taktomguru.com

क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?

कुत्ता खानाप्रीमियम, प्राकृतिक, अनाज मुक्त, बड़ी नस्ल, छोटी नस्लों, पिल्ला भोजन चुनते समय कई विकल्प मौजूद हैं। विकल्प कुछ अक्सर मजबूत कीमतों के साथ आते हैं, और आप सोचेंगे कि शायद इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। आप खुद से पूछ सकते हैं कि पिल्ला भोजन और वयस्क भोजन के बीच क्या अंतर है।

वयस्क कुत्तों के लिए भोजन बनाम पिल्ले के लिए भोजन. हां, पिल्ला भोजन और वयस्क भोजन के बीच एक अंतर है। कुछ कुत्ते के भोजन जीवन के सभी चरणों के लिए तैयार किए जाते हैं, जिसका अर्थ यह है कि भोजन, पोल्पी और वयस्कों को खिलाने के लिए अच्छा है, जिससे उन्हें पर्याप्त पोषण मिलता है। पिल्ले के खाद्य पदार्थों में पिल्लों के विकास को बढ़ावा देने के साथ-साथ अधिक कैलोरी और विटामिन और खनिजों की विभिन्न आवश्यकताओं को बढ़ावा देने के लिए प्रोटीन और वसा की उच्च मात्रा होती है। वयस्क भोजन के साथ एक पिल्ला को खिलाने से कुपोषण हो सकता है।

मांस के स्रोत. आप शायद सोच रहे हैं कि क्या सस्ता भोजन और भी के बीच अंतर मूल्य का सामना करना है, खासकर अगर दोनों एक AAFCO बयान यह दर्शाता भोजन पौष्टिक और विकास के लिए पर्याप्त है कि है। अंतर आम तौर पर अवयवों में होता है। सबसे सस्ता शायद अनाज पर आधारित है, और इस तरह सोया, सब्जी प्रोटीन और मांस और हड्डी के रूप में कम गुणवत्ता वाले प्रोटीन, का उपयोग करता है, और अगर वहाँ मांस प्रोटीन का एक स्रोत है आम तौर पर इस सूची में कम है । सभी प्रोटीन समान नहीं हैं। प्रोटीन की गुणवत्ता मांस के खाने के लिए विकसित जानवर के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। मांस की तुलना में सब्जी प्रोटीन पचाने में अधिक कठिन होता है। आपके पिल्ला को एक अधिक महंगी, लेकिन बेहतर प्रोटीन गुणवत्ता की तुलना में एक सस्ते भोजन के साथ एक ही पोषण प्राप्त करने के लिए और अधिक खाना पड़ेगा।




भार और पाचन क्षमता. सबसे सस्ता कुत्ते के भोजन आमतौर पर भरने, रंगों और अन्य चीजों से भरे होते हैं जिन्हें आपके पिल्ला की आवश्यकता नहीं होती है। तकनीकी रूप से आपका पिल्ला इस भोजन के साथ बढ़ने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन कुछ नुकसान हैं। प्रीमियम पिल्ला भोजन के दो कप से पोषण की एक ही मात्रा प्राप्त करने के लिए, आपको इसे पांच या अधिक कप सस्ते भोजन के साथ खिलाना पड़ सकता है। उस सस्ता भोजन के साथ क्या हो रहा है? यह आपके पिल्ला के पीछे से आता है, और बैग को पंख से भर देता है।

पाचन आपके पिल्ला और आपकी जेब के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। न केवल आपके पिल्ला कम खाते हैं, लेकिन भले ही आप भोजन के लिए अधिक भुगतान करते हैं, फिर भी यह सबसे अच्छा प्रस्ताव बनाते हुए लंबे समय तक चलता है। खाद्य पदार्थ है कि अपने पहले घटक में पशु प्रोटीन के साथ शुरू के लिए देखो, और लगता है कि इस तरह के मक्का, गेहूं, चावल, जई या जौ के रूप में कार्बोहाइड्रेट स्रोतों नहीं, या उत्तराधिकार में पहले सूचीबद्ध हैं। यदि ऐसा है, तो आपके पास कार्बोहाइड्रेट की तुलना में कम प्रोटीन हो सकता है।

अन्य प्रकार के भोजन के साथ क्या होता है? "प्राकृतिक", "प्रीमियम", "बड़ी दौड़" और अन्य योग्यता जैसे शब्दों पर कोई नियम नहीं हैं, ये शब्द अच्छे विपणन नारे हैं। केवल "जैविक", "प्रकाश" और "दंत सूत्र" नियम हैं। फिर भी, कुछ कुत्ते खाद्य निर्माता अपने प्रसाद में अद्वितीय फॉर्मूलेशन प्रदान करने का प्रयास करते हैं। यह समझने के लिए कि महत्वपूर्ण क्या है, सामग्री, प्रोटीन, पाचन क्षमता और कैलोरी देखें (यदि ऐसा प्रतीत होता है)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओकाकुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओका
कुत्तों के लिए निर्जलित भोजनकुत्तों के लिए निर्जलित भोजन
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
» » क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
© 2021 taktomguru.com