taktomguru.com

कुत्तों को देखकर कुत्ते

कुत्तों को ट्रैकिंग के हौड्स

हौंड के लक्षण

ब्लडहाउंड शिकार कुत्ते हैं जो शिकार को ट्रैक करते हैं और इसे कोने तक दृढ़तापूर्वक सताते हैं। फिर, शिकारी आने तक उसे शिकार रखता है और उसे मार देता है। कुछ मामलों में, हालांकि, घाव उनके शिकार के शिकार के जीवन को समाप्त कर सकते हैं।

हालांकि शिकारी कुत्तों की कई नस्लों देखते हैं, आम तौर पर वे आकार के अलावा समान लक्षण है। वे कुत्तों असाधारण गंध हैं कि अब तक कुत्तों के अन्य नस्लों और इसलिए, व्यापक रूप से खोज कुत्तों और बचाव, विरोधी नशीले पदार्थों कुत्तों, विरोधी विस्फोटक कुत्तों और अन्य विशेषता है, जिसमें सक्षम कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है कि अधिक है सांद्रता का पता लगाने के लिए आवश्यक हैं छोटी गंध

इन कुत्तों की गंध इतनी विकसित हुई है और उनके लिए इतना महत्वपूर्ण है कि जब आप उन्हें प्रशिक्षित करना चाहते हैं तो गंध अक्सर बड़ी परेशान होती है। हालांकि, आप इसका लाभ उठा सकते हैं ताकि गंध प्रबलकों के रूप में कार्य करे और प्रशिक्षण में सहायता करें।

ब्लडहाउंड में अक्सर लंबे कान होते हैं जो सिर के किनारों पर लटकाते हैं और जमीन पर पहुंचते हैं जब कुत्ता नाक को ट्रैक करने के लिए कम करता है। कुछ लेखकों के अनुसार, लंबे और लटकने वाले कान जमीन से उगते हुए हवा को पकड़ने में मदद करते हैं, जिससे कुत्तों को गंधों को पकड़ने की क्षमता का पक्ष लेते हैं। हालांकि, इसका कोई वैज्ञानिक संदर्भ नहीं है, और यह कुत्तों के आस-पास के कई लोगों की मिथक भी हो सकती है।




इसके अलावा, शवों की पूंछ में आमतौर पर सफेद टिप होती है, और बाकी में एक गहरा रंग होता है, ताकि कुत्ते के बीच कुत्ते का पता लगाना आसान हो। बेशक, जब वे गतिविधि में होते हैं, तो शहदों की पूंछ बढ़ जाती है, जिससे उन्हें आसानी से उनकी टिप देखने की अनुमति मिलती है जब बाकी कुत्ते को नहीं देखा जाता है।

बड़े हब वाले हौड्स, जैसे कि सैन हबर्ट (ब्लडहाउंड) के कुत्ते को शिकार के लिए उनके पारंपरिक उपयोग के अलावा, भाग्यशाली अपराधियों को ट्रैक करने के लिए लंबे समय तक उपयोग किया जाता है। हालांकि, इन कार्यों के लिए जर्मन शेफर्ड या बेल्जियम शेफर्ड मालिंस जैसे अन्य बहुमुखी नस्लों को अब प्राथमिकता दी जाती है।

दूसरी तरफ, बीगल जैसे मध्यम और छोटे आकार के झुंड अक्सर शिकार के अलावा कई गतिविधियों के लिए उपयोग किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, विस्फोटक, एंटीनार्कोटिक्स, खोज और बचाव के कुत्तों के डिटेक्टरों के रूप में। हालांकि, उन्हें पालतू कुत्ते के रूप में भी बहुत सराहना की जाती है, क्योंकि उनकी उपस्थिति बहुत अच्छी है और वे बहुत दोस्ताना कुत्ते हैं।

आप एक पालतू खोजी कुत्ता करना चाहते हैं कि क्या, बड़े मध्यम या छोटे आकार, ध्यान दें कि कुत्तों को अक्सर हैं व्यायाम का एक बहुत जरूरत है और वे शोर के रूप में वे एक गंभीर छाल है और Howl अक्सर करते हैं। इन सुविधाओं है कि, आनुवंशिक चयन द्वारा स्थापित किए गए थे, क्योंकि वे शिकार शिकारी कुत्तों के काम में वृद्धि कर रहे हैं, और प्रशिक्षण के साथ समाप्त नहीं किया जा सकता है।
लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
इबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारीइबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारी
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
शिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरणशिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरण
अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएंअफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
» » कुत्तों को देखकर कुत्ते
© 2021 taktomguru.com