taktomguru.com

अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं

अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं

अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं

इस लेख में हम आपको अफगान हौंड कुत्ते की कई विशेषताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जैसे उनके व्यक्तित्व, व्यवहार, उनके सक्रिय जीवन और स्वस्थ जीवन, उनके व्यवहार और प्रशिक्षण के लिए महत्वपूर्ण अभ्यास।

व्यक्तित्व

वह लंबा, पतला और महान है, अफगान कुत्ते को अक्सर कुत्ते की दुनिया का "राजा" कहा जाता है। हालांकि अफगान दूर दिखते हैं, वे वास्तव में काफी चंचल और बेचैन हैं। वे patios या पार्क के माध्यम से चलाने और अपने परिवार के साथ खेलने के लिए प्यार करता है, लेकिन घर के एक सच्चे राजा के रूप में सेवा के रूप में, घर के चारों ओर चुपचाप आराम करने का आनंद लें।

गतिविधि की आवश्यकताएं

अफगान हौड्स को बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है। लंबी सैर और शारीरिक व्यायाम, उन्हें दौड़ने और कूदने के लिए दिन में बहुत समय चाहिए। लंबे समय तक चलने से आपके स्वास्थ्य और मांसपेशी टोन के लिए भी फायदेमंद होते हैं। इस लंबा जानवर को एक अपार्टमेंट में नहीं रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह जगह बस सीमित है, याद रखें कि यह एक कुत्ता है जिसे घास के साथ patios या खेतों जैसे बड़े स्थानों में रहने की जरूरत है।

अफगान के साथ रहने पर एक बाड़ यार्ड महत्वपूर्ण है। वे बहुत स्वतंत्र कुत्ते हैं, और घूमने की अनुमति देने पर अपने स्वयं के साहस (और वापस नहीं) की तलाश में उतर सकते हैं।

ट्रेनिंग




अफगानों को प्रशिक्षित करना बेहद मुश्किल है। वे जिद्दी और स्वतंत्र हैं, और एक सच्चे अभिजात वर्ग की तरह, वे यह नहीं कहना पसंद करते हैं कि क्या करना है। इस नस्ल के साथ काम करते समय सकारात्मक सुदृढीकरण, उपहार, और बहुत धैर्य आवश्यक हैं।

अफगान हौड्स, जिसे मूल रूप से "ताज़ी" कहा जाता है, की उत्पत्ति अफगानिस्तान में हुई थी और यह सबसे पुरानी कुत्ते नस्लों में से एक है। उनका उद्देश्य तेंदुए समेत बड़े खेल का पालन करना था, और शिकार के खेल तक पहुंचने तक जानवर को खाड़ी में पकड़ना था। शिकारियों द्वारा उनकी बहादुरी और स्वतंत्र रूप से सोचने की उनकी क्षमता के लिए उनका मूल्य निर्धारण किया गया था, और ये लक्षण आधुनिक अफगान कोच को आसानी से निराश कर सकते हैं।

अफगान, दृष्टि शिकारी कुत्तों हैं इसके आकार और सुंदरता के लिए, लालच पाठ्यक्रम जहां कुत्तों के एक क्षेत्र के माध्यम से एक ट्रैक के आसपास एक यांत्रिक प्लास्टिक आकर्षण का पीछा, या के माध्यम से और बाधा पाठ्यक्रम में उत्कृष्टता।

उनके व्यवहार के लक्षण

अफगान चंचल पिल्ले हैं, लेकिन जैसे ही वे परिपक्व होते हैं, वे बहुत स्वतंत्र हो जाते हैं। जबकि वे एक पिल्ला की तरह सहवास और रोपिंग प्यार कर सकते हैं, अफगान वयस्क फैसला करेगा कि वह कब छुआ चाहता है। वे आक्रामक नहीं हैं। उनकी शिकार जड़ों की वजह से, अफगान हौंड छोटे पालतू जानवरों सहित अन्य जानवरों का पीछा करने के लिए प्रवण होते हैं। यदि वे अन्य कुत्तों के साथ रहने के लिए सोसाइज करते हैं, तो वे शांतिपूर्वक सह-अस्तित्व में रह सकते हैं, लेकिन बिल्लियों या खरगोशों को अफगान कुत्तों के साथ नहीं रहना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
अफगान ग्रेहाउंड या अफगान हाउंडअफगान ग्रेहाउंड या अफगान हाउंड
आपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनेंआपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनें
लियोन। एक्स अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शोलियोन। एक्स अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शो
अफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ताअफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ता
अफगान का इतिहास और स्वास्थ्यअफगान का इतिहास और स्वास्थ्य
» » अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com