taktomguru.com

कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें

हम अभी भी कुत्ते को जानना चाहते हैं जो अपने स्वयं के चुरे को साफ कर सकता है, यह काम मनुष्यों पर पड़ता है। यहां यह तेज़ और आसान बनाने का तरीका बताया गया है।




कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंइससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका कुत्ता कितना स्मार्ट है, आप उसे अपने पांव को साफ करने के लिए प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं, या अपने बालों के निशान को हटाने के लिए कालीन को खाली कर सकते हैं। भले ही विभिन्न कुत्तों के लिए सफाई की जरूरत अलग-अलग हों, कुछ गड़बड़ वास्तव में खड़े हो जाते हैं। उन्हें संबोधित करने के कुछ त्वरित और प्रभावी तरीके यहां दिए गए हैं।

  1. दस्त और अन्य तरल पदार्थ. यदि यार्ड की सफाई में हमेशा ठोस "गड़बड़ी" होती है, तो यह एक कठिन काम नहीं होगा। लेकिन अगर आपके कुत्ते में पेट की समस्या है और दस्त में चला जाता है, तो आपको सबकुछ साफ करने के लिए रचनात्मक होना चाहिए। सवेस्ट आपको संग्रह की सुविधा के लिए ठोस द्रव्यमान बनाने में मदद करेगा।
  2. कुत्तों के बाल. हम अपने पालतू जानवरों से प्यार करते हैं, लेकिन आपको यह मानना ​​है कि हर जगह उनके बाल परेशान करना है। कुत्ते के बालों की समस्याओं पर हमला करने का सबसे अच्छा तरीका निर्वात हो रहा है। लेकिन सबसे पहले, एक नम कपड़े, एक रोलर या मास्किंग टेप के साथ फर्नीचर मिटा दें। इसके बाद, कालीन को ब्रश करने के लिए ब्रश का उपयोग करें, अपने पालतू जानवर के बाल के घर को अक्सर साफ करें। और ब्रश करना मत भूलना fido या शराबी (यदि संभव हो तो बाहर) एक प्रभावी ब्रश के साथ।
  3. कालीन पर मूत्र दाग. भविष्य में एक मजबूत गंध के साथ फिर से दिखने के लिए, इन धब्बे में गायब होने की संपत्ति है। वे खत्म करने के लिए लगभग असंभव हो सकता है, लेकिन हमें कोशिश करनी चाहिए। सिरका और पानी के बराबर भागों से शुरू करें और आधे घंटे तक खड़े रहें, कम या ज्यादा। सिरका में एसिड गंध को बेअसर करने में मदद करता है। इसके बाद, दाग और वैक्यूम पर कुछ बेकिंग सोडा छिड़कें। विशेष रूप से मूत्र दाग के लिए बने कुछ पेशेवर उत्पाद भी एक अच्छा विचार है।
  4. घर के अंदर दुर्घटनाएं. यहां तक ​​कि सबसे प्रशिक्षित पालतू जानवरों में भी आंतरिक "दुर्घटना" हो सकती है, शायद इसलिए कि वह अकेले अकेले रह गए थे, या उनके आहार में बदलाव आया था। सबकुछ आसानी से निकालना मुश्किल हो सकता है, और अपशिष्ट का इलाज किया जाना चाहिए, आप इसे भी नहीं देख सकते हैं। शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका रबर दस्ताने, एक प्लास्टिक के थैले को रखना और आप जो कर सकते हैं उसे चुनना है। यदि यह एक कंबल में है, तो इसे थोड़ा ब्लीच वाला गर्म पानी चक्र के साथ, वॉशिंग मशीन में फेंक दें। यदि यह कालीन पर है, तो एक कालीन क्लीनर या पानी के साथ मिश्रित साबुन का एक कटोरा और एक स्पंज जिसे आप फेंक सकते हैं। यदि यह लकड़ी या टाइल पर है, तो इसे सिरका और पानी से साफ करें। सभी सतहों के लिए, एक एयरोसोल कीटाणुशोधक, जैसे बराबर भागों सिरका और अल्कोहल का समाधान कर सकते हैं।
  5. रक्त. हम इसके बारे में सोचना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन जब हमारे पास पालतू जानवर होते हैं तो फर्श या फर्नीचर पर खून की बूंदें आम हो सकती हैं। अगर आपको कुछ खून दिखाई देता है तो सबसे पहले आपको अपने पालतू जानवरों की जांच करना चाहिए, और देखें कि यह कहां से आता है। यदि यह एक छोटा घाव है, तो पेरोक्साइड और नियोस्पोरिन के साथ घर पर इसका इलाज किया जा सकता है, एक बड़ा घाव का मतलब पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा है। एक बार फिडो या फ्लफी का इलाज किया जाता है, एक मकई के पेस्ट या कॉर्नमील का उपयोग करके ऊतकों और मिट्टी से रक्त को अवशोषित करके गंदगी को साफ करें, इसे लगभग 15 मिनट तक छोड़ दें, फिर केंद्रित सिरका, और फिर सोडा लागू करें। यदि आपको दाग को हटाने में परेशानी है, तो एंजाइमों के साथ एक वाणिज्यिक उत्पाद का उपयोग करने पर विचार करें।
  6. कीचड़. एक परिवार की सेटिंग में, वह घर की सफाई कर रही है, जबकि उसके पति या बच्चे और कुत्ते ने बढ़ोतरी की है, केवल हर किसी को दोपहर के भोजन पर चलने के लिए, एक गहरे भूरे रंग के पदार्थ से घिरा हुआ है। बस फिडो पर एक नज़र डालें और उसे हिलाने और चिल्लाना शुरू करने के लिए दर्ज करें: "नहीं!" लेकिन, ज़ाहिर है, यह बहुत देर हो चुकी है, और मंजिल और साफ दीवारें मिट्टी में ढकी हुई हैं। फर्श पर सिर्फ एक एमओपी का उपयोग मिट्टी को फैलाएगा, इसलिए पेड तौलिए के साथ मिट्टी के टुकड़ों को पकड़ना सबसे अच्छा है, जिसे आप धोने में फेंक सकते हैं। दीवारों पर और फर्श पर तौलिए बदलने के लिए अक्सर नीचे की ओर आंदोलनों का उपयोग करें। और तुरंत कालीन से मिट्टी को हटाने के लिए लुभाने की कोशिश न करें, इसे सूखा देना बेहतर है और फिर इसे खाली करना बेहतर है।
  7. बूँद बूँद कर टपकना. कुछ पालतू मालिकों के पास नाजुक कुत्ते हैं और वे शायद ही कभी डोलोल करते हैं। दूसरों के कुत्ते हैं जिनकी मोटी लार सभी चीजों पर फैलती है। इस कीचड़ को हटाने में मुश्किल हो सकती है, और जमीन की छूने से पहले झरने को साफ करने के लिए, हमले की पहली पंक्ति तौलिए को घर के चारों ओर आसान रखना चाहिए। लेकिन आप अपने कुत्ते के पीछे पूरे दिन नहीं बिता सकते हैं। इसलिए, अपने आप को एक अच्छे गैर-विषाक्त क्लीनर और स्पंज के साथ बांटें और सप्ताह या उससे कम समय में दीवारों और मंजिल को साफ करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या दे सकता हूं?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या दे सकता हूं?
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
कुत्तों में घने फर के लिए उपकरणकुत्तों में घने फर के लिए उपकरण
क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?
कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालेंघर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
कुत्तों में कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान साफ ​​करना
गलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीकेगलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीके
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
जहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्साजहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा
» » कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
© 2021 taktomguru.com