taktomguru.com

बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?

लैब्राडोर बच्चेबच्चे और पिल्ले हाथ में हाथ लगते हैं। बच्चे के लिए देखभाल करने के लिए पालतू जानवर होना अच्छा हो सकता है, लेकिन इस पल की लोकप्रिय दौड़ को घर लाने के लिए खत्म नहीं हो सकता है। एक कुत्ता चुनें जो वास्तव में बच्चों के साथ संगत दौड़ का है।

लैब्रेडोर
किसान बुद्धिमान और परिचित हैं। वे स्कूली उम्र के बच्चों और बूढ़े बच्चों के लिए भी उत्कृष्ट साथी हैं। उनके उच्च ऊर्जा के स्तर के कारण, कई बार कुत्ते और बच्चे अकेले होते हैं जो सक्रिय के रूप में रह सकते हैं। किसान स्नेही, निविदात्मक और सुरक्षात्मक होने के लिए जाने जाते हैं।

collies
Collies वफादार कुत्ते हैं कि, हालांकि बड़े और सक्रिय, बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलता है। वे चौकस और ग्रहणशील, ट्रेन करने और अनुकूलनीय करने में आसान हैं। एक मध्यम ऊर्जा स्तर के साथ, वे छोटे बच्चों के साथ खेलना और व्यायाम करना पसंद करते हैं, लेकिन वे कम गतिविधि के लिए अच्छी तरह अनुकूल हो सकते हैं।




बिचॉन फ्रीज
कई छोटे नस्ल कुत्ते अपने आकार और बुनियादी जरूरतों के कारण बच्चों के साथ घरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लेकिन यदि आप एक छोटे से कुत्ते की तलाश में हैं जो आपके बच्चे के लिए एक अच्छा साथी है, तो बिचॉन फ्राइज़ का चयन किया जा सकता है। ये चंचल और खुश पिल्ले भी बहुत नरम हैं, वे बच्चों और बच्चों सहित सभी उम्र के बच्चों के साथ घरों में अनुकूलन करने में कामयाब होते हैं।

बीगल
बीगल छोटे स्तर का एक और कुत्ता है जो बच्चों को शामिल करने वाले परिवार में शामिल होने में प्रसन्न होगा। बालों की उनकी छोटी परतों को कम देखभाल की आवश्यकता होती है और उनकी हंसमुख और स्नेही प्रकृति उन्हें बच्चों के लिए एक अच्छा दोस्त बनाती है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक जिद्दी दौड़ है, लेकिन सही प्रशिक्षण के साथ इस दृष्टिकोण का उपचार किया जा सकता है।

नस्लों से बचा जाना चाहिए
नस्ल वाले कुत्ते जिन्हें आक्रामक माना जाता है या कम सहनशीलता स्तर होते हैं, आमतौर पर परिवार के बच्चे होने पर अच्छे पालतू जानवर नहीं होते हैं। वे किसी न किसी तरह से हैंडलिंग या बच्चे के साथ खेलना बर्दाश्त नहीं करेंगे, इसके परिणामस्वरूप एक दुखी अंत हो सकता है। नस्लों को आक्रामक माना जाता है और इसलिए बच्चों के लिए पालतू जानवरों से बचा जाना चाहिए, जिनमें शिर-पीस, रोटवेयर, बैल टेरियर और भेड़िया संकर शामिल हैं। नियम के हमेशा अपवाद होते हैं और शायद आप असाधारण रूप से नरम और प्यार करने वाले डोबर्मन पिंसर पा सकते हैं, एक और दौड़ बच्चों के लिए बहुत आक्रामक मानी जाती है, लेकिन अनुशंसित नस्लों में से एक चुनना एक सुरक्षित शर्त है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
किशोरों के लिए अच्छे कुत्तोंकिशोरों के लिए अच्छे कुत्तों
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…क्या आपका बच्चा कुत्ते को अपनाना चाहता है? हम आपको लघु कुत्ते, एक उत्कृष्ट विकल्प के बारे में बताते…
बच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैंबच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com