taktomguru.com

कुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करें

हमारे कुत्ते को घर के अंदर रखना हम जानते हैं कि इसमें क्या शामिल है: बाल, बाल और अधिक बाल। बहुत से लोग हमें बताएंगे कि सही समाधान ताकि उनके बाल हमारे घर पर आक्रमण न करें, हमारे पालतू जानवरों को बगीचे या बालकनी में ले जाना है या सबसे बुरे मामले में उन्हें छीलना है। लेकिन हमारे लिए यह असंभव होगा क्योंकि जिस क्षण हम कुत्ते को प्राप्त करते हैं, हम जानते हैं कि हम किस चीज से अवगत हैं, और हम क्या नहीं कर सकते हैं, यह है कि चार बालों के लिए, हमारे पालतू जानवर घर की बालकनी पर निर्वासित हैं।

जानवरों में बालों का झड़ना प्राकृतिक है और गर्म मौसम में अधिक है।

हमारे कुत्ते में बालों के झड़ने को नियंत्रित करने के लिए पहला कार्य होना चाहिए, उन्हें रोजाना या कम से कम हर दूसरे दिन ब्रश करना है। इसके अलावा, यह हमारे पालतू जानवरों के साथ बिताने का एक अच्छा समय है, क्योंकि उन्हें ब्रश करना भी पसंद है, यह जानकर कि यह प्यार और प्यार का प्रतीक है, जो उनके बीच का बंधन बढ़ाता है।

तो मंजिल कालीन है, तो आप कम से कम सप्ताह में दो बार के बारे में चूसना चाहिए, और टाइल है, तो आदर्श के लिए एक सुगंधित उत्पाद से सिक्त किया जा सकता है हर दिन झाड़ू या humedecido- झाड़ू के साथ एक झाड़ू खर्च करने के लिए है दोनों कार्य एक कदम में। जब हम झाते हैं, तो कई बाल हमसे बच निकलते हैं, इसलिए एक गीला कपड़ा रखना जरूरी है जहां बाल छड़ी हो।

छोटे या मुश्किल से पहुंचने वाले स्थानों के लिए, एक पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर (उनमें से एक जो केबल का उपयोग नहीं करता है) उन स्थानों को खत्म करने में हमारी सहायता करेगा जहां ज्ञात हेयरबॉल बनते हैं।




सिद्धांत रूप में, या तो सोफे या कुर्सियों बाल होना चाहिए, लेकिन अगर आप मालिकों जो अपने कुत्ते कुर्सियों पर मिलता है से हैं, जाली (या इसी तरह सामग्री) या एक नम स्पंज बाल लिफ्ट करने के लिए पारित कर दिया है। इस तरह हम पर्दे और बिस्तरों से बालों को भी हटा सकते हैं, ध्यान रखें कि पानी स्थिर हो जाता है जो बालों को छूने का कारण बनता है। यह विधि कार असबाब के लिए भी प्रभावी है।

बालों का पालन करने वाले बाल आसानी से बाहर आ जाएंगे यदि हम चिपचिपा रोलर्स का उपयोग करते हैं जिन्हें शुष्क क्लीनर या हार्डवेयर स्टोर पर खरीदा जा सकता है।

बालों के अपने कुर्सी की देखभाल करने के लिए एक और सूत्र और साथ ही साथ वे गंदे या बर्बाद हो जाते हैं, उन्हें कवर करना है। लेकिन आपको इसे ध्यान से करने से हटाने पर भी ध्यान रखना चाहिए ताकि बाल हर जगह उड़ न जाएं। इन कवरों को साप्ताहिक सफाई की भी आवश्यकता होगी।

अंत में, यह नियमित रूप से वैक्यूम क्लीनर, एयर कंडीशनर और हीटर के फिल्टर की जांच करता है, क्योंकि बाल उन्हें छीन सकते हैं और उपकरणों या उनके ऑपरेशन में कमी में कमी का कारण बन सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बाल से मुक्त घर कैसे छोड़ेंकुत्ते के बाल से मुक्त घर कैसे छोड़ें
कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रशप्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रश
कुत्तों में बालों के झड़ने से कैसे बचेंकुत्तों में बालों के झड़ने से कैसे बचें
पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंकपालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
अपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करेंअपने पालतू जानवर के बाल के परिवर्तन को कैसे नियंत्रित करें
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)
» » कुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करें
© 2021 taktomguru.com