taktomguru.com

कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें

आज के लेख में हम सीखने जा रहे हैं हम कुत्ते की उम्र की गणना कैसे कर सकते हैं जितना संभव हो अनुमान लगाने की कोशिश करने के लिए।

कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें

कुत्ते के वर्षों और मानव वर्ष

तुलना करने की कोशिश की जाने वाली कुछ चीजें कुत्तों और मनुष्यों की उम्र है। हालांकि यह सच है कि कोई वास्तविक संबंध नहीं है, यह मानव की दीर्घायु के आधार पर आपके विकास की गणना करने का एक अनुमानित तरीका है।

यही है, हम जो चाहते हैं वह एक ऐसा नियम तैयार करना है जो हमें कुत्ते के वर्षों से मानव जीवन के अनुपात में अनुपात में मदद करने में मदद करता है।

एक सामान्य नियम के रूप में, कुत्ते के प्रत्येक वर्ष के लिए आमतौर पर सात साल की अनुमानित गणना की जाती है। हालांकि, यह एक बहुत ही सापेक्ष आंकड़ा है, क्योंकि विकास प्रक्रिया एक दूसरे से बहुत दूर हैं।

एक जिज्ञासु तथ्य के रूप में, सबसे लंबा कुत्ता परिचित अपने 2 9 वें जन्मदिन पर पहुंचे।

मेरे कुत्ते की उम्र की गणना करें

अक्सर, जब हमने अभी एक कुत्ता हासिल किया है, तो हमें मिली समस्याओं में से एक यह है कि हम नहीं जानते कि यह कितना पुराना है। यह संभव है कि उन्होंने हमें कम या ज्यादा निर्देशित किया है और हम उम्र का विचार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन हम जो वास्तव में चाहते हैं वह गणना को यथासंभव सटीक रूप से निष्पादित करना है।




इसी कारण से, आज के लेख में हम बताएंगे कि हम इसके स्वभाव के अनुसार कुत्ते की उम्र की गणना कैसे कर सकते हैं दांत और जबड़े.

उपरोक्त छवि में हमारे पास हमारे कुत्ते के दांतों के जबड़े और स्वभाव में होने वाले सामान्य परिवर्तनों वाला एक चार्ट होता है।

जैसा कि हम देख सकते हैं, पिल्ले के मामले में हम देखेंगे कि उनके पास 28 अस्थायी दांत हैं, उनमें से आधे ऊपरी जबड़े में हैं और दूसरे आधे निचले जबड़े में हैं। यह स्वभाव लगभग तीन सप्ताह की आयु में दिखाई देता है, लेकिन समय बीतने के साथ इसे संशोधित किया जाता है और निम्नलिखित को जन्म देने के लिए गायब हो जाता है।

मनुष्यों के साथ, कुत्तों को खो रहे हैं दूध दांत और उन्हें बदल दिया जा रहा है निश्चित दांत या स्थायी। दूसरे चरण में हम देखेंगे कि स्वभाव लगभग चार महीनों के तीसरे चरण तक पहुंचने तक बदलता है, जो तब होता है स्थायी दांत.

यह तब होता है जब ऊपरी और निचले जबड़े के बीच कुल 42 दांत वितरित होते हैं।

जैसे-जैसे वर्षों तक जाते हैं, हम प्रक्रिया और विकास का विचार प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि ग्राफ केवल अनुमान पर आधारित है, क्योंकि दौड़ और व्यक्तिगत शारीरिक स्थितियों के आधार पर, यह प्रावधान संशोधित किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करें
कुत्ते के आदर्श वजन की गणना कैसे करें?कुत्ते के आदर्श वजन की गणना कैसे करें?
आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?
आपके कुत्ते की उम्रआपके कुत्ते की उम्र
कैसे पता चले कि आपका कुत्ता कितना पुराना है - बोर्डकैसे पता चले कि आपका कुत्ता कितना पुराना है - बोर्ड
अपने पालतू जानवरों की डिलीवरी की तारीख की गणना करेंअपने पालतू जानवरों की डिलीवरी की तारीख की गणना करें
अपने पग की उम्र की गणना कैसे करेंअपने पग की उम्र की गणना कैसे करें
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्ली की उम्र कैसे जानेंबिल्ली की उम्र कैसे जानें
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
© 2021 taktomguru.com