taktomguru.com

मेरा कुत्ता पट्टा खींचता है

कुत्ते चलना निकालने के लिए आराम करने और सभी ओर आपका ध्यान आकृष्ट बेल्ट कॉल का आनंद आजादी का आनंद ले रोकने के लिए नहीं करना चाहिए सूँघने की अनुमति देनी होगी

कुत्ते-पट्टी ऑफ द बेल्ट

शायद कुत्ते के मालिकों की सबसे लगातार शिकायतों में से एक यह है कि उनके कुत्ते साथी सवारी को असहज बनाते हुए पट्टा पर खींचते हैं। सच्चाई यह है कि मैं उन सभी पाठकों को आश्वस्त कर सकता हूं जो पट्टा खींच रहे हैं, कुत्ते और उसके मालिक के प्रजनन के रूप में असहज और तनावपूर्ण है।

कुत्तों को चारों ओर जाना पसंद नहीं है, वे ऐसा करते हैं क्योंकि हम उन्हें सिखाते हैं कि यह चलने का तरीका है। तो पहली बात यह है कि स्पष्ट होना चाहिए कि जब एक कुत्ता अपने मालिक को "खींच" लेता है तो दोनों को कोई समस्या होती है, जो एक लाभ है, क्योंकि दोनों इसे ठीक करने में प्रसन्न होंगे।

यह उन परिस्थितियों में से एक नहीं है जिसमें कुत्ते को उस व्यवहार का कुछ लाभ मिलता है जो उसके मालिक को परेशान करता है और इसलिए, इसे त्यागने से इंकार कर देता है। इस मामले में कुत्ता बहुत आभारी होगा (साथ ही स्वामी) यदि हम उसे सही तरीके से कार्य करने के लिए सिखाते हैं, क्योंकि वह आराम कर सकता है और पैदल चल सकता है। बेल्ट खींचने के व्यवहार को खत्म करना हम सभी जीते।

परंपरागत चमड़े, बहुत प्रतिरोधी और सुरुचिपूर्ण, लेकिन आधुनिक सिंथेटिक सामग्री और रंगीन, बहुत किफायती, लेकिन काफी महंगा, सभी स्वाद और बजट के लिए बेल्ट हैं। आप उन्हें सभी लंबाई, एक्स्टेंसिबल, मशहूर फ्लेक्सी समेत पाते हैं, जो एक तंत्र के साथ काम करते हैं जो पट्टा को लहराता है या कुत्ते की चाल के रूप में इसे उठाता है। कुछ पट्टियां प्रतिबिंबित सामग्री से बने होते हैं और रात में कुत्ते को चलने के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि वे कुत्ते और मालिक को और अधिक दिखाई देते हैं। उपयुक्त पट्टा का उपयोग बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके कुत्ते को सीखने और आपके निर्देशों का पालन करने का तरीका निर्धारित करता है। इसी कारण से यह सुविधाजनक है कि आप अपने कुत्ते के लिए अपने सही नियंत्रण की गारंटी के लिए अपनी उम्र, आकार और स्वभाव के कार्यों में बेल्ट के प्रकार पर कैनिन शिक्षा के पेशेवर द्वारा सलाह दें।

पर चॉक या स्पाइक किए गए हार, हम कभी भी उनके उपयोग की सलाह नहीं देंगे, क्योंकि वे दंड के तत्व हैं और वे कुछ स्थितियों या उपयोग में कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और यह पट्टा खींचने से बचने का समाधान नहीं है।

मुख्य कारण यह है कि एक कुत्ता पट्टा खींचता है

तो, चलो भागों में जाते हैं, पहली बात यह जानना है कि एक कुत्ता क्यों फेंकना सीखता है और तीन मुख्य कारण हैं:

  • यह पट्टा बहुत छोटा है और मालिक उसकी व्यक्तिगत दूरी के भीतर उसे परेशान कर रहा है।
  • हमने विपक्ष के प्रतिबिंब को मजबूत किया है जिसने उसे अधिक से अधिक बेल्ट खींचने के लिए सिखाया है।
  • वह एकमात्र तरीका है जिसे आपको वह स्थान बनाना है जहां वह जाना चाहता है।

आम तौर पर हमारे पास "पूर्ण" होता है, क्योंकि सभी तीन कारक लगभग सभी मामलों में दिखाई देते हैं। यदि हम इन बिंदुओं को सही करते हैं तो कुत्ता आसानी से पट्टा खींचने से रोक देगा।




कारण संख्या 1: एक स्थिति जहां किसी एक लिफ्ट में ज्यादा हमें लाता है, अगर हम अपने आप को उस व्यक्ति का एक छोटा असहज महसूस होगा अलग नहीं कर सकते में, यह स्थिति के लिए ले जाया गया है जब हम बहुत ही कम पट्टियों का उपयोग करें, हम कुत्ते कि दूरी के भीतर हो सकता है, के साथ के लिए मजबूर आप हमसे थोड़ा और अलग करना चाहते हैं, जो आपको खींचने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

तारों को कुत्ते को अपनी व्यक्तिगत दूरी मुक्त रखने की अनुमति देनी चाहिए, इसलिए वह आराम करेगा और अपने आप चलने में सक्षम होगा। पट्टा के लिए एक अच्छा उपाय दो मीटर है, हालांकि कुत्तों के मामलों में जिनके पास एक अच्छी तरह से स्थापित व्यवहार है, उन्हें आराम से सीखने तक अस्थायी रूप से कुछ हद तक स्ट्रैप्स का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।

कारण संख्या 2: दूसरा कारण यह है कि हर बार जब हम बेल्ट विपक्ष का एक प्रतिबिंब पैदा कर रहे कस, इस एक ही बात होता अगर हम धक्का, हम जानते हुए भी कि हम पुश करने के लिए जा रहे हैं, हम और अधिक हम क्या हमें धक्का है के खिलाफ बल और है हम जो अधिक बल दबाते हैं उसे दबाएं। बेल्ट तनाव के साथ कुत्ते लेने के लिए, हम उसे तेजी से और अधिक इस बल का विरोध करता है हम करते हैं करने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं, या कि क्या हम शूट करने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम देखभाल इस से बचने के लिए, क्या एक हार्नेस विरोधी लात कि रोकता कुत्ते बेल्ट टेंशन का विरोध करता है का उपयोग किया जा सकता है।

कारण संख्या 3: अंत में, और शायद पहलू यह है कि हम और अधिक दोषी हैं है, ऐसा होता है कि कई मामलों में हमारे कुत्ते जब वह पट्टा के साथ चला जाता है, तो आप केवल उन साइटों है कि अगर हमें खींचती को आकर्षित करेगा तक पहुंच जाते हैं। मैं कुत्ते खींच नहीं करता है उसे कोई ध्यान नहीं है के रूप में कई लोगों को देखा है, सवारी के दौरान क्या दिलचस्पी अनदेखी, तो कुत्ते सीखता है कि आप बेहतर अपने स्वयं खींच चाहते हैं या यह कभी नहीं होगा तुम जाओ अगर आप कुछ करना चाहते हैं दृष्टिकोण gawk। प्रोटोकॉल सरल है: लंबे पट्टा के साथ चलने के दौरान, जबकि बेल्ट ढीला रहता है, लेकिन हमें पीछा किया, चलो कुत्ते जहां वांछित निर्देशित किया है, तो तनाव दिशा में कुछ में कुत्ते ने वांछित से दूर स्थानांतरित करना होगा प्रतिनिधि उसके बारे में चिंता करने की पट्टा तनाव रखने के लिए है कि यदि आप किसी निश्चित स्थान तक पहुँचना चाहते हैं सीखना होगा और इस तरह हम उसका पीछा करने के लिए मिल जाएगा।

जिज्ञासा: सबसे मूल पट्टा

जब ऐसा लग रहा था कि सब कुछ पहले से ही मामले बाँधने की रस्सियाँ में आविष्कार किया गया था अमेरिकी ट्रेनर सारा हॉजसन उसके उत्सुक "पट्टा हॉजसन सीखने" सारा कुत्ता प्रशिक्षण पर 9 किताबें, सबसे ज्यादा बिकने पर "नौसिखियों के लिए आपका कुत्ता समझे" सहित के लेखक का आविष्कार स्टेनली Coren और के सहयोग से ब्रांड "शिक्षण लीड" जो घर पर एक पारंपरिक पट्टा, हैंड्सफ्री और पट्टा प्रशिक्षण के रूप में और सड़क पर इसके उपयोग की अनुमति देता है के साथ एक सरल पट्टा पेटेंट करवाया है।

अपने हाथों से मुक्त होने के लिए अपने सिस्टम में वह खुद को बेल्ट की तरह रखता है और जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है तो वह कुत्ते की सहकारी प्रतिक्रिया को सवारी करने की अनुमति देता है और तुरंत अपने शरारत को सही करता है।

स्रोत: एडुकन
अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएंकुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएं
अपने कुत्ते के बिना आपको खींचने के बिना कैसे चलना है?अपने कुत्ते के बिना आपको खींचने के बिना कैसे चलना है?
मेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करेंमेरा कुत्ता पट्टा नहीं चाहता है: इसे कैसे ठीक करें
आपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत हैआपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत है
कुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँकुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँ
अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करेंअपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करें
कुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकारकुत्तों के लिए पट्टियों का प्रकार
जब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना हैजब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना है
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
अपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओअपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओ
» » मेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
© 2021 taktomguru.com