taktomguru.com

कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए

डिब्बाबंद भोजनयदि आपको लगता है कि आपको कुत्ते के खाद्य लेबल को पढ़ने के लिए पीएचडी की आवश्यकता है, तो आप आश्वस्त रह सकते हैं कि आप एकमात्र नहीं हैं। वह छोटी जगह जानकारी से भरा है। हालांकि, खाद्य पैकेज में वास्तव में क्या करना है, यह जानने के लायक है, खासकर यदि आपके कुत्ते के पास विशेष आहार संबंधी ज़रूरत है।

अफ़को क्या है? जब आप पालतू भोजन लेबल पढ़ते हैं, तो आप शायद एएएफसीओ शब्दकोष देखते हैं, यह अमेरिकन कंट्रोल ऑफ फूड कंट्रोल ऑफिसर है। यह एक सरकारी संगठन नहीं है, यह संघीय और राज्य प्रतिनिधियों का एक समूह है, साथ ही पालतू पशु उद्योग में काम करने वाले लोग जो उद्योग की देखरेख करते हैं। एएएफसीओ पालतू भोजन के निर्माण, वितरण और बिक्री के लिए मानकों और विनियमों का विकास करता है।

भोजन की शुद्ध राशि. शुद्ध राशि आपको अपने द्वारा खरीदे जाने वाले भोजन की कुल राशि जानने की अनुमति देती है। हालांकि कुत्ते के भोजन के दो बैग एक ही राशि लगते हैं, यह हमेशा मामला नहीं है। उदाहरण के लिए, एक ही आकार के दो बैग में अलग-अलग शुद्ध वजन हो सकते हैं, एक बैग में 16 पाउंड दानेदार भोजन हो सकता है जबकि अन्य बैग में 18 पाउंड हो सकते हैं। आप प्रति पाउंड की उच्च कीमत का भुगतान कर सकते हैं या छोटे बैग एक अधिक केंद्रित भोजन हो सकते हैं, यानी, आपके मित्र को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बहुत कुछ नहीं चाहिए।

सामग्री की सूची. सामग्री को संसाधित होने से पहले वजन की मात्रा के अनुसार व्यवस्थित किया जाता है। डॉगफूड प्रोजेक्ट यह जानने की सिफारिश करता है कि वसा से पहले क्या पता है कि भोजन के मुख्य तत्व क्या हैं। उदाहरण के लिए, लेबल का कहना है कि अगर "पीले जमीन मकई भोजन, मांस, चिकन वसा, जमीन गेहूं, अंडा मांस," आदि, आपको पता चल जाएगा कि पोषण का सबसे अपने पालतू मक्का, मांस, वसा है चिकन और चिकन की वसा के बाद सबकुछ स्वाद, संरक्षण या कुछ लाभ जो विटामिन या खनिज हो सकता है।




सामग्री को समझें. कुत्ते खाद्य लेबल के सबसे विवादास्पद हिस्सों में से एक असली सामग्री की सूची है। अपने पालतू जानवरों के आहार दिशानिर्देशों को निर्धारित करने के लिए आप पर निर्भर है, लेकिन सामान्य रूप से, सर्वोत्तम खाद्य पदार्थों में मुख्य सामग्री के रूप में अनाज या उप-उत्पाद नहीं होते हैं। लेबल पर "चिकन" या "कॉर्नमील" को समझना आसान है, लेकिन "भोजन", "उपज" और अन्य अवयव भ्रमित हो सकते हैं। भोजन में पशु मूल के कुछ प्रोटीन उच्च गुणवत्ता वाले हो सकते हैं, चिकन का आटा पंखों, सिर, पैरों और प्रवेश के अपवाद के साथ मारे गए मृत जानवर का हो सकता है। उपज हमेशा खराब नहीं होते हैं - आपके कुत्ते को चिकन यकृत या गिज्जार्ड खाने की संभावना है जो आपके उत्पादों के लिए अच्छे हैं।

गारंटी विश्लेषण. कुत्ते के खाद्य लेबलों में प्रोटीन और वसा की न्यूनतम मात्रा और साथ ही फाइबर और नमी का अधिकतम प्रतिशत सूचीबद्ध होना चाहिए। नेशनल रिसर्च काउंसिल के मुताबिक, एक कुत्ते के दैनिक आहार, वजन से कम से कम 10 प्रतिशत प्रोटीन और 5.5 प्रतिशत वसा होना चाहिए। एक वारंटी विश्लेषण आपको यह सत्यापित करने में मदद कर सकता है कि आप अपने उद्देश्य को पूरा करते हैं। इस सूची में नमी की मात्रा भी दिखाई देती है, नमी की मात्रा जितनी अधिक होती है, भोजन कम कम पोषक होता है।

अन्य चीजें जिन्हें आप देखना चाहिए. भोजन के निर्देश आपके पालतू जानवर के आकार के लिए उचित मात्रा में भोजन का संकेत देंगे। उपयुक्तता की पोषण घोषणा का अर्थ है कि भोजन एएफएफसी द्वारा निर्धारित पोषण संबंधी आवश्यकताओं को प्रदान करता है। कुछ खाद्य पदार्थ खुद को प्रीमियम, प्राकृतिक, जैविक, पेटी या मानव-ग्रेड घोषित करते हैं। शर्तों की कोई कानूनी परिभाषा नहीं है, हालांकि यदि लेबल पर कीटनाशक मुक्त, कार्बनिक या मानव शब्द का उपयोग किया जाता है, तो संभवतः वे कम गुणवत्ता वाली सामग्री नहीं हैं। जब आप कुत्ते के भोजन का चयन करते हैं, तो अपनी आयु, शारीरिक स्वास्थ्य और ऊर्जा आवश्यकताओं पर विचार करें। यदि आपके द्वारा खिलाए जाने वाले भोजन के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो पशुचिकित्सा निर्णय लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेजआपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेज
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करेंस्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें
वयस्क कुत्तों के लिए भोजनवयस्क कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
कुत्ते के खाद्य पदार्थों पर लेबल कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य पदार्थों पर लेबल कैसे पढ़ा जाए
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
» » कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
© 2021 taktomguru.com