taktomguru.com

खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता

कुत्तों की दुनिया के रेसहर्स के रूप में जाना जाता है, गैल्गो अविश्वसनीय रूप से तेज़ हैं, उनके सुरुचिपूर्ण और शक्तिशाली संविधान उन्हें प्रति घंटे 45 मील की गति तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। प्रत्येक वर्ष प्रतिस्पर्धा से रिटायर होने वाले अनुमानित 8,000 से 10,000 ग्रेहाउंड के साथ, हमेशा वयस्क कुत्तों को घर की आवश्यकता होती है। ग्रेहाउंड परिवार के लिए प्यार और अच्छे पालतू जानवर हैं। कुत्ता गैल्गो कुत्तों के संग्रह से संबंधित है जो लेब्रल्स के नाम से जाना जाता है, जो गंध की जगह दृष्टि से शिकार के शिकार में विशेषज्ञ है।

ऊंचाई: नर 71-76 सेमी, मादा 68-71 सेमी।

वजन: नर 30-32 किलो, मादा 27-30 किलो।

औसत जीवन समय: 12-15 साल

खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ताउपस्थिति: यह एक लंबा और मांसपेशी कुत्ता है, शक्तिशाली और सुरुचिपूर्ण है कि जब यह चलता है तो आसान लगता है और वास्तव में सुंदर है। इन कुत्तों को उनकी लंबी गर्दन और चेहरे के साथ देखना बहुत खुशी है जो पूरे में लंबे और पतले होते हैं।

कोट: कोट बहुत छोटा और ठीक ग्रे है। वे काले, सफेद, लाल, नीले, झुंड, टैब्बी फलो या इनमें से किसी भी रंग सफेद के साथ मिश्रित हो सकते हैं।

स्वभाव: वे वफादार, स्वतंत्र, बुद्धिमान, स्नेही, संवेदनशील और बच्चों के साथ अच्छे हैं। यह कुत्ता शांत, शांत, घर के भीतर उत्कृष्ट शिष्टाचार और ट्रेन करने के लिए उचित रूप से आसान है। वे परिवार के लिए अपने सभी सदस्यों के साथ दयालु और सभ्य होने के लिए महान पालतू जानवर हैं। वे अजनबियों के साथ थोड़ा दूर हो सकते हैं लेकिन कभी अप्रिय नहीं।

यद्यपि वे प्रकृति से सभ्य हैं, फिर भी उनके प्राकृतिक शिकार वृत्ति हमेशा मौजूद होती है और मालिकों को नस्ल के साथ जाने वाली आवश्यक ज़िम्मेदारियों को लेने के लिए तैयार होना चाहिए। छोटे कुत्ते के साथ सामाजिककरण करते समय और बिल्लियों के संबंध में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। कई लोग सोचते हैं कि ये कुत्ते सच सोफे आलू हो सकते हैं, हालांकि वे बहुत तेज हैं, वे उच्च ऊर्जा कुत्ते नहीं हैं और अभ्यास के बाद वे लंबे समय तक सोते हैं।

गैल्गो एक केनेल में या घर के बाहर अच्छा नहीं करता है, यह एक गर्म और सुखद बिस्तर के साथ, एक इनडोर कुत्ता होना चाहिए। सौभाग्य से, वे बहुत साफ कुत्ते हैं और शरीर की गंध नहीं है।




प्रशिक्षण। वे लगभग सभी आदेशों को प्रशिक्षित करने और सीखने के लिए काफी आसान हैं। हालांकि, अगर वे अपनी आंखों को शिकार पर सेट करते हैं, तो वे पूरी तरह से अनदेखा करना चुन सकते हैं। जब वे पिल्ले होते हैं तो आज्ञाकारी वर्गों की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

WC। फर और स्वस्थ त्वचा को रखने के लिए सप्ताह में एक बार ब्रश करने के साथ उनकी देखभाल की जरूरत बहुत सीमित है। यह एक नस्ल है जो बहुत कम देता है।

व्यायाम करें। क्योंकि उनके रेसिंग कौशल की, लोगों को गलती से मानना ​​है कि इन कुत्तों को व्यायाम की एक बड़ी राशि है, जो कुछ से दूर है, लघु दैनिक सैर के साथ और एक सामयिक अब सत्र के लिए पर्याप्त है की जरूरत है, ग्रेहाउंड बड़ा खर्च करने के लिए बहुत खुश है एक आराम और शांत घर में सोने के अपने समय का हिस्सा। महत्वपूर्ण: इस नस्ल में पतली कोट और बहुत कम शरीर वसा है, इसलिए यह ठंडी मौसम की स्थिति के प्रति बेहद संवेदनशील है।

स्वास्थ्य. ग्रेहाउंड एक नस्ल हैं जो संज्ञाहरण की संवेदनशीलता के लिए जाना जाता है। एक बार दौड़ से हटा दिए जाने पर वे विभिन्न मांसपेशियों और अंगों की चोटों से पीड़ित हो सकते हैं और कुत्तों की कुछ नस्लों में से हैं जो हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित नहीं हैं।

गैस्ट्रिक टोरसन:हालांकि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, यह अक्सर इस नस्ल सहित कई कुत्तों को प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है। जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, तो पेट को बांधने के कारण पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। यह कार्डियोवैस्कुलर पतन भी हो सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के बाद व्यायाम करते हैं। वयस्क कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन की घटनाओं को दिन में दो बार स्वस्थ भोजन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है और, निश्चित रूप से, इसे पार्क में चलाने से पहले पचाने की अनुमति देकर।

इतिहास। ग्रेहाउंड अपने कुत्तों की तस्वीरें 4000 ईसा पूर्व से अपनी कब्रों डेटिंग में उत्कीर्ण फैरो और अन्य मिस्र के नेताओं, एशियाई और अफ्रीकी, जो यह था की पसंदीदा कुत्तों होने का प्रतिष्ठा है वे भेड़िया, हिरण और सूअर जैसे बड़े शिकार का शिकार करते थे। बाइबल के गीतों की पुस्तक में भी दौड़ का उल्लेख किया गया है।

आनेवाली सदियों के दौरान, बहुत लोकप्रिय है और मध्य पूर्व और यूरोप, अंत में, ब्रिटेन, जहां वह एक प्रतिष्ठा का प्रतीक बन गया है के लिए आ रहा इतना कि 1016 में केवल कुलीन की अनुमति दी गई एक है करने के लिए भर में फैल हो गया ग्रेहाउंड। केवल 500 साल बाद, क्वीन एलिजाबेथ I ने इस कानून को उलट दिया और आम लोगों को इस दौड़ के मालिक होने की इजाजत दी। वे फ्रांस के चार्ल्स वी और इंग्लैंड के हेनरी VIII के हथियार के कोटों पर पाए जाने वाले सबसे आम हेराल्डिक कुत्तों हैं। तब उन्हें खरगोश शिकार में उपयोग किया जाता था, लेकिन केवल एक खेल आयोजन के रूप में, न तो मालिक और न ही उनके मेहमान अपना शिकार खाने जा रहे थे। बाद में वे दौड़ में लौट आए कि यह साबित कर रहा है कि वे पृथ्वी पर सबसे तेज़ कुत्ते थे।

वहाँ शब्द ग्रेहाउंड की उत्पत्ति के बारे में कई सिद्धांत, गति और अन्य राज्यों के लिए लैटिन, कुछ का मानना ​​है कि यह सैक्सन शब्द "Grei" जो अच्छा है या सुंदर का मतलब से ली गई है, अन्य लोगों का मानना ​​है कि यह "ग्रेड" से उत्पन्न हैं कि पुरानी अंग्रेजी भाषा से आता है। एक आखिरी सिद्धांत बताता है कि यह "गज़हाउंड" या "बड़ा कुत्ता" शब्द का भ्रष्टाचार है, क्योंकि यह कई शिकारियों द्वारा इसकी गति के लिए इतना सम्मानित था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
BloodhoundsBloodhounds
ग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजीग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजी
स्पैनिश ग्रेहाउंड, गतिविधियों के तेज़ और मजबूत साथीस्पैनिश ग्रेहाउंड, गतिविधियों के तेज़ और मजबूत साथी
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
» » खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता
© 2021 taktomguru.com