taktomguru.com

बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?

boxer1आमतौर पर टैब्बी कुत्तों को लाल बेस कोट पर काले धारियां दिखाई देती हैं, हालांकि ऐसे नमूने हैं जो काले रंग की पृष्ठभूमि पर लाल पट्टियां दिखाई देते हैं। यदि आप एक बड़े कुत्ते को प्राप्त करना चाहते हैं जिसमें धब्बे हैं, तो बड़े कुत्तों की कई नस्लें हैं जिनके पास यह कोट रंग हो सकता है।

विशाल मास्टिफ़. मास्टिफ़, जिसे कभी-कभी ओल्ड इंग्लिश मास्टिफ़ के नाम से जाना जाता है, दुनिया की सबसे बड़ी नस्लों में से एक है और इसमें टैबी फर हो सकती है। अमेरिकी केनेल क्लब के नस्ल मानकों के मुताबिक पुरुषों को कम से कम 30 इंच लंबा और 27 महिलाएं मापनी चाहिए, लेकिन वे बड़े हो सकते हैं। हालांकि इतना बड़ा नहीं है, बुलमास्टिफ़ एक सम्मानजनक उल्लेख का हकदार है। पुरुष आम तौर पर 25 से 27 इंच लंबा होते हैं और 24 से 26 इंच लंबी महिलाएं होती हैं।

विशाल ग्रेट डेन. ग्रेट डेन मूल रूप से जर्मनी में जंगली सूअरों का शिकार करने के लिए उठाया गया था और ऐसा माना जाता है कि उनकी वंशावली में मास्टिफ़ और आयरिश वुल्फ हंटर हैं। यह कई रंगों में आ सकता है, उनमें से एक टैब्बी होने के साथ। पुरुषों को कम से कम 30 इंच लंबा और कम से कम 28 इंच लंबा महिलाओं को मापना चाहिए, हालांकि वे बहुत अधिक हो सकते हैं। एक महान उदाहरण ज़ीउस है, जिसे 2012 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता नामित किया गया था, जो 44 इंच लंबा अविश्वसनीय है।




विशाल आयरिश भेड़िया शिकारी. 32 से 35 इंच की ऊंचाई के साथ, आयरिश वुल्फ हंटर को निश्चित रूप से सबसे बड़ा कुत्ता माना जा सकता है। इसका मोटा और ब्रिस्टी फर टैब्बी के साथ-साथ अन्य रंगों की विस्तृत श्रृंखला भी हो सकता है। यद्यपि यह संभावना है कि पिछले कुछ वर्षों में कुछ बदल गया है, लेकिन दौड़ की वंशावली 3 9 1 ईस्वी से पहले की जा सकती थी जब पहली बार रोमन साहित्य में उनका उल्लेख किया गया था। वे मूल रूप से ग्रेहाउंड के रूप में उपयोग किए जाते थे और लगभग 6 फीट लंबा आयरिश मूस का शिकार करने में सक्षम थे।

विशाल ग्रेहाउंड. इस प्राचीन जाति की उत्पत्ति 2 9 00 ईसा पूर्व में देखी जा सकती है, जब वे मिस्र के कब्रों में मूर्तियां थीं। किसी भी कोट रंग ग्रेहाउंड के लिए स्वीकार्य है, जिसमें ब्रिंडल भी शामिल है। यह नस्ल दुनिया में सबसे तेज नस्ल होने के लिए प्रसिद्ध है और प्रति घंटे 40 किलोमीटर तक की गति तक पहुंच सकती है। एक असाधारण धावक होने के बावजूद, वह सोफे के आदी होने के लिए जाना जाता है। नर आमतौर पर ऊंचाई में 28 और 30 इंच और 27 और 28 इंच के बीच की मादाओं के बीच मापते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
ग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्यग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्य
ग्रेट डेन नस्लग्रेट डेन नस्ल
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़
Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenees के मास्टिफ़
» » बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
© 2021 taktomguru.com