taktomguru.com

शेटलैंड भेड़ का बच्चा

शीटलैंड शेल्टी चरवाहेस्कॉटलैंड के तट पर शेटलैंड द्वीप समूह के कठोर जलवायु ने शायद अपने मूल पालतू जानवरों के छोटे आकार में योगदान दिया। शेटलैंड द्वीपों के साथ-साथ शेटलैंड शेपडॉग से प्रसिद्ध शेटलैंड टट्टू, भेड़ और मवेशी भी हैं। अक्सर इस कुत्ते को एक लघु कोल्ली के लिए गलत माना जाता है, लेकिन शेटलैंड भेड़ का बच्चा एक अलग नस्ल है।

दिखावट
शेल्टी, जिसे इसे आमतौर पर कहा जाता है, एक छोटी कोली जैसा दिखता है। स्थापित मानकों के अनुसार, वयस्क शेल्टी 13 से 16 इंच के बीच उपाय करता है और वजन लगभग 20 पाउंड होता है। इस नस्ल के अपने कोट पर एक डबल परत है और नियमित तैयारी की आवश्यकता है। कोलेज़ के समान उनके रंगों में काले, सोना, चांदी और गहरी महोगनी शामिल हो सकती है। शेल्टी और मानक कॉली दोनों अपने पूर्वजों को सीमा कॉली के लिए ढूंढते हैं, संभवतः कुत्ते की दुनिया में सबसे अधिक उद्देश्य उन्मुख नस्ल।

स्वभाव हालांकि आम तौर पर दोस्ताना, आश्रय अजनबियों के साथ शर्मीली और घबराहट हो सकती है। वे बुद्धिमान और आज्ञाकारी हैं, लेकिन वे बहुत छाल करते हैं। शेल्टी अपने मालिक या परिवार से बहुत जुड़ा हुआ है, इसलिए शायद यह लंबे समय तक काम करने वाले किसी व्यक्ति के लिए सबसे अच्छी नस्ल नहीं है। वह अत्यधिक ऊर्जावान नहीं है, इसलिए वह पर्याप्त व्यायाम करता है, तो वह अपार्टमेंट में रहने के लिए एक अच्छा कुत्ता हो सकता है।




ट्रेनिंग
यह कुत्ता उन गतिविधियों में काम करना और खड़ा होना पसंद करता है जो उन्हें अपने कौशल दिखाने का मौका देते हैं। यदि आप एथलेटिक व्यक्ति हैं, तो आप और आपकी आश्रय कुत्ते खेलों में एक साथ भाग ले सकते हैं, जैसे चपलता, आज्ञाकारिता, यहां तक ​​कि जड़ी-बूटियों की भेड़। यदि आप जो चाहते हैं वह एक कुत्ता है जो मूल आदेशों का पालन करता है, तो शेल्टी एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि यह बहुत प्रशिक्षित और सीखने के लिए उत्सुक है।

स्वास्थ्य
आम तौर पर, शेल्टी 12 से 14 साल के बीच रहते हैं। शुद्ध कुत्तों के किसी भी नस्ल के साथ, कुछ अनुवांशिक समस्याएं आम हैं। कई छोटे कुत्तों की तरह, आश्रय विघटित पेटेला या विस्थापित घुटनों से पीड़ित हो सकता है। इस मुद्दे पर कितना गंभीर है, इस पर निर्भर करता है कि शेल की गतिशीलता बहाल करने के लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। डर्माटोमायोजिटिस, बोलचाल से कोली की नाक कहा जाता है, चेहरे पर घावों और बालों के झड़ने के रूप में दिखाई देता है। यदि आपकी आश्रय को चेहरे की त्वचा पर कोई समस्या है, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। हालांकि दुर्लभ, ये घाव कैंसर हो सकता है। अपने कोली चचेरे भाई की तरह, शेल्टी स्क्लेरल एक्टैसिया से ग्रस्त है, एक वंशानुगत आंख की बीमारी जो दृष्टि की समस्याओं या अंधापन का कारण बनती है। यद्यपि आपको नियमित रूप से दिल की धड़कन के खिलाफ निवारक दवाएं प्राप्त करनी चाहिए, कभी-कभी ये कुत्ते उन सामान्य एंटीपार्साइटिक्स में से एक के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं, यह ivermectin है। इस दवा के लिए प्रभावी विकल्प के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
शेटलैंड चरवाहेशेटलैंड चरवाहे
ग्रेट ब्रिटेन xiiग्रेट ब्रिटेन xii
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
एक आश्रय कैसे ऊँची एड़ी काटने के लिए बनाने के लिएएक आश्रय कैसे ऊँची एड़ी काटने के लिए बनाने के लिए
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
» » शेटलैंड भेड़ का बच्चा
© 2021 taktomguru.com