taktomguru.com

स्पेन के कुत्तों

दो स्पेनिश शुद्ध नस्ल मास्टिफ के प्रकार: स्पेनिश मास्टिफ, यह भी कहा जाता है और Extremadura manchego- और Pyrenees मास्टिफ भी Navarre और लियोन के नामों से जाना जाता।
इससे पहले स्पेन के गृह युद्ध मलोरका में ही अस्तित्व में एक तिहाई ख़ालिस Perro de प्रेसा Mallorquin या सीए डे Bou, जो इस अग्निकांड की वजह से बुझा दिया गया था द्वारा गठित है, लेकिन जो भी विद्वानों के ज्ञान के लिए अपनी विशेषताओं देने के लिए और हम विलुप्त एलानो या स्पैनिश डोगो के लिए एक संक्षिप्त संदर्भ भी प्रस्तुत करेंगे जो इस समूह से संबंधित था।

स्पेन में कुत्तों

मास्टिफ ऐसे Dogo जर्मन के रूप में बड़े आकार के कुत्ते,, लेकिन असाधारण मजबूत संविधान, कई झुर्रियों के साथ एक व्यापक चेहरा रखने, कान फांसी कम और काफी लंबी पूंछ है।

इसका फर कई धब्बे दिखाता है, और उसके थूथन और कान अंधेरे होते हैं।
यह माना जाता है, और नहीं कारण के बिना, वह सब मास्टिफ तिब्बती मास्टिफ, आम ट्रंक जहाँ से उत्पादित विभिन्न शाखाओं टूट गया कई अन्य लोगों के अलावा, में जन्म लिया है, अंग्रेजी masiff, नियपोलिटन मास्टिफ़, सेंट बर्नार्ड (यह भी कहा जाता है मास्टिफ अल्पाइन) और स्पेनिश मास्टिफ़्स।
यूरोप में प्रवेश, फारस, बेबीलोन, मिस्र और ग्रीस के माध्यम से आयोजित किया गया एशियाई आक्रमणकारियों और अन्य लोगों, आप्रवासियों या व्यापारियों के सामने कभी कभी के साथ, अगर Phoenicians, जिसे वे स्पेन में परिचयकर्ता माना जाता है।
इन कुत्तों, उनके आकार, आकार और क्रूरता के कारण, मोलोसोस का नाम भी दिया गया था और इसके साथ कई लेखकों ने इसे परिभाषित किया था।




स्पेनिश मास्टिफ

यह उत्सुक है कि नाम राजा Pyrrhus का कुत्ता बेटी, Melosus, एक यूनानी मूर्तिकार जो 400 ईसा पूर्व में एक प्रतिमा बनवाया कहा जाता है से आता है।
प्राथमिक रूप से, इन कुत्तों को योद्धाओं के साथ लड़ने के लिए युद्ध में लाया गया था। रोमनों ने इसकी उपयोगिता को जल्द ही अपनाया था, जिन्होंने इसे अपने टुकड़ों के पारित होने वाले क्षेत्रों के माध्यम से फैलाया था।
सेनानियों से अभिभावकों और अभिभावकों से लेकर पशुओं के ड्राइवरों तक, मास्टिफ एक उपयोगिता कुत्ते की सर्वोत्तम स्थिति पर कब्जा करने के लिए चला गया।
वर्तमान में, मास्टिफ़ अनिवार्य रूप से एक निगरानी है।

पशुधन कार्यों में भी नियोजित, उनकी भूमिका कुत्तों के प्रदर्शन की निगरानी और रक्षा करने के लिए उचित रूप से चरवाहों, हेसीएन्डास और, सामान्य रूप से, उनके गुरु की संपत्तियों की निगरानी करना है। वे अंत में, सेनानियों और सेनानियों - और यह अपनी तरह की प्रकृति के बावजूद, घरेलू जीवन के लिए बहुत उपयोगी हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़
Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़
Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenees के मास्टिफ़
एक स्पेनिश मास्टिन, एक वैलेंसियन buzzard और एक कैनरी बुलडॉग, स्पेनिश कुत्ते नस्लों की राष्ट्रीय…एक स्पेनिश मास्टिन, एक वैलेंसियन buzzard और एक कैनरी बुलडॉग, स्पेनिश कुत्ते नस्लों की राष्ट्रीय…
स्पेनिश मास्टिफ़ Xxvii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्पेनिश मास्टिफ़ Xxvii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » स्पेन के कुत्तों
© 2021 taktomguru.com