taktomguru.com

पाग कुत्तों के लिए स्वास्थ्य सुझाव




एक विषय जो हमारे पालतू जानवरों के विकास में निपटने के लिए काफी नाजुक है, इसका स्वास्थ्य है। पग नस्ल के लिए कुछ स्वास्थ्य युक्तियाँ आपको घर, कुछ देखभाल और निर्देशों से करने के लिए नौकरियों की एक श्रृंखला बनाने में मदद करेंगी ताकि पशुचिकित्सा की यात्रा केवल नियमित हो और आपात स्थिति के लिए न हो।

पग कुत्तों के लिए स्वास्थ्य सुझाव और सुझाव

युक्ति # 1 सफाई और कीटाणुशोधन: हमारे पालतू जानवर उस व्यवहार को प्राप्त करते हैं जिसे हम उन्हें अपने पहले चरणों से सिखाते हैं। आम तौर पर ये कुत्ते गंदे स्थान नहीं करते हैं कि हम रसोई या कमरे की तरह बचेंगे, वे शिक्षित हैं और वे अपने विवेक के लिए सही स्थान खोजना सीखते हैं।
उस जगह को साफ करें जहां आप अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं, सभी ठोस कचरे को इकट्ठा करना है, जबकि कीटाणुशोधन हाइपोक्लोराइट जैसे रंगहीन उत्पादों का उपयोग कर रहा है, जिससे क्षेत्र और बाहरी परजीवी में सभी सूक्ष्मजीवों को खत्म करना सुनिश्चित हो जाता है।
स्वास्थ्य पग कुत्तों
टिप # 2 अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक उपकरण: एक साफ फीडर और ड्रिंकर हमारे पालतू जानवरों के लिए न्यूनतम स्वास्थ्य गारंटी है। इन रिक्त स्थानों को आंतरिक और बाहरी परजीवी को पुनरुत्पादित करने और बाद में अपने कुत्ते को संक्रमित करने के साधन खोजने से रोकने के लिए साफ और कीटाणुरहित रखें।
आपके पालतू जानवर के बिस्तर या सोने के क्षेत्र को समय-समय पर साफ किया जाना चाहिए, लेकिन आपको रोजाना यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सोने के लिए कोई नमी या विदेशी एजेंट न हों, क्योंकि वे आपके पालतू जानवरों में या गंभीर मामलों में खरोंच पैदा कर सकते हैं।

युक्ति # 3 गुणवत्ता भोजन: विश्वसनीय स्थानों में अपने ध्यान, मिठाई, हड्डियों और यहां तक ​​कि अपने खिलौने प्राप्त करें। सुनिश्चित करें कि उत्पाद के विनिर्देश आपके पालतू जानवरों की आवश्यकताओं के अनुरूप हैं, यह भी कि आपका पग मंच में है जहां ध्यान लाभकारी हो सकता है।

स्वास्थ्य सलाह

एक बार हमारे पालतू जानवर के विकास के लिए न्यूनतम आवश्यक शर्तें होती हैं, तो यह आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने का समय है। सपाट समस्याएं और विशेष देखभाल के कारण इस नस्ल में हमारे पास मुख्य चिंता है।

युक्ति # 1 तापमान और गतिविधियों का नियंत्रण

उन दिनों में जब तापमान बहुत अधिक होता है, तो हमारे पालतू जानवर अस्वस्थ और बहुत थके हुए होंगे, हमें निर्जलीकरण या श्वसन हमलों के संकेतों के प्रति सतर्क रहना चाहिए। जब आप अपनी आंखों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपकी आंखें उगल रही हैं या आपकी आंखें पीले रंग की हैं, यह एक संकेत है कि आपको अधिक हवा की आवश्यकता है और आपके लिए सांस लेने में मुश्किल होती है। तत्काल आपको अधिक हवा देने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए और यदि आपके पालतू जानवर को प्रक्रिया में कठिनाई है, तो पशु चिकित्सक के पास जाएं।
यदि तापमान बहुत कम है, तो यह पर्याप्त हो सकता है या पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन फेफड़ों तक नहीं पहुंचता है, जिससे किसी भी जीव में ऑक्सीजन की कमी के कारण जटिलताओं की एक श्रृंखला होती है। दोनों परिस्थितियों में कोई गतिविधि नहीं की जानी चाहिए।

युक्ति # 2 पशु चिकित्सा नियंत्रण

पशु चिकित्सकों की तुलना में हमारे पालतू जानवरों के लिए कोई बेहतर परामर्शदाता नहीं हैं। वे आपके पालतू जानवरों के टीकाकरण पर नियंत्रण रखेंगे, उनके डेटाबेस में पग नस्ल के साथ-साथ किसी भी अन्य अवलोकन के लिए विशेष आवश्यकताओं को बनाया जाना चाहिए या सही किया जाना चाहिए।

युक्ति # 3 आपातकालीन मामलों (दुर्घटनाएं या संक्रमण)

यह पिछले बिंदु के लिए एक पूरक है, लेकिन इसके लिए आपके अवलोकन की आवश्यकता है। हमारा कुत्ता बुद्धिमान है और हमें किसी तरह से चेतावनी देगा अगर उसके पास किसी प्रकार का आंतरिक दर्द है जो उसके स्वास्थ्य से समझौता करता है। बाहरी दृष्टिकोण से आपको किसी भी सूजन या घाव का ख्याल रखना चाहिए, याद रखें कि किसी भी परिस्थिति में रक्त के लिए परेशान होना या बाहरी अंगों के साथ समझौता करना सामान्य नहीं है।
पग दौड़ के लिए हमारी अंतिम स्वास्थ्य सलाह सामान्य ज्ञान है। अगर हम मानते हैं कि हमारे कुत्ते के पास आज कुछ अलग है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ वास्तव में उसे पीड़ित होना चाहिए। उग्र, चोट, रक्तस्राव और परेशानियां तत्काल पशु चिकित्सा हस्तक्षेप के संकेत हैं। चिकित्सा परेशानियों या गाइड के तहत घर से छोटी परेशानी में भाग लिया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझावरसोई में कुत्तों: हर किसी के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए नौ सुझाव
आपके कुत्ते के पास गिआर्डिया होने के बाद घर कीटाणुशोधन कैसे करेंआपके कुत्ते के पास गिआर्डिया होने के बाद घर कीटाणुशोधन कैसे करें
एक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएंएक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएं
हमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँ
स्वास्थ्य सलाहस्वास्थ्य सलाह
"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थितिअपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते समय स्वास्थ्य और आपात स्थिति
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँ
» » पाग कुत्तों के लिए स्वास्थ्य सुझाव
© 2021 taktomguru.com