taktomguru.com

स्पेनिश ग्रेहाउंड

स्पेनिश ग्रेहाउंड

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा तस्वीरें: फ्रैंकोइस निकिस

डॉन क्विज़ोटे के दुश्मनों में भक्त साथी, इबेरियन ग्रामीण परंपरा से जुड़ा एक कुत्ता रहा है और बना हुआ है। खरगोश, आकृति विज्ञान अचूक, सौदे में शर्म की खोज में बराबर के बिना स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते अत्यंत शिकारी, लेकिन क्षेत्र में अदम्य, दिग्गजों जो शिकार कैरियर भावुक तरीके से जीना के हजारों है। लेकिन इस आकर्षक और छरहरे खिलाड़ी कुत्ते सौंदर्य के आधुनिक जीवन और stomp कालीन प्रदर्शनियों के लिए अनुकूलित और कई परिवारों सब कुछ इस विनम्र और वफादार जानवर लिए प्रस्ताव दिया है की खोज की है के साथ जुडा हुआ है।

हाउंड एक प्राचीन कैनिन प्रकार है, जो कई सदियों पहले खोए गए जड़ों के साथ, कुत्ते प्रजातियों के सबसे व्यापक व्यक्ति के साथ एक प्रक्षेपवक्र पर गिन रहा है। और हमारे देश में हम ब्रिटेन, इटली, पोलैंड, हंगरी, ग्रीस, रूस, उत्तरी अफ्रीका, सूडान सहित दुनिया के कई हिस्सों में दौड़ बसे इस महान परिवार की सबसे अधिक प्रतिनिधि lebreles में से एक है, माली, ज़ांज़ीबार, अफगानिस्तान और भारत, तिब्बत, चीन, ऑस्ट्रेलिया, संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में ग्रेहाउंड की किस्मों को ढूंढना और जैसा कि हम कहते हैं, स्पेन में।

इतिहास
हमारे गैल्गो की उत्पत्ति बहुत पतली होती है, जितनी अधिक हम समय पर वापस जाते हैं और उस बिंदु को खोजने का प्रयास करते हैं जिससे इस दौड़ को बनाया जाना शुरू हो गया। जो लोग इस विषय पर शोध किया है के अलावा, विशेष रूप से महत्वपूर्ण सिद्धांत है कि यह था Celts जो अपने प्रवासी विस्तार में यूरोप भर में कैस्पियन सागर के किनारे से greyhounds के लिए बढ़ा दिया है, तो हाथ से अरब क्षेत्र में जाने से है Bedouins से - और वहां से भारत और यहां तक ​​कि चीन तक - और पूरे अफ्रीका में बर्बर और Tuareg संस्कृतियों में फैलाने के लिए भूमध्यसागरीय पार। ग्रेहाउंड प्रत्येक मिट्टी और जलवायु के लिए अनुकूलित किया गया था जब रोमन साम्राज्य इसे गोद ले रहा था और प्रत्येक कोने पर विजय प्राप्त कर रहा था।

रोमनों द्वारा किए गए कुत्ते को "ऊर्ध्वाधर" कहा जाता था, जो मिस्र के झुंड से निकले थे, जिसका हमारा ग्रेहाउंड के साथ मुख्य अंतर अफ्रीकी कुत्ते में बने कानों की नियुक्ति है।


अर्रियन, उसकी Cynegeticus में, दूसरी शताब्दी में लेखन, एक कुत्ता है कि उन लोगों के साथ Celts किया जाता है, खुद के लिए प्रतिष्ठित खरगोश उसके बाद चल रहा है और आगे बढ़ पकड़ने में सक्षम का एक विवरण दिया। अर्रियन के अनुसार, उस समय पहले से ही वह बाहर एक चयन इन कुत्तों के भौतिक गुणों में सुधार करने में किया जाता है, विशेष रूप से अपने चल गति है और इस तरह के शिकार में इसकी प्रभावशीलता का अनुकूलन के विषय में। इस प्रकार, longilíneos कुत्तों, लंबे अनुपात, अनुकरणीय विशेषता इस सुविधा का सबसे अच्छा नस्ल और तथ्य की शर्तों पेश उच्च गति तक पहुँचने के लिए पसंद किया जाता है। इसी तरह, वे लंबी और लचीली गर्दन वाले घावों की तरफ झुकते थे, क्योंकि यह विशिष्टता उन्हें गति और गतिशीलता में वृद्धि करने में मदद करेगी
शिकार के उत्पीड़न के सबसे गहन क्षण। छाती ने इसे एक विस्तृत फेफड़ों की क्षमता, और पैरों, सीधे, फर्म और मांसपेशियों की मात्रा के साथ व्यापक रूप से पसंद किया। इसके ट्रंक, लंबे समय के अलावा, कुछ ठोस पसलियों और कुछ गुर्दे को लॉज करना पड़ा
भी लंबे समय तक, सभी एक मजबूत musculature द्वारा समर्थित है।




अटलाइटिका एनाटोमी
हमारा ग्रेहाउंड स्कॉटिश, आयरिश, बोरज़ॉय या अफगान ग्रेहाउंड जैसे अन्य ग्रेहाउंड से छोटा है, क्योंकि स्पेनिश ग्रेहाउंड द्वारा पीछा टुकड़ा थोड़ा खरगोश है। इसके लिए यह आवश्यक है कि 60-70 सेंटीमीटर की तुलना में कुत्ते की ऊंचाई अधिक न हो, स्पैनिश ग्रेहाउंड क्रॉस पर उगता है।

हमारी ग्रेहाउंड तक पहुंचने की गति प्रति घंटे 60 किलोमीटर से अधिक की दूरी पर मापा गया है। वास्तव में कई आंकड़े हैं जो स्पेनिश ग्रेहाउंड दौड़ की क्षमता 60 किलोमीटर प्रति घंटे से ऊपर और नीचे रखते हैं, लेकिन उन परिस्थितियों की जांच करना आवश्यक होगा जिनमें से प्रत्येक को मापा जाता है। एक फ्लैट सतह पर और सीधे पाठ्यक्रम पर लगभग 300 मीटर की यात्रा में, स्पेनिश ग्रेहाउंड द्वारा प्राप्त गति स्पीडोमीटर पर प्रति घंटे 62 किलोमीटर तक पहुंच गई। हालांकि, गति उन लोगों में से केवल एक पहलू है जो हमारे ग्रेहाउंड को दौड़ में घातक कुत्ता बनाती हैं। हम यह भी स्टार्टअप, बदल जाता है, तकनीकी ब्रेक लगाना और त्वरण में दक्षता पर ड्राइव करने की क्षमता पर विचार करना चाहिए, लेकिन सब से ऊपर, भारी प्रतिरोध, एक पहलू यह है कि, अन्य greyhounds से उन्हें अलग करता शायद तेजी से और विस्फोटक, लेकिन वे आते हैं हमारे प्रतिनिधि से बहुत पहले।

हम स्पैनिश ग्रेहाउंड के शरीर का वर्णन करेंगे, एक एथलीट के शरीर को बराबर भागों में तेज़ी से और कुशलतापूर्वक चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जैसा कि हमने कहा, के बावजूद अधिक चर्बीयुक्त greyhounds की ऊंचाई तक पहुँच ही नहीं, ग्रेहाउंड स्पेनिश एक काफी आकार की है, पुरुषों और 60 के मामले में पार करने के लिए, तक पहुँचने के रूप में हम उल्लेख किया है, 70 सेंटीमीटर से ऊपर और मादाओं में 68। इस अर्थ में, इसके शरीर की संरचना sublongilinear है, जो एक अनुदैर्ध्य व्यास के साथ सूखने वालों पर इस ऊंचाई से थोड़ा बेहतर है। पहली नज़र में, हम एक लंबे, संकीर्ण सिर, एक लंबी limbed और बहुत पेशी देखते हैं, विशेष रूप से पुट्ठा को देखने के लिए, एक बड़े छाती है, जो यह एक बहुत बड़ी फेफड़ों की क्षमता, मुकर पेट और एक बहुत ही लंबी पूंछ देता है।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंड, एक पदक के बिना एक एथलीटस्पेनिश ग्रेहाउंड, एक पदक के बिना एक एथलीट
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
Azawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही हैAzawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही है
» » स्पेनिश ग्रेहाउंड
© 2021 taktomguru.com