taktomguru.com

कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान

कुत्तों में गर्भावस्था कैसा है

कुत्तों में गर्भावस्था कैसा है

कुत्तों में गर्भावस्था

कुत्ते के मालिकों के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक उनकी नस्ल के बावजूद अपने बिट्स की गर्भावस्था (गर्भावस्था) से संबंधित है।

इस लेख में आप कुछ बुनियादी ज्ञान सीखेंगे ताकि आप जान सकें कि क्या करना है, अपने कुत्ते के पिल्ले के खुश आगमन के क्षण को कैसे तैयार करना और पहचानना है।

अपने कुत्ते का गर्भ लगभग पिल्ले के आकार और लगभग उनकी संख्या के आधार पर लगभग 60 दिन (57 - 63) तक रहता है, यानी, पिल्ले जितना बड़ा या अधिक असंख्य छोटा होगा लेकिन हमेशा संकेत पैरामीटर के भीतर।

मैं अनुशंसा करता हूं कि आप अपने कुत्ते के क्रॉसिंग या संभोग के पहले दिन की तारीख लिखें, भले ही आप कितने क्रॉस देते हैं और कितने दिनों के लिए, आप केवल पहले क्रॉस या जोड़ी की तारीख लिखते हैं, यह आपके कुत्ते पर आधारित हो सकता है पहले दिन से गर्भवती हो गई, और उसके बाद यदि आपके खाते इस पहले क्रॉस से गर्भधारण के 60 दिन आप आश्चर्यचकित जन्म से कभी आश्चर्यचकित नहीं हो सकते हैं।




मैटिंग के बाद मैं अनुशंसा करता हूं कि गर्भावस्था के पहले महीने में आपके कुत्ते को सामान्य जीवन जीने दें, फिर दूसरे महीने में, आपके द्वारा दी जाने वाली भोजन की मात्रा में वृद्धि करें क्योंकि आप निश्चित रूप से अधिक भूखे होंगे। राशि उसके द्वारा इंगित की जाएगी लेकिन कृपया ध्यान रखें कि उसे वजन नहीं मिलता है, और जब मैं यह कहता हूं, मेरा मतलब यह नहीं है कि उसका पेट बढ़ता है क्योंकि उसकी स्थिति के अनुसार यह सामान्य होगा। फैटिंग द्वारा मेरा क्या मतलब है शरीर के बाकी हिस्सों में वसा का लाभ।

एक और बात पर विचार करने के शारीरिक परिवर्तन कर रहे हैं, के रूप में इन बहुत गतिशीलता और अपने कुत्ते का प्रयोग करते क्षमता कम हो ताकि आप चार्ज करने से बचना चाहिए या बल overexertion प्रदर्शन किया है, ध्यान रखना कूदने के लिए नहीं है या चढ़ाई करने के लिए सीढ़ियों या सोफा दौड़। मैं केवल उसके des चलता है बहुत ही शांत और सुरक्षित और परिचित स्थानों, और फिर पिछले सप्ताह में सवारी घर पर अधिक समय होना चाहिए नहीं परोसता है की सिफारिश करेंगे।

इसे अपने पशुचिकित्सा के साथ डिलीवरी से 15 दिन पहले ले जाएं और अपने सामान्य स्वास्थ्य की जांच करें। उसे यह भी बताने के लिए कहें कि उसके पास कितने पिल्ले होंगे, यह अंतिम जानकारी आपके कुत्ते के वितरण के दौरान महत्वपूर्ण महत्व होगी। इस अपमानजनक और चिकित्सा समीक्षा के बाद और यदि असामान्य कुछ भी नहीं है। आप अपने कुत्ते के लिए अपनी खूबसूरत पिल्लों को जन्म देने के लिए जगह तैयार करना शुरू कर सकते हैं।

डॉ रूबेन बोरजा

लेख का स्रोत: articulo.org

कुत्तों में गर्भावस्था कैसा है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
» » कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
© 2021 taktomguru.com