taktomguru.com

कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार

क्या आप जानते थे कि बहुत सारे हैं कुत्ते ब्रश के प्रकार? जब आपके कुत्ते को ब्रश करने का समय आता है, तो यह शायद चलने के साथ-साथ मालिक और कुत्ते के संघ के लिए मौजूद सर्वोत्तम अनुभव है, हां, बशर्ते यह सही तरीके से किया जाए।

शुरू करने के लिए, हम कहेंगे कि कुत्ते की प्रत्येक नस्ल को अपने बालों के प्रकार, लंबे, छोटे, लहरदार इत्यादि के अनुसार कम या ज्यादा ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

कुत्तों के लिए ब्रश

कुत्तों के लिए ब्रश

हम हमेशा एक टेबल पर ऐसा करने की सलाह देते हैं, यह हमारे लिए अधिक आरामदायक होगा और वह एक सुखद अनुभव के साथ एक टेबल पर अपलोड होने के साथ जुड़ जाएगा, और सबसे ऊपर हम बुरे समय के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने से बचेंगे। जैसा कि हमने कहा, प्रत्येक प्रकार के बालों को कुछ देखभाल की ज़रूरत है, लंबे बाल कुत्ते ब्रश, ब्रश के दौरान प्रतिदिन कुत्ते को ब्रश करना लगभग आवश्यक है छोटे बाल कुत्ते, सप्ताह में तीन बार आमतौर पर पर्याप्त से अधिक होता है।

न केवल यह आपके पालतू जानवरों को साफ करने का एक तरीका है, बल्कि साथ ही हम यह भी करते हैं कि हम जांच कर सकते हैं कि उनके पास परजीवी हैं, या एक गांठ है, और निश्चित रूप से, हमारे घर पर कम बाल होंगे। लेकिन कुत्तों के प्रकार से अधिक, चलो इस प्रकार के बारे में बात करते हैं कुत्ता ब्रश प्रत्येक प्रकार के बालों के लिए सबसे उपयुक्त, इन्हें 4 श्रेणियों में विभाजित करना: लघु, मध्यम, लंबा और घुंघराले बाल:




छोटे बाल: इन प्रकार की दौड़ों के लिए, जैसे डाल्मेटियन, बॉक्सर या डोबर्मन, जिनमें छोटे और सीधे बाल होते हैं, आपको अतिरिक्त बालों को हटाने के लिए उन्हें ब्रश करना पड़ता है। उनके लिए, कुत्तों के लिए रबड़ ब्रश यह सबसे अच्छा है और यह भी साफ करना बहुत आसान है।

मंझला: जर्मन शेफर्ड, गोल्डन कर्कश या Retrevier तरह नस्लों, लंबे समय तक है और पिछले दौड़ से मोटा बाल और इसलिए वे अधिक ड्रॉप, तो के लिए बाल ब्रश के इस प्रकार आदर्श है कुत्तों को ब्रश करने के लिए एक दस्ताने धातु बहुत पतली और बहुत करीब है।

घुंघराले बाल: इस प्रकार के बालों के लिए, पुडल, बिचॉन फ्रिसे जैसे कुत्तों के साथ। ये नस्लों कम बाल छोड़ती हैं, लेकिन हमें इसे रोजाना ब्रश करना चाहिए क्योंकि उन्हें आमतौर पर गले लगाया जाता है और इसका एकमात्र तरीका रोज़ाना करना होता है। कुत्ते ब्रश का प्रकार यह मोटी और अलग धातु spikes के साथ होना चाहिए। हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि ये दौड़ अपने बालों को बहुत बढ़ती हैं और समय-समय पर हमें इसे काटने के लिए हेयरड्रेसर पर जाना चाहिए।

लंबे बाल: ये माल्टीज़ बिचॉन या यॉर्कशायर टेरिर की तरह नस्लें हैं, वे सबसे जटिल और नाज़ुक हो सकते हैं। उनके पास बाकी की तुलना में अधिक संवेदनशील त्वचा है और इसलिए ब्रिस्टल ब्रश त्वचा को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए उन्हें गोलाकार सुझावों में पूरा किया जाना चाहिए। आपको बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि वे अविश्वसनीय गति से गाँठ और उलझन में पड़ते हैं।

जब भी आप अपने वफादार दोस्त को साफ करने के लिए जाते हैं, याद रखें कि किस तरह का कुत्तों के लिए कॉम्ब्स वे उसके लिए सही हैं। सोचो, कि उनके लिए कुछ अच्छा होने के अलावा, यह हमारे पालतू जानवरों के साथ हमारे रिश्ते में बहुत मदद करेगा। इसके बाद, हम आपको इसके बारे में अधिक रोचक जानकारी छोड़ देते हैं कुत्ते के कोट की देखभाल, ताकि जब आप अपने प्यारे पालतू जानवर को सुन्दर बनाने जा रहे हों तो आपको कोई संदेह नहीं है। निश्चित रूप से वे बहुत उपयोगी होंगे!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?
हमारे कुत्ते के बाल परिवर्तन के दौरान देखभालहमारे कुत्ते के बाल परिवर्तन के दौरान देखभाल
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रशप्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रश
लंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करनालंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करना
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
मेरे कुत्ते के बालों को सही ढंग से कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के बालों को सही ढंग से कैसे ब्रश करें
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
स्वच्छता और दांत ब्रशिंगस्वच्छता और दांत ब्रशिंग
पूडल का कोटपूडल का कोट
» » कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
© 2021 taktomguru.com