taktomguru.com

कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण

अक्षम कुत्तापशु चिकित्सक की एक यात्रा आपको अपने कुत्ते के पिछड़े पैर में कमजोरी का निदान करने में मदद करेगी। कदम उठाने के बिना दौड़ने और खेलने के लिए एक युवा पिल्ला सामान्य है। अपने पिल्ला बहुत अधिक खेलते हैं और एक या दो दिन के लिए एक छोटे से दर्द महसूस करते हैं, तो यह एक सामान्य बात है, लेकिन अक्सर कमजोरी या अपने पिछले पैरों में दर्द के संकेत दिखाता, हालत अधिक गंभीर हो सकता है।

डिजेनेरेटिव मायलोपैथी डिजेनेरेटिव मायलोपैथी एक ऐसी बीमारी है जो कुत्तों को प्रभावित करती है, खासकर बुजुर्ग, और पिछड़े पैरों में कमजोरी का एक संभावित कारण है। अपरिवर्तनीय माइलोपैथी में, रीढ़ की हड्डी बिगड़ने लगती है और फाइबर जो मस्तिष्क से पैरों तक संकेतों को विघटित करते हैं। Degenerative माइलोपैथी के साथ कुत्तों को पिछड़े पैर में और समय के साथ कमजोरी शुरू होती है, उन पर नियंत्रण खोना। यह एक दर्दनाक बीमारी नहीं है लेकिन प्रभावित कुत्ते गतिशीलता खो रहे हैं। वर्तमान में, कुत्ते की मृत्यु के बाद तक degenerative myelopathy निर्धारित करने के लिए कोई निश्चित परीक्षण नहीं है। यहां कोई प्रभावी पारंपरिक उपचार भी नहीं है, हालांकि समग्र दवा पौधों के पदार्थ प्रदान करती है जो लक्षणों से छुटकारा पाती हैं। यदि आपका वयस्क कुत्ता पिछड़े पैरों में कमजोरी दिखाना शुरू कर देता है, तो आपको यह बताने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें कि क्या आपके पास अपरिवर्तनीय मायलोपैथी है।

चोट। पिछड़े पैरों में कमजोरी के लिए दूसरा आम कारण रीढ़ की हड्डी या पीठ की चोट है। रीढ़ की हड्डी की चोटें, अक्सर आघात, टूटने वाली डिस्क या स्ट्रोक के परिणामस्वरूप, पशुचिकित्सा के सभी कुत्ते के दौरे के 2 प्रतिशत के लिए खाते हैं। यदि रीढ़ की हड्डी या आपके पालतू जानवर के पीछे क्षतिग्रस्त हो जाती है, चोट लगती है या सूजन हो जाती है, तो हिंद पैर कमज़ोर या अस्थिर हो सकते हैं। अगर आपके कुत्ते के पास कोई प्रकार का आघात नहीं है और पिछड़े पैरों में कमजोरी है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक पर जाएं।




कुशिंग रोग अपने कुत्ते के पैरों में कमजोरी कुशिंग रोग से संबंधित हो सकता है, यह अधिवृक्क ग्रंथि में कोर्टिसोल के अत्यधिक उत्पादन के कारण होता है। कुशिंग रोग आम तौर पर 6 साल से अधिक उम्र के कुत्तों में विकसित होता है, लेकिन छोटे कुत्तों में विकसित हो सकता है। यदि आपके पालतू बालों के झड़ने, एक potbellied उपस्थिति और भूख वृद्धि और प्यास के साथ पिछले पैरों में कमजोर है, यदि आपको संदेह हो सकता है कि आप कुशिंग रोग है। यदि ऐसा है, तो आपको प्रासंगिक परीक्षण करने के लिए पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना चाहिए।

मधुमेह. मधुमेह वाले कुत्ते हिंद पैर में कमजोरी के संकेत दिखा सकते हैं, हालांकि मधुमेह बिल्लियों में यह लक्षण अधिक आम है। मधुमेह पुरुषों की तुलना में महिलाओं में ज्यादा आम हालांकि सभी जातियों प्रभावित किया जा सकता है और गोल्डन कुत्ता, जर्मन शेफर्ड, लघु श्नौज़र, Keeshond और पूडल में आम हो जाता है,। या अधिक वजन कुत्ते जो शर्करा और अनाज में उच्च आहार खाते हैं, जो उन लोगों के स्वस्थ वजन और उच्च प्रोटीन आहार है की तुलना में अधिक खतरा होता है। यदि आपके कुत्ते को पिछड़े पैरों और मधुमेह के अन्य सामान्य लक्षणों में कमजोरी का सामना करना पड़ रहा है, तो एक साधारण रक्त परीक्षण यह निर्धारित कर सकता है कि मधुमेह का कारण क्या है।

गठिया. आपके कुत्ते के पिछड़े पैरों की कमजोरी का कारण गठिया के कारण हो सकता है। कुत्तों की आयु, विशेष रूप से बड़े कुत्तों के रूप में, कूल्हे और घुटनों के जोड़ बिगड़ने लगते हैं और संयुक्त कुशनिंग प्रभावित होती है। एक एक्स-रे आपके पालतू जानवर में गठिया की सामान्य उपस्थिति की पुष्टि कर सकता है। सौभाग्य से, nonsteroidal विरोधी भड़काऊ ऐसे Rimadyl और Metacam के रूप में कई दवाओं, कुत्ते गठिया प्रबंधन में मदद के लिए उपलब्ध हैं, वे एक कुत्ते जोड़ों के दर्द और कमजोरी है कि के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
विकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैंविकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैं
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?
छोटी नस्लों के पिल्ले में लापरवाही: लेग-कैल्व-पेथ की बीमारीछोटी नस्लों के पिल्ले में लापरवाही: लेग-कैल्व-पेथ की बीमारी
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
आपके पूडल की पूंछ की गति का अर्थआपके पूडल की पूंछ की गति का अर्थ
हमारे कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनहमारे कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
» » कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
© 2021 taktomguru.com