taktomguru.com

गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी

गाजरकई कुत्ते के मालिक अपने कुत्तों को घर के बने आहार के साथ खिलाने का विकल्प चुनते हैं ताकि वे पर्याप्त पोषण प्राप्त कर सकें और पूर्व-पैक किए गए कुत्ते के खाद्य पदार्थों से उत्पन्न कुछ जोखिमों के खिलाफ उनकी रक्षा कर सकें। आप गाजर जैसे सब्जियों को अपने कुत्ते के आहार में एपेटाइजर के रूप में, या घर का बना भोजन का हिस्सा शामिल कर सकते हैं।

कुत्ते पोषण की मूल बातें. पशु चिकित्सा समुदाय में कुत्तों या मांसाहारियों के बारे में बहस चल रही है या नहीं। जो लोग मानते हैं कि कुत्ते प्राकृतिक मांसाहार हैं, उनका तर्क है कि जंगली कुत्तों को अपने शिकार के पेट की सामग्री का उपभोग करके फल और सब्जियां मिलती हैं। विशेषज्ञ जो मानते हैं कि कुत्तों omnivores इंगित करते हैं कि सब्जियों में कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व उपलब्ध हैं। दोनों पक्ष इस बात से सहमत हैं कि प्रोटीन कुत्ते के आहार का सबसे महत्वपूर्ण घटक है, इसलिए गाजर अपने कुत्ते के आहार का केवल एक छोटा सा हिस्सा होना चाहिए, न कि मुख्य भोजन।

गाजर के लाभ. गाजर विटामिन ए में बहुत समृद्ध हैं, जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। अपर्याप्त विटामिन ए सेवन से आंखों में संक्रमण और दृष्टि का नुकसान हो सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए गाजर बहुत अच्छे तरीके हैं कि आपके कुत्ते की आंखें स्वस्थ रहें। उनमें वस्तुतः कोई वसा नहीं होता है, इसलिए वे अधिक वजन और पुराने कुत्तों के लिए एक अच्छी पसंद हैं।




गाजर के साथ भोजन. गाजर का प्रत्येक कोशिका सेलूलोज़ से घिरा हुआ है, जो कुत्ते चयापचय नहीं कर सकते हैं। इससे गाजर में अधिकांश पोषण कुत्तों तक पहुंच योग्य नहीं होता है जब तक सेल्यूलोज टूट जाता है। गाजर के पौष्टिक लाभ को अधिकतम करने के लिए, ब्लेंडर में गाजर का एक प्यूरी बनाएं, या गाजर प्यूरी के आधार पर बेबी खाद्य पदार्थों के साथ भोजन को खिलाएं। गाजर चीनी में अपेक्षाकृत अधिक होते हैं, इसलिए वे आपके कुत्ते के सब्जी पोषण का मुख्य स्रोत नहीं होना चाहिए। इसके बजाय, अपने कुत्ते को हर कुछ दिनों में एक मैश किए हुए गाजर दें।

अन्य सब्जियां कई सब्जियां कुत्तों के लिए सुरक्षित नहीं हैं या अच्छे पोषण लाभ प्रदान नहीं करती हैं, इसलिए अपने कुत्ते को अपने सलाद का काटने की पेशकश न करें। अपने कुत्ते को देने के लिए अन्य स्वस्थ सब्जियों में अजमोद, मिर्च, सरसों के साग, डंडेलियन और उबचिनी शामिल हैं। सभी सब्जियों में सेलूलोज़ होता है, और उन्हें अपने पोषण लाभ को अधिकतम करने के लिए शुद्ध किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
एक ग्रेहाउंड के लिए आहारएक ग्रेहाउंड के लिए आहार
» » गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
© 2021 taktomguru.com