taktomguru.com

कुत्ते पर ब्रूसिंग: बड़े-बड़े कुत्ते के लिए जोखिम




Bruising: लंबे समय से कुत्ते में एक आम बीमारी
लंबे, लटकते कानों वाले कुत्ते उनके कानों को कुचलने की अधिक संभावना रखते हैं। कॉकर स्पैनियल, अफगान या कुत्ते हौंड की तरह नस्लों के कुत्ते के कानों की आदत स्विंग बताती है कि वे अपने विशाल औपचारिक मंडपों को मारने के लिए अधिक उजागर हैं।
कुत्ते के कानों का हेमेटोमा इस क्षेत्र में रक्त केशिकाओं के टूटने के कारण होता है। "कुत्ते के एट्रियल उपास्थि में कान की गहरी खरोंच या हिंसक झटके से चोट लग सकती है, या छोटे जहाजों का टूटना हो सकता है।"
एक कुत्ता जो इस क्षेत्र में दर्द या खुजली से छुटकारा पाने के लिए अपने सिर को मजबूती से हिलाता है, कानों पर चोट लग सकता है। न ही यह अजीब बात है कि कुत्ते के प्रभावित कुत्ते के प्रयासों के परिणामस्वरूप कुत्ते के प्रयासों के कारण कुरकुरा चोट लगती है जो कुत्ते के कान संक्रमण (ओटिटिस) से पीड़ित होती है।
सिर के खिलाफ अपने कानों की तेज़ता, साथ ही तीव्र और बार-बार खरोंच, रक्त वाहिकाओं के टूटने का कारण बन सकती है। जब ऐसा होता है तो रक्त मुक्त हो जाता है, यह अपने सामान्य नलिकाओं से निकलता है और जमा होता है, जो सामान्य बैंगनी रंग की चोटों का कारण बनता है।
बाथरूम की निगरानी करें और बारिश में चलता है
ऐसी कई स्थितियां हैं जिनमें एक कुत्ता उसके कानों के परिणामस्वरूप बैंगन के साथ अपने सिर को हिलाता है। अक्सर बारिश में चलने के बाद या साबुन और पानी के स्नान के बाद एक गीला कुत्ता अपने फर से नमी के अवशेषों को हटाने के लिए, अपने शरीर को एक शक्तिशाली तरीके से ले जाता है।
यह आंदोलन अपने औपचारिक मंडपों के प्रभाव का अनुमान लगाएगा, कारण स्नान के बाद कुत्ते के लिए एक ईमानदार तरीके से सूखा होना मौलिक है। धोने के बाद, कुत्ते को एक तौलिया और ड्रायर की मदद से पूरी तरह सूख जाना चाहिए।
ड्रायर के शोर कुत्ते को डरा सकते हैं, हालांकि, सलाह दी जाती है कि धीरे-धीरे डिवाइस से संपर्क करें और कुत्ते और ड्रायर के बीच 30 सेंटीमीटर की दूरी बनाए रखें। आपको इसे तौलिए और ब्रश के साथ बहुत अच्छी तरह से सूखना है, ताकि नमी का कोई निशान न रहे।
कुत्तों और परजीवीओं के बीच लड़ाई भी कानों पर चोट लगती है
कानों का प्रभाव एकमात्र कारण नहीं है जो चोटों को समझाता है। कुत्तों के बीच एक लड़ाई का परिणाम हो सकता है, जिसमें हमारे पालतू जानवर को अपने कान मंडप में काटने का मौका मिलता है।
अन्य अवसरों पर, बाहरी परजीवी, जैसे कि टिक, कुत्ते के कानों पर कष्टप्रद और अस्वस्थ चोटों को समझा सकते हैं। ये पालतू जानवरों की त्वचा को उनके खून को चूसने के लिए काटते हैं, जिससे वे खिलाते हैं, और इस तरह रक्त वाहिकाओं को तोड़ते हैं।
बाहरी परजीवी से हमारे पालतू जानवरों की रक्षा करना चोट लगने से बचने के लिए चाबियों में से एक है। एक उपयुक्त एंटीपारासिटिक उत्पाद को उचित प्रारूप में चुना जाना चाहिए और जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार उपयोग किया जाना चाहिए। इसके अलावा, हमारे पालतू जानवर के कान पर एक चोट लगाना पशुचिकित्सा की प्रारंभिक यात्रा करने का एक कारण होना चाहिए।
कुत्ते के कान पर चोट लगने के लिए कैसे
कुत्ते के कानों की सफाई यह जांचने के लिए एक आदर्श क्षण है कि इस क्षेत्र में कोई बीमारी या संक्रमण है या नहीं। हमें किसी भी सूजन, क्षेत्र में मंडप या चोटों में संभावित फफोले के लिए देखना चाहिए। कान नहर के प्रवेश द्वार पीला गुलाबी होना चाहिए: यह अच्छा स्वास्थ्य का संकेत होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते क्यों हिलाते हैं?कुत्ते क्यों हिलाते हैं?
सात चरणों में कुत्ते को साफ कानसात चरणों में कुत्ते को साफ कान
गर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजीगर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजी
कुत्तों के कानों में रोगकुत्तों के कानों में रोग
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
डोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करेंडोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करें
कुत्तों में ओटिटिस - टिप्सकुत्तों में ओटिटिस - टिप्स
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
हमारे पूडल के कान कैसे साफ करेंहमारे पूडल के कान कैसे साफ करें
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
» » कुत्ते पर ब्रूसिंग: बड़े-बड़े कुत्ते के लिए जोखिम
© 2021 taktomguru.com