा रहा की बात करने, बहुत ही खास गुण होते हैं जो दुनिया में अद्वितीय माना जाता है दुनिया में कुत्तों की कई दुर्लभ नस्ल हैं लंबे या छोटे बालों के साथ, छोटे मध्यम या बड़े आकार, है।

कुत्ते को हमेशा मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। इस दोस्ती में बहुत प्राचीन उत्पत्ति है और दोनों प्रजातियों के बीच संबंधों को और अधिक समेकित किया गया है। और आज घर पर कुत्ते के लिए बहुत सारे परिवार हैं और बिना शर्त प्यार की कामना करते हैं। वहाँ परिवारों को स्वाद और पल का फैशन का पालन करें, कनाडा के लैब्राडोर या चीनी Carlino के रूप में है, लेकिन हम ग्रह कम व्यापक पर पांच दौड़ के लिए एक गाइड प्रस्तुत करते हैं, आदतों और अद्वितीय अक्षर के साथ के बीच सबसे बड़े पैमाने पर दौड़ के अलावा।

थाई रिजबैक

यह एक प्राचीन नस्ल है, जो छोटे बाल के साथ मध्यम आकार का है, जो थाईलैंड और जापान में निकलती है। इसके अस्तित्व का निशान लगभग 350 साल पहले पुरातात्विक लेखन में पाया जा सकता है। यह एक गार्ड कुत्ता है जिसे वैगन के लिए आरक्षित के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था। इतने सालों से उन्होंने अपना मूल प्रकार क्यों रखा है, उनके क्षेत्र में संचार की कठिनाइयों और अन्य जातियों के कुत्तों से मिलने के कुछ अवसरों के कारण है। टॉनिक और मांसपेशी एक मजबूत प्रतिरोध है। यह अपने मालिक के साथ चिपक जाता है, लेकिन बहुत से अजनबियों पर भरोसा करता है। यह लाल, काला, हल्का बेज या नीला हो सकता है, इस आखिरी मामले में ट्रफल गहरा नीला है।

बेडलिंगटन टेरियर

यह एक सफेद और मुलायम हेजहोग के साथ एक बहुत ही विशेष नस्ल है जो पहली नजर में एक छोटे भेड़ के समान दिखता है। टेरियर परिवार का एक सदस्य, इसका नाम इंग्लैंड के उत्तर में नॉर्थम्बरलैंड की काउंटी में बेडलिंगटन गांव से निकला है। हालांकि, पहले उदाहरण, अठारहवीं शताब्दी के अंत में, कुछ बुनकरों द्वारा हॉलैंड से लाए गए थे। तब यह मुख्य रूप से उन क्षेत्रों के खनिक थे जिनके पास उन्हें एक कंपनी के रूप में रखा गया था और उन्हें खरगोशों, खरगोशों और यहां तक ​​कि प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था। अपने मुलायम चरित्र के साथ, यह बच्चों के साथ बहुत सहज है।

स्वीडिश Vallhund




यह स्वीडिश मूल का एक कुत्ता है कि पिछले कुछ सालों में अंग्रेजी वेल्श कोर्गी से दूषित हो गया है, जो रानी एलिजाबेथ से प्यार की दौड़ है। यह एक छोटा कुत्ता है, इसमें छोटे पैर, मजबूत चरित्र हैं और अक्सर चरागाहों में भेड़ों और मवेशियों के झुंड के झुंड के चालक के रूप में प्रयोग किया जाता है। उत्पत्ति के अपने क्षेत्र के बाहर यह व्यावहारिक रूप से अज्ञात है। यह एक बहुत बहादुर पालतू कुत्ता है जो दौड़ना और खेलना पसंद करता है। अपने उज्ज्वल और बुद्धिमान चरित्र के साथ, घर पर जीवन को प्रशिक्षित करना और अनुकूलन करना आसान है।

तेंदुए Catahoula

तेंदुए कुत्ते कैटाहौला, या तेंदुए के कुत्ते ने काले रंग की विशेषताओं को अलग किया है, इसमें बड़ी नीली आंखें हैं। मध्यम आकार और बहुत ही कम कोट के साथ, यह कुत्तों से आता है जो बसने वालों द्वारा उत्तरी अमेरिका लाए जाते हैं। एक पशु गार्ड के रूप में बिल्कुल सही, तेज और चुस्त, अपने मालिक के लिए बहुत ही सुरक्षात्मक, प्रेमपूर्ण और वफादार है। काले, लाल या पीले रंग के धब्बे के साथ बाल नीले भूरे रंग के होते हैं। यह एक कुत्ता है जो एक लंबे सिर, एक गर्व और असाधारण चरित्र है। लेकिन यह घर और शहर में आसानी से जीवन के अनुकूल नहीं है, आगे बढ़ना पसंद करते हैं और अपने मालिक के साथ लंबी सैर करते हैं।

Azawakh

अफ्रीका-एशियाई मूल की यह दौड़, ग्रेहाउंड के समूह से संबंधित है और नाइजर, माली और बुर्किना फासो के बीच, आजावाख की घाटी से इसका नाम लेती है। 70 के दशक में लंबे समय तक और मीठे अंगों के साथ यूरोप में पहुंचे, वह सदियों से उप-सहाराणों के साथ ईमानदारी से रहते रहे। बुद्धिमान और बहुत तेज़, वह hares और gazelles शिकार करने के लिए प्रबंधन करता है। उनके गौरव, उनकी सुरुचिपूर्ण और सुरुचिपूर्ण रेखा के लिए धन्यवाद, आजावाख भी एक कुत्ता दिखाने के लिए है। जीवंत और बहुत जागृत, यह एक सक्रिय शिक्षक के लिए एकदम सही है। और यहां तक ​​कि अगर यह किसी भी प्रकार के पर्यावरण के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, तो अजनबियों पर भरोसा करें।

मुझे आशा है कि आपने इन खूबसूरत कुत्ते नस्लों का आनंद लिया है, उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
10 सबसे महंगी कुत्ते नस्लों10 सबसे महंगी कुत्ते नस्लों
थाई crested कुत्ताथाई crested कुत्ता
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
» » दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com