taktomguru.com

हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना

घर का बना आहारघर का बना कुत्ता खाना आपके लिए लाभदायक और उसके लिए स्वस्थ दोनों हो सकता है। कुत्ते प्रकृति से मांस खाते हैं, इसलिए, प्राकृतिक दुबला हिरण प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है। यदि आप एक शिकारी हैं, या बस अपनी कसाई की दुकान में हिरण खरीदते हैं, तो एक स्वस्थ भोजन करें जिससे आपका कुत्ता निश्चित रूप से आनंद उठाए।

मृग. हिरन का मांस प्रोटीन की बड़ी मात्रा में शामिल है, और मांस की तुलना में काफी leaner है, तो यह कुत्तों के लिए, वे अपने आहार में वसा की बड़ी मात्रा की जरूरत नहीं है, विशेष रूप से पौष्टिक होता है। वास्तव में, जहर की तुलना में हिरण में लगभग 75% कम संतृप्त वसा होता है।

प्रोटीन पर दुबला होने के अलावा, हिरण भी आपके कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्रदान करता है। विटामिन बी 6 और बी 12, नियासिन और रिबोफ्लाविन सभी हिरण में मौजूद हैं।

जमीन के जहर के मांस के 1 पौंड को अच्छी तरह से खाना बनाना शुरू करें और फिर इसे एक बड़े मिश्रण कटोरे में रखें।

अन्य प्रोटीन. प्रोटीन आपके कुत्ते के भोजन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए माध्यमिक प्रोटीन स्रोत के अतिरिक्त सुझाव दिया जाता है। प्रोटीन आपके कुत्ते की मांसपेशियों को स्वस्थ रखता है। एक माध्यमिक प्रोटीन स्रोत मांस आधारित नहीं हो सकता है (जैसे कम वसा वाले दही, कम वसा वाले कॉटेज पनीर, या उबले हुए अंडे)। इन सभी खाद्य पदार्थों में प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों की बड़ी मात्रा होती है।

अकेले या जहर के साथ 8 से 10 अंडे कुक करें। आप अंडे को कोड कर सकते हैं या उन्हें कुत्ते के भोजन में जोड़ने और अच्छी तरह मिलाकर उन्हें काट सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, दो कप कम वसा वाले दही या कुटीर चीज़ जोड़ें और मांस के साथ मिलाएं।

कार्बोहाइड्रेट. कार्बोहाइड्रेट आपके कुत्ते को वह ऊर्जा प्रदान करेगा जो इसे सक्रिय और चंचल रहने के लिए आवश्यक है। सबसे अच्छा, और सबसे लाभदायक, कार्बोहाइड्रेट ब्राउन चावल है। ब्राउन चावल की सिफारिश की जाती है, क्योंकि इसमें फाइबर होता है जो आपके कुत्ते के पाचन तंत्र को स्वस्थ रखेगा, लेकिन सफेद चावल भी एक स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट के रूप में कार्य करेगा।

अन्य कार्बोहाइड्रेट विकल्पों में पके हुए मीठे आलू या सफेद आलू और पास्ता शामिल होते हैं, जब तक आपके कुत्ते में गेहूं या ग्लूकन संवेदना न हो।




मांस के मिश्रण में 4 कप पके हुए चावल, मीठे आलू, आलू या यहां तक ​​कि मूल पास्ता, जैसे कोहनी या मैकरोनी जोड़ें।

सब्जियों। फल और सब्जियां, ताजा या जमे हुए, अपने कुत्ते के भोजन में अधिक फाइबर, साथ ही विटामिन और खनिजों को जोड़ने में मदद करें। कई कुत्ते अकेले सब्जियां नहीं खाते हैं, और केवल उन्हें खाते हैं जब वे अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रित होते हैं। सब्जियों, पकाया जाना चाहिए, क्योंकि कुत्तों कच्ची सब्जियाँ, जो गैस और पेट की परेशानी का कारण बन सकता पचाने के लिए उनके पेट या आंत में पर्याप्त एंजाइमों की है।

अपने कुत्ते के भोजन में जोड़ने के लिए कुछ अच्छी सब्जियां कटा हुआ गाजर, हरी बीन्स, मटर, स्क्वैश, ब्रोकोली और फूलगोभी हैं। अपने कुत्ते को प्याज या लहसुन से कभी न खिलाएं, क्योंकि ये कुत्तों के लिए जहरीले होते हैं।

कुत्ते के भोजन के मिश्रण में 2 कप पके हुए सब्जियां जोड़ें और फिर अच्छी तरह से हलचल करें।

की आपूर्ति करता है. भोजन के अलावा, आप विटामिन और खनिज की खुराक जोड़ना चाह सकते हैं। ये आपके स्थानीय पालतू स्टोर में खरीदे जा सकते हैं। जब आप इसे अपने कुत्ते के घर के बने भोजन में जोड़ते हैं तो पूरक कंटेनर में निर्देशों का पालन करें। इसके अलावा, खाद्य प्रोसेसर में एक पूरा अंडा खोल डालकर पाउडर जोड़ने से कैल्शियम, प्राकृतिक हड्डी बनाने और आवश्यक योगदान मिलेगा।

खिला. एक बार तैयार होने के बाद, भोजन के उपयोग तक भोजन को फ्रीज या ठंडा करने के लिए प्लास्टिक बैग में भागों में विभाजित किया जा सकता है। यदि आपका कुत्ता इसे पसंद करता है, तो आप सेवा से पहले माइक्रोवेव में थोड़ा गर्म भोजन कर सकते हैं। इस भोजन को क्रोक्वेट्स, या अकेले के संयोजन में परोसा जा सकता है।

यहां उल्लिखित खाद्य पदार्थों की मात्रा एक दिन के लिए 80 पौंड कुत्ता रखेगी। एक कुत्ता हिरन का मांस या अन्य दुबला मांस का एक चौथाई पौंड, तीन अंडे या दही या पनीर आधा कप, चावल, आलू या पास्ता की तरह कार्बोहाइड्रेट का एक कप और सब्जियों का आधा कप की आवश्यकता होगी वजन के हर 20 पाउंड। नुस्खा को अपने कुत्ते के वजन और उस भोजन की मात्रा के आधार पर समायोजित करें जिसे आप हाथ में रखना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
» » हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
© 2021 taktomguru.com