taktomguru.com

कुत्ते के दांतों में समस्याएं

मुंह दांतअच्छे कुत्ते के लिए अपने कुत्ते के मौखिक स्वास्थ्य की रक्षा करना आवश्यक है। यह बहुत संभव है कि आपका कुत्ता अपने दांतों को ब्रश करना पसंद नहीं करता है, जिसके परिणामस्वरूप टारटर का संचय होता है जो पीरियडोंन्टल बीमारी का कारण बन सकता है। पालतू जानवर भी हड्डी पर चबाने के दौरान अपने दांतों को खो सकते हैं और तोड़ सकते हैं और कुछ नस्लों को गलत गलती या दांतों के दांत होने की संभावना होती है। चूंकि आपका पालतू आपको नहीं बता सकता कि उसका मुंह दर्द होता है, आपको उसका मौखिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करना होगा।

पेरीओडोन्टल बीमारी. 3 साल की उम्र में कुत्ते मौखिक बीमारी के लक्षण दिखा सकते हैं। प्लेक दांतों में जमा होता है और टारटर बनाने में कठोर होता है, अगर हटाया नहीं जाता है, तो परिणामस्वरूप गिंगिवाइटिस या मसूड़ों की सूजन होती है। आखिरकार यह एक पीरियडोंन्टल बीमारी विकसित कर सकता है। मसूड़ों में बैक्टीरिया इकट्ठा करने के लिए और अधिक जगह बनाने वाले जेब बनते हैं। जीवाणु दांत ढीला कर सकते हैं, फोड़े और संक्रमण बना सकते हैं। संक्रमण रक्त के माध्यम से यात्रा करता है और दिल, यकृत और गुर्दे को प्रभावित कर सकता है। अपने कुत्ते के दांतों को प्रतिदिन ब्रश करने से टारटर बिल्डअप को कम करने में मदद मिलेगी। कुछ कुत्ते के भोजन और व्यवहार भी टारटर को कम करते हैं।

ढीला और टूटे दांत। कठोर वस्तुओं को चबाने के अलावा, दांतों का नुकसान और फ्रैक्चर उम्र, स्वास्थ्य, पोषण संबंधी आवश्यकताओं और दंत स्वच्छता की कमी के कारण होता है। Incisors तोड़ने की सबसे अधिक संभावना है। एक टूटा दांत तंत्रिका समाप्ति का खुलासा करता है, एक ऐसी स्थिति जो कुत्ते के लिए दर्दनाक है। खाद्य कण क्षेत्र में रह सकते हैं, जिससे बैक्टीरिया और संभावित संक्रमण का संचय होता है। अपने कुत्ते को प्राकृतिक हड्डियों से बचने से बचें क्योंकि वे आपके दांतों के लिए घर्षण हैं। इसके बजाय, उसे चबाने के लिए कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए खिलौने दें। अपने कुत्ते को एक गुणवत्ता भोजन दें और इसे नियमित सफाई के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।




Misaligned और कुटिल दांत. खिलौना नस्लों हमेशा अपने दूध दांत खोना नहीं है। यदि दूध के दांतों को निष्कासित नहीं किया जाता है, तो वयस्क दांत अनियमित रूप से बढ़ सकते हैं, जिससे दांतों को मोड़ना पड़ता है। जब आप 10 से 12 सप्ताह के होते हैं तो आपको कुछ बच्चे के दांतों को हटाना पड़ सकता है। 6 महीने में, सभी दांत गायब हो जाना चाहिए। कुटिल दांत तब विकसित होते हैं जब ऊपरी और निचले जबड़े ठीक से लाइन नहीं होते हैं। कुत्ता एक हालत से पीड़ित स्थिति से पीड़ित हो सकता है, जो भोजन चबाने में समस्याएं पैदा कर सकता है।

आम संकेत. क्योंकि पालतू जानवर हमें नहीं बता सकते हैं कि उनका मुंह दर्द होता है या वे असहज महसूस करते हैं, आपको कुछ सामान्य संकेतों की तलाश करनी चाहिए। सबसे पहचानने योग्य संकेत बुरा सांस है। खराब सांस का मतलब यह हो सकता है कि आपके मुंह में बैक्टीरिया हैं। Drooling, मुँह दर्द, कठिनाई, खाने से खून बह रहा मसूढ़ों, लात या मुँह, ढीला दांत और दांतों पर पीले और भूरे रंग टैटार रगड़ना, सभी संकेत है कि अपने कुत्ते को शायद अपने दाँत के साथ समस्याओं होगा रहे हैं। केवल एक पशुचिकित्सा एक सटीक निदान कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
» » कुत्ते के दांतों में समस्याएं
© 2021 taktomguru.com