taktomguru.com

घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें

बीमार आंखेंकुछ सरल तकनीकों के साथ अपने कुत्ते की आंखों के स्राव को साफ करें। आपका कुत्ता बहुत प्यारा हो सकता है, लेकिन जब उसकी आंखों के माध्यम से स्राव निकलता है तो इतना ज्यादा नहीं होता है। इन जानवरों में विशेष रूप से कुछ नस्लों में ओकुलर स्राव बहुत आम है। चाहे आपके कुत्ते की आंखें नीली या गहरे भूरे हों, वे अपनी देखभाल के लिए कुछ सरल उपचार लागू करने के बाद फिर से अपने दिल को मोहित कर देंगे।

आपको आवश्यक वस्तुओं: नमकीन समाधान, मुसब्बर वेरा जेल, कोलाइडियल चांदी।

  • चरण 1 दिन में कई बार नमकीन समाधान के साथ अपने कुत्ते की आंखें धोएं। यह संक्रमित आंख को साफ करने और गंदगी या धूल के कणों को हटाने में मदद करेगा जो आपके पालतू जानवर की आंखों में जलन और निर्वहन पैदा कर सकता है। 8-औंस ग्लास गर्म फ़िल्टर किए गए पानी के साथ सामान्य टेबल नमक के ½ चम्मच (इसे आयोडीन या अन्य यौगिक नहीं होना चाहिए) मिलाएं। आंखों से निर्वहन को साफ करने और इलाज के लिए दिन में कई बार संक्रमित आंखों पर समाधान को धीरे-धीरे डालें।
  • चरण 2 धीरे-धीरे अपने कुत्ते की संक्रमित आंखों के स्राव को नियमित रूप से गर्म पानी में गीले नरम कपड़े के साथ स्राव साफ करें। आप एक गर्म तौलिया का भी उपयोग कर सकते हैं जैसे कि यह आपके कुत्ते की आंखों में कई मिनट तक छोड़ने वाला एक सुखद कंप्रेसर था।
  • चरण 3 संक्रमण को साफ करने और इलाज के लिए दिन में कई बार संक्रमित आंखों में मुसब्बर वेरा जेल की एक बूंद लागू करें। मुसब्बर वेरा जेल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो आंखों को और सूजन और अन्य भविष्य में संक्रमण से बचाने में मदद करेंगे। यह जेल नाजुक आंख ऊतक में उपयोग करने के लिए पर्याप्त नरम है और यह एक अच्छा प्राकृतिक सामयिक उपचार है।
  • चरण 4 अपने कुत्ते की संक्रमित आंख को थोड़ा कोलाइडियल चांदी के साथ इलाज करें। कोलाइडियल रजत एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक है जो आपके कुत्ते की संक्रमित आंख को ठीक करने में मदद करेगा। आंखों के निर्वहन में सुधार होने तक अपने पालतू जानवरों को हर कुछ घंटों में एक बूंद दें।
  • चरण 5 आंखों के चारों ओर बाल बहुत लंबे समय तक अपने कुत्ते को एक पेशेवर हेयरड्रेसर पर ले जाएं। लंबे बाल आपके कुत्ते की आंखों में जलन और स्राव पैदा करते हैं।



युक्तियाँ।

यदि आपका ओकुलर डिस्चार्ज खराब हो जाता है या दो दिनों के बाद सुधार नहीं होता है तो अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुत्तों, रोकथाम में conjunctivitisकुत्तों, रोकथाम में conjunctivitis
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता हैकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता है
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
एक कुत्ते में घाव को साफ करने के लिए कैसेएक कुत्ते में घाव को साफ करने के लिए कैसे
मैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूंमैं अपने कुत्ते की आंखों को कैसे साफ कर सकता हूं
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
बिल्लियों की आंखों में हरपीजबिल्लियों की आंखों में हरपीज
एक कुत्ते को नेत्रहीन मलम कैसे लागू करेंएक कुत्ते को नेत्रहीन मलम कैसे लागू करें
» » घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
© 2021 taktomguru.com