taktomguru.com

घर पर छोटे कुत्तों के पास है

छोटा कुत्ताजब आप घर ले जाने के लिए एक छोटे से कुत्ते की तलाश में हैं, वहां से चुनने के लिए दर्जनों शुद्ध नस्लों और सैकड़ों मिश्रित नस्लें हैं। कुछ मूल रूप से शिकार या चराई के लिए पैदा हुए थे, जबकि अन्य गोद पालतू जानवरों के रूप में पैदा हुए थे। यह जानना कि "काम" की मूल नस्लें सही कुत्ते को चुनने के लिए उपयोगी हो सकती हैं।

चिहुआहुआ और टेरियर. चिहुआहुआ छोटे कुत्तों की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है। हालांकि यह एक टेरियर नहीं है, इस छोटे मेक्सिकन कुत्ते के पास एक व्यक्तित्व है जो कई टेरियर नस्लों के समान है। छोटी लोकप्रिय टेरियर नस्लों में से यॉर्कशायर, वेस्ट हाइलैंड व्हाइट और जैक रसेल हैं। मूल रूप से चूहे के शिकार या वॉचडॉग के रूप में काम करने वाले सबसे छोटे टेरियर। कुछ पालतू साथी होने के लिए पैदा हुए थे। चिहुआहुआ का इस्तेमाल जीवन के बाद के जीवन के बाद मानव आत्मा को मार्गदर्शन करने के लिए किया गया था।

एशियाई नस्लें. घर में छोटे कुत्तों के लोकप्रिय प्रकारों में से कई एशियाई नस्लें हैं। शिह त्ज़ू, पेकिंगीज़, पग और जापानी चिन, पालतू जानवरों के रूप में पैदा हुए थे। ल्हासा अप्सो का मूल कार्य तिब्बत में सतर्क होना था। चीनी क्रेस्टेड कुत्तों को मूल रूप से कृन्तकों के नियंत्रण के लिए पैदा किया गया था।




bloodhounds. ऐसे घर में कई छोटे कुत्ते नस्लों हैं जो लोकप्रिय हैं। बीगल का मूल काम खरगोशों का पीछा करना था। कुत्ते सॉसेज का उल्लेखनीय शरीर बैजर और अन्य कृन्तकों की तलाश में छेद में घुसने के लिए उपयोगी था। इटालियन ग्रेहाउंड शायद घर में रहने वाले एकमात्र छोटे कुत्ते हैं जो मूल रूप से पालतू जानवर के रूप में पैदा हुए हैं। माना जाता है कि मिनीचर पिंसर सॉसेज और एक इतालवी ग्रेहाउंड से बनाया गया है, जिसका मूल काम चूहों को पकड़ना था।

Spaniels. छोटे कुत्तों के घर में रहने के लिए स्पैनियल की कई नस्लें लोकप्रिय हैं। कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल, बिचॉन फ्रिसे और पैपिल्लॉन के पास गोद कुत्ते के रूप में इतिहास है। अमेरिकी और अंग्रेजी दोनों कॉकर स्पैनियल मूल रूप से पक्षी शिकार के लिए उपयोग किए जाते थे।

अन्य लोग. कई अन्य प्रकार के कुत्ते ऊपर वर्णित अनुसार लोकप्रिय हैं, जिनमें 20 पाउंड के नीचे मोंग्रेल कुत्तों भी शामिल हैं। आपको इन मोंगेल कुत्तों को आश्रय और बचाएगा। शुद्ध छोटे घरों में रहने वाले अन्य छोटे कुत्तों में शेटलैंड भेड़ का बच्चा और कोर्गी है, जो मूल रूप से चरवाहा कुत्तों के रूप में काम करता था। बेसेंजी, साथ ही खिलौना लघुचित्र और दौड़ जैसे कि पूडल और स्केनौजर, शिकार के लिए उठाए गए कुत्तों से आते हैं। इसके हिस्से के लिए, फ्रेंच बुलडॉग को पालतू जानवर के रूप में उठाया गया था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
कुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षणकुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षण
छोटे कुत्तेछोटे कुत्ते
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
इन्फोग्राफिक्स: 80 देशों से 80 कुत्ते नस्लोंइन्फोग्राफिक्स: 80 देशों से 80 कुत्ते नस्लों
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
» » घर पर छोटे कुत्तों के पास है
© 2021 taktomguru.com