taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)

कोली लेस्सी"मांस और बालों में प्रसिद्ध लस्सी"


कोली का विवरण

कोल्ली (रफ कोली) में एक ठोस और परिष्कृत सुंदरता है। यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो अपने राजसी और सुरुचिपूर्ण असर से अलग है, हमेशा एक बहुत ही शानदार कोट, लंबे और रेशमी द्वारा सजे हुए। कुछ प्रजनकों का दावा है कि इसका नाम शानदार बाल हार के साथ करना है जो एक ही समय में एक अभिव्यक्तिपूर्ण और परिष्कृत चेहरे को तैयार करने वाली गर्दन को सजाता है। वास्तव में वह अपने सबसे अच्छे कपड़े पहने हुए उच्च समाज की एक महिला की तरह दिखती है।

कोली का इतिहास

यह स्कॉटलैंड में दो सबसे महत्वपूर्ण नस्ल कुत्ते नस्लों से आता है।

एक कोल्ली के सिरवर्तमान को एक अलग पहलू के साथ पुरानी कोली, ग्रेट ब्रिटेन में बहुत व्यापक थी। लेकिन 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत तक, जब प्रजनकों ने एक और सौंदर्यशास्त्र और परिष्कृत दिखने वाले कुत्ते की तलाश शुरू कर दी, तो पुराने चयन मानदंडों को छोड़कर जो बेहतर भेड़-बकरियों को पाने का लक्ष्य रखते थे।

अपने नाम की उत्पत्ति भी स्पष्ट नहीं है, कुछ यह शब्द "कोयला" (जो अंग्रेजी में कोयला का मतलब है) के बाद से मूल Collies ज्यादातर काले थे से आता है कहते हैं, दूसरों का कहना है कि भेड़ के प्रकार है जो परवाह के नाम पर है, "colleys" कहा जाता है। निश्चित रूप से यह है कि छोटे से छोटे को छोटे दरवाजे के माध्यम से कक्षाओं में प्रवेश करने के लिए पादरी के रूप में अपना काम छोड़कर थोड़ा सा छोड़ दिया गया था।

कोली की उपयोगिता

पशुधन की देखभाल करते समय उनके गुणों ने उन्हें एक उत्कृष्ट साथी कुत्ते के निपुण, वफादार, मित्रवत और स्नेही बना दिया है। इसके अलावा, उनकी तीव्र बुद्धि उन्हें पुलिस सहायक, गाइड कुत्ते और फिल्म अभिनेता के रूप में सबसे अधिक प्रशंसित कुत्तों में से एक होने की अनुमति देती है।

कोली की देखभाल

collies के परिवारकोली एक फ्लैट में रह सकती है, लेकिन कुछ स्थितियों के तहत: इसे अकेले छोड़ दें और दैनिक व्यायाम न करें, अन्यथा वह पेरी के माध्यम से स्वतंत्र रूप से दौड़ने के समय बहुत अधिक याद करेगा। इसके अलावा, इसकी शानदार कोट को ठंड से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन हीटिंग के साथ घर के उच्च तापमान से नहीं।




बालों को भी देखभाल की मांग की जरूरत है और इसके मालिक को उन्हें उपलब्ध कराने के लिए तैयार होना चाहिए। कोली के फर को देखने के लिए यह दयालु होगा, इतनी सुंदर और प्रचुर मात्रा में, आलसी मालिक की लापरवाही से डूब गया।

लस्सी की सफलता के चलते इस नस्ल द्वारा आनंदित प्रसिद्धि अनियंत्रित मांग और प्रजनन के कारण उस समय हानिकारक थी, लेकिन आज उस समय की अधिकांश स्वास्थ्य समस्याओं को समाप्त कर दिया गया है।

हालांकि वहां बौनापन, आंख और दंत समस्याओं के मामलों, शायद सबसे आम विकारों कर रहे हैं गरीब बालों की देखभाल से प्राप्त उन जिल्द की सूजन और फुलका, टिक की वजह से एक बीमारी हो सकती है।

एक स्वस्थ कोली दस साल से अधिक समय तक जीवित रह सकती है, लेकिन अच्छी बुढ़ापे को सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि आप अपने दांतों को ब्रश करें और पिल्लों को हमेशा दांतों के नुकसान को रोकने के लिए काटने के लिए कुछ कठिन हो।

कोली के चरित्र

कभी भी अलौकिक या अलौकिक नहीं, कोली कुछ अन्य लोगों की तरह एक परिचित कुत्ता है, जो बच्चों को प्यार करता है और जानता है कि उन पर कैसे नजर रखी जाए और उनकी रक्षा कैसे करें।

पादरी उत्पत्ति के सभी कुत्तों की तरह, उनके पास सुरक्षा के लिए एक विकसित वृत्ति है जो उन्हें एक अच्छा अभिभावक बनाता है और उन्हें अजनबियों के साथ काफी आरक्षित होने की ओर ले जाता है: उन्हें तय करने से पहले उन्हें एक निश्चित समय के लिए निरीक्षण करना होगा कि उन्हें पसंद करना है या नहीं।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कोली कुत्ते के बारे में जानकारीकोली कुत्ते के बारे में जानकारी
कोल्लीकोल्ली
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरणएक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
कोली पिल्लेकोली पिल्ले
कोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षणकोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षण
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
नस्ल: कोल्लीनस्ल: कोल्ली
» » कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)
© 2021 taktomguru.com