taktomguru.com

क्या मेरा कुत्ता बहरा है?

अगर बहस कम या पूरी तरह से कम हो जाती है तो हम बहरेपन की बात करते हैं और हम चुनिंदा बहरा भी स्वीकार कर सकते हैं।

सभी दौड़ इस विकलांगता से अवगत कराई गई हैं। वहाँ भी हैं वंशानुगत और जन्मजात बहरापन. जन्म के समय, पिल्ले कुछ हफ्तों के लिए बहरे हैं। फिर, आने वाले हफ्तों में, वे अपनी पसंद की आवाज़ों और उन लोगों को पहचानना शुरू करते हैं जिन्हें वे डरते हैं।

कुत्ता बहरा है

हम सभी जानते हैं कि कुत्तों और जब वे पिल्ले होते हैं, तो उनकी सबसे विकसित भावना गंध है, खासकर अपनी मां को ढूंढने के लिए, ऐसा लगता है कि वे सही ढंग से सुनते हैं। हमें बहरापन का पता लगाने के लिए उन्हें सावधानी से देखना चाहिए, अक्सर बहरे पिल्ला दूसरों की तुलना में कड़ी मेहनत करते हैं, क्योंकि यह नहीं सुना जाता है। अधिक सो जाओ और हर किसी के बाद जाग जाओ।

कुत्ते उम्र से बहरे है, तो यानी उसके जीवन में कोई सुनवाई समस्या है और अब है कि वह पुरानी है, हम ध्यान दें सुनवाई की भावना, हम सतर्कता बढ़ानी होगी खो रहे हैं कि क्योंकि वे बड़ी दुर्घटनाएं के संपर्क में हैं, कारों की तरह । उन्होंने यह भी इस स्थिति बदतर के लिए अनुकूल के रूप में शिक्षा के स्तर पिल्लों की तुलना में काफी कम है और अनुपस्थित विचार वाले और लापरवाह हो जाते हैं।

कारण और कारण कुत्ते बहरे क्यों हैं




इसके अलावा जन्म से बहरापन बुजुर्गों के कारण कुछ अनुवांशिक या वंशानुगत कारक और बहरापन के कारण, लोगों में, कुछ कारण हैं और कारण हैं कि कुत्ता बहरा क्यों है।

कान संक्रमण, वे बहुत आम हैं और कुत्तों में काफी आसानी से होते हैं। कान संक्रमण बाहरी, मध्य या आंतरिक कान को प्रभावित कर सकते हैं। हमें विशेष देखभाल करनी चाहिए और कुछ सिफारिशों का पालन करना चाहिए ताकि जहां तक ​​संभव हो हम सूजन और कान संक्रमण को रोक सकते हैं:

  • स्वच्छता आवश्यक है, क्योंकि ओटिटिस खराब स्वच्छता के कारण हो सकती है।
  • एक विदेशी शरीर जो कान में प्रवेश करता है और इस अंग के आर्ड्रम या अन्य महत्वपूर्ण भाग तक पहुंचता है, वह कुल या आंशिक बहरापन का कारण हो सकता है। मैदान के कानों से सावधान रहें।
  • हमारे कुत्ते के स्नान में पानी के प्रवेश से बचने के लिए कपास की गेंदों की एक जोड़ी के साथ अपने कानों के प्रवेश को कवर करना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ दवाएं श्रवण हानि का कारण बन सकती हैं, इसलिए यदि आप पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित हैं तो आपको केवल अपने पालतू जानवरों को दवाएं ही देनी चाहिए।
  • एक और कारण जो श्रवण अंग को प्रभावित करता है और प्रभावित करता है ताकि कुत्ता बहरा हो, कान के अंदर विकसित ट्यूमर होते हैं।

कुत्ते बहरे होने पर कैसे कार्य करें

फिलहाल हम श्रवण हानि की सराहना करते हैं, हमें समस्या की उत्पत्ति को समझने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए और यदि उस समस्या का इलाज करने की संभावना है। अगर समस्या का कोई इलाज नहीं है, तो समाधान व्यावहारिक रूप से शून्य हैं क्योंकि एक कुत्ता सुनवाई उपकरण नहीं डाल सकता है।

उस स्थिति में, हमारे कुत्ते को ठोस संकेतों को पहचानना और उनका पालन करना सीखना चाहिए। यदि कुत्ता बहरा है, तो यह विकलांगता को कम करने के लिए निश्चित रूप से अपनी अन्य इंद्रियों को विकसित करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
सिग्नल कुत्तासिग्नल कुत्ता
एक अक्षम कुत्ते को अपनानेएक अक्षम कुत्ते को अपनाने
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
बहरापनबहरापन
» » क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
© 2021 taktomguru.com