taktomguru.com

कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?




कुत्ते में Filariasis, एक खतरनाक बीमारी
Filariasis से पीड़ित एक कुत्ता मर सकता है अगर यह समय में पर्याप्त उपचार नहीं मिलता है। यही कारण है कि पशु के जीवन के लिए निदान महत्वपूर्ण है।
इस बीमारी का पालन करने वाली प्रक्रिया तब शुरू होती है जब एक संक्रमित फिलायरियल मच्छर एक कैन काटता है और इसके लार के माध्यम से परजीवी के लार्वा जमा करता है। यह तब होता है जब लार्वा कुत्ते की त्वचा के नीचे विकसित होता है और नसों के माध्यम से नसों के माध्यम से यात्रा करता है, जहां वे वयस्क कीड़े बन जाते हैं जो 30 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं।
कैनिन filariasis लोगों को प्रेषित नहीं किया जाता है। "फिलीरिया कीड़ा कुत्तों की तरह एक विशिष्ट परजीवी है, कुत्तों की तरह, जो घरेलू बिल्लियों में भी रह सकती है।"
कुत्तों में filariasis ठीक कैसे है?
यदि कुत्ते filariasis बहुत उन्नत नहीं है, रोग पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित एक विशिष्ट उपचार के साथ ठीक हो जाता है। इस रोगविज्ञान के इलाज के लिए विधि में दो इंजेक्शन के आवेदन होते हैं और वे अपने एंटीपारासिटिक प्रभाव के लिए बहुत प्रभावी होते हैं। इस तरह से परजीवी को खत्म करना संभव है जो दिल तक पहुंच गए हैं और कीड़े बन गए हैं।
दूसरी ओर, कुत्ते के शरीर से परजीवी (कीड़े के अंडे) के लार्वा को खत्म करना भी आवश्यक है। इसे प्राप्त करने के लिए, कुछ एंटीपारासिटिक टैबलेट का उपयोग किया जाता है। इस इलाज, कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए साइड इफेक्ट शामिल है के रूप में वहाँ thrombus गठन के जोखिम को रक्त के थक्के कुत्ता बनाकर है, की वजह से परजीवी वाहिकाओं में बाधा का कारण बनता है, जब वे दवा से मर जाते हैं।
यह सलाह दी जाती है कि फिलायरियल उपचार शुरू होने से पहले, "कुत्ते को कुछ हफ्तों के लिए एस्पिरिन दिया जाता है", जो रक्त एंटीकोगुलेटर के रूप में कार्य करता है और खतरनाक थ्रोम्बी से बचने में मदद करता है।
इलाज के दौरान बाकी आवश्यक है। यह सवारी, साथ ही शारीरिक व्यायाम के किसी भी प्रकार के समय को प्रतिबंधित करने के लिए आवश्यक है के रूप में यह इंजेक्शन उपचार और रक्त के थक्के की घटना से मृत कीड़े की भारी कटौती को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।
कुछ मामलों में जिसमें जानवरों की स्थिति अधिक गंभीर होती है, इसके विकास की निगरानी करने और अधिकतम अस्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल में जरूरी है।
कुत्तों में Filariasis: प्रारंभिक उपचार का महत्व
जिन मामलों में कुत्ते पर फिलीरिया के वयस्क परजीवी द्वारा हमला किया जाता है, उन्हें निकालने के लिए एक शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप आवश्यक है। इसलिए, ऑपरेटिंग रूम से गुज़रने से बचने के लिए, filariasis के प्रारंभिक निदान महत्वपूर्ण है। जितनी जल्दी आप पशु चिकित्सा उपचार लागू करना शुरू करेंगे, उतना ही अधिक आप परजीवी पर आक्रमण को रोकने के लिए हैं। और यह है कि निदान और उपचार देर हो चुकी है, तो जानवर के लिए जोखिम काफी बढ़ता है।
कुत्ते filariasis के उपचार में तीन पहलू हैं। एक तरफ, सामान्य लक्षण जो बीमारी का कारण बनते हैं, जैसे श्वसन संबंधी समस्याएं, खांसी, पुरानी थकान या वजन घटाने और टैचिर्डिया। दूसरी तरफ, कीड़े और लार्वा का उन्मूलन। अंत में, संक्रमित फिलायरियल मच्छरों के आगे काटने से बचने के लिए एक निवारक कार्रवाई आवश्यक है जो कुत्ते को फिर से दूषित कर सकती है (कीट प्रतिरोधी उत्पादों)।
आम तौर पर, कैनाइन filariasis के खिलाफ उपचार तीन सप्ताह तक रहता है और जानवर ठीक हो जाता है, हालांकि यह जांच करने के लिए नियंत्रण करना है कि परजीवी समाप्त हो गया है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कनकुत्तों में प्रसिद्ध दिल की धड़कन
कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता हैकुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है
कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथामकुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथाम
दिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागतदिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागत
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?
टिकों से कैसे बचेंटिकों से कैसे बचें
» » कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?
© 2021 taktomguru.com