taktomguru.com

कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़

सॉसेज चल रहा हैसॉसेज या डचशंड्स प्यार करते हैं, बहादुर कुत्तों, लेकिन आपकी बालों वाली और सॉसेज के आकार के दोस्त के साथ झुकाव कम सुखद हो सकता है यदि आपकी त्वचा डंड्रफ के साथ फ्लेकी महसूस करती है। Dachsies विभिन्न कारणों से डैंड्रफ़ हो सकता है। यदि आपके कुत्ते की त्वचा की समस्या गंभीर है या आप देखते हैं कि वे बदतर हो जाते हैं तो पशु चिकित्सा सलाह लेने की अनुशंसा की जाती है।

डैंड्रफ़ के लक्षण और लक्षण

डचशुंड में डैंड्रफ को अक्सर कुत्ते के फर, कालीन, फर्नीचर या घर में बिस्तर पर फर के छोटे सफेद गुच्छे के रूप में देखा जाता है। यदि आपकी डैची डैंड्रफ़ है, तो स्केल को हटाने और खुजली वाली त्वचा से छुटकारा पाने के लिए इसे खरोंच देखना संभव है। छोटे बाल वाले काले रंग के कुत्ते में हमेशा डैंड्रफ अधिक दिखाई देता है। लंबे बाल या मोटे बालों वाले डचियों में उनकी त्वचा में छिपी हुई महत्वपूर्ण डैंड्रफ हो सकती है।

का कारण बनता है

बालों के झड़ने और खुजली के साथ-साथ कुछ पतंग डचशुंड पिल्ले में डैंड्रफ का कारण बन सकते हैं। गरीब पौष्टिक स्थिति एक डैची की त्वचा को परेशान और चमकीले बनने का कारण बन सकती है। परजीवी संक्रमण, आंतरिक या बाहरी, चाहे डैंड्रफ़ और खुजली त्वचा का कारण बन सकता है। अतिरंजित और शुष्क परिस्थितियों में डचशंड की त्वचा भी परेशान हो सकती है और डैंड्रफ द्वारा फ्लेकी हो सकती है। गर्म पानी या एक मजबूत शैम्पू के साथ नियमित स्नान भी इस समस्या का कारण बन सकता है।




निवारण

अपने क्षेत्र में टिक सीजन के दौरान अपने कुत्ते के शरीर के लिए बने रहें। स्नान करते समय त्वचा की जलन के संकेतों के लिए इसे नियमित रूप से जांचें। लंबे बाल और मोटे बालों वाले डचशुंड अपनी त्वचा पर रोगाणुओं या गंदगी को बंद कर सकते हैं, जो परेशान हो सकते हैं और डैंड्रफ का उत्पादन कर सकते हैं।

इलाज

यदि परजीवी के कारण डैंड्रफ होता है, तो आपके कुत्ते को परजीवी को खत्म करने के लिए इलाज की आवश्यकता होगी। Fleas के लिए एक पाउडर उपचार बाहरी रूप से लागू किया जा सकता है, जबकि टिक्स और पतंग को सामयिक उपचार के साथ भी हटाया जा सकता है। आंतों परजीवी को परजीवी दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है। अगर आपके कुत्ते पर परजीवी संक्रमण हो तो घर में सभी पालतू जानवरों का इलाज करना सुनिश्चित करें। कपड़े या फर्नीचर का इलाज, साफ या नष्ट करें जो fleas, पतंग या परेशानियों के वाहक हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को पतंग कैसे मिलता है?कुत्तों को पतंग कैसे मिलता है?
स्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोगस्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोग
कुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पूकुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पू
अपने कुत्ते के डैंड्रफ़ को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते के डैंड्रफ़ को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrheaबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrhea
» » कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
© 2021 taktomguru.com