taktomguru.com

कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं

लैक्टोज और खाद्य प्रोटीन ऐसे घटक होते हैं जो कुत्तों में पाचन असहिष्णुता का कारण बनते हैं। इस बीमारी का निदान जटिल है, क्योंकि आपको विशिष्ट खाद्य पदार्थों को निर्धारित करना है जिनके लिए कुत्ते का असहिष्णुता है।
खाद्य एलर्जी असहिष्णुता से अलग रोगविज्ञान है, हालांकि इसमें समान उपचार हैं। इसलिए, निदान यह निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि वास्तव में किस रोग का इलाज किया जाता है।
फिर कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता के बारे में पांच आम प्रश्न हल किए जाते हैं।
1. कुत्ते के भोजन असहिष्णुता क्या है?
पशु चिकित्सक मारिया विक्टोरिया एचा बताते हैं, कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता "आंतों के पथ में स्थित एक प्रक्रिया है, जबकि प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया से खाद्य एलर्जी ट्रिगर होती है।"
एक एलर्जी एक रोगविज्ञान है जो मृत्यु सहित कैनिन स्वास्थ्य के लिए अधिक गंभीर परिणाम पैदा कर सकती है।
खाद्य असहिष्णुता, दूसरे हाथ पर, एक भारी पाचन प्रक्रिया की तुलना में किया जा सकता है, पोषक तत्वों है कि भोजन उपलब्ध कराने के अनुचित अवशोषण की वजह से इस तरह की गैस, पेट की परेशानी और दस्त क्षेत्र जैसे लक्षणों के साथ। यह निम्नलिखित मामलों से जुड़ा हुआ है:
  • बैक्टीरिया या additives के लिए एक जहरीली प्रतिक्रिया जिसमें भोजन होता है।
  • कुछ दवाओं के लिए कुत्ते के जीव की प्रतिक्रिया।



  • लैक्टोज के मामले में, की चयापचय की कमी हो सकती है, जिससे दूध को समेकित करना असंभव हो जाता है।

2. खाद्य एलर्जी से असहिष्णुता को कैसे अलग किया जाए?
पशु चिकित्सक लक्षणों के माध्यम से कुत्ते में एक खाद्य एलर्जी के असहिष्णुता को अलग करते हैं। उनमें से कुछ दस्तों जैसे दोनों रोगों में आम हैं, लेकिन खाद्य एलर्जी के मामले में, विशिष्ट संकेत प्रकट होते हैं जो असहिष्णुता में नहीं होते हैं। कुत्ते और कटनीस, आर्टिकिया या प्रुरिटस में सबसे अधिक बार-बार श्वसन संबंधी विकार होते हैं। असहिष्णुता के मुकाबले एक भोजन एलर्जी का मतलब है, कैनिन प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया।
हालांकि, जब कुत्ता भोजन बर्दाश्त नहीं करता है, तो यह आम तौर पर पाचन समस्याओं, जैसे उल्टी, गैस और दस्त से प्रतिक्रिया करता है।
3. कुत्ते के भोजन असहिष्णुता का निदान कैसे किया जाता है?
खाद्य असहिष्णुता के निदान में कुत्ते के असहिष्णुता को खाने वाले खाद्य पदार्थों को ढूंढना मौलिक है। पशु चिकित्सक ऐसा करने के लिए कई तकनीकों का उपयोग करते हैं।
पशु चिकित्सक और पशु पोषण विशेषज्ञ इग्नासिओ एरिजा बताते हैं, "उनमें से एक इम्यूनोग्लोबुलिन या कुछ एंटीबॉडी का पता लगाने के लिए एक रक्त परीक्षण है।" हालांकि, कुत्ते के खून के माध्यम से यह परीक्षण पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं है और अन्य परीक्षणों के साथ पूरक होना चाहिए, योग्यता प्राप्त करता है।
अन्य अध्ययनों में, कुछ पदार्थों से संपर्क करने के लिए कुत्ते की त्वचा (त्वचाविज्ञान) की प्रतिक्रिया की जांच की जाती है। हालांकि, ये विश्लेषण जटिल हैं और कभी-कभी अव्यवहारिक होते हैं।
इसलिए, भोजन उन्मूलन परीक्षण का उपयोग करना सबसे आम है, जिसमें कुत्ते को आठ सप्ताह तक एक हाइपोलेर्जेनिक आहार प्रदान करना होता है। यह नैदानिक ​​तकनीक उसी तरह है जो खाद्य एलर्जी से पीड़ित कुत्ते के साथ प्रयोग की जाती है।
खाद्य पदार्थ है कि hypoallergenic कुत्ते फ़ीड में असहिष्णुता जो हाइड्रोलाइज्ड के साथ निर्मित या हमेशा की तरह प्रोटीन की तुलना में छोटी मात्रा में विभाजित हैं, जानवर के पाचन तंत्र में प्रतिकूल प्रतिक्रिया से बचने के लिए पैदा कर इस्तेमाल कर रहे हैं समाप्त करने के लिए। खाद्य असहिष्णुता वाले कुत्तों के लिए घर का बना भोजन एक और विकल्प है।
एक बार जब आप दो महीने आहार बीत चुके हैं, धीरे-धीरे शेष भोजन शुरू की, और एक के बाद एक, खाद्य पदार्थ है कि रोग का कारण और निदान बाहर ले जाने के साथ एक रूपरेखा विकसित करने के लिए।
4. कुत्ते के भोजन असहिष्णुता का इलाज कैसे किया जाता है?
असहिष्णुता से पीड़ित कुत्ते को भोजन के असहिष्णुता की स्थिति से बचने के लिए हाइड्रोलाइज्ड फीड के आधार पर जीवन के लिए एक हाइपोलेर्जेनिक आहार की आवश्यकता होती है।
पशु चिकित्सक प्रायः अपने पर्यवेक्षण के तहत तैयार घर के बने आहार की सलाह देते हैं। कुत्ते का भोजन असहिष्णुता समय के साथ भेज सकता है, इसलिए पशुचिकित्सा यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण दोहरा सकता है कि कुत्ते उन्हें बिना किसी समस्या के स्वीकार कर लेता है या नहीं।
5. क्या कुत्ते के भोजन असहिष्णुता को रोका जा सकता है?
एक कुत्ता जन्म असहिष्णुता से ग्रस्त होने के लिए पूर्वनिर्धारितता के साथ पैदा होता है। वास्तव में, फ्रांसीसी बैल कुत्ते और मुक्केबाज जैसे कुछ दौड़ हैं, जो इसे अक्सर पीड़ित करते हैं।
हालांकि, यह अज्ञात है कि अगर कोई कुत्ता भोजन असहिष्णुता से पीड़ित होता है जब तक कि पहले लक्षण प्रकट न हों और रोग का निदान हो जाए।
किसी भी मामले में, सभी स्तनधारी पिल्लों के लिए, एंटीबॉडी के संचरण के लिए स्तन दूध आवश्यक है, क्योंकि वे प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते हैं और भोजन के खिलाफ प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को रोकते हैं।
उच्च अंत या उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले फ़ीड पोषक तत्वों की पाचन या इष्टतम उपयोग की सुविधा प्रदान करते हैं और कुत्ते की आंत में अवशेषों से बचते हैं, जिससे भारी गैस और पाचन होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैंकुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में पाचन समस्याएंबिल्लियों में पाचन समस्याएं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
कुत्तों में उल्टी या दस्तकुत्तों में उल्टी या दस्त
» » कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
© 2021 taktomguru.com