taktomguru.com

स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल




मूल: स्पेन
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:12 साल
नर का आकार:62 - 70 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।
मादा का आकार: 60 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 20 - 25 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 10 - समूह 3
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इस दौड़ की उत्पत्ति पूरी तरह साबित नहीं हुई है। दो परिकल्पनाएं हैं, क्योंकि यह ज्ञात नहीं है कि इबेरियन प्रायद्वीप में इस ग्रेहाउंड को किसने पेश किया, चाहे 1 9वीं शताब्दी के अरब विजय के दौरान महान आक्रमणों या मूर के समय सेल्ट्स। यह आखिरी मामला वह है जो सबसे अधिक संभावना है। यह मामला है, स्पेनिश ग्रेहाउंड का पूर्वज उत्तरी अफ्रीका का "स्लोफी" होगा। निश्चित रूप से क्या जाना जाता है कि यह प्राचीन रोम में एक अत्यधिक मूल्यवान दौड़ थी।
यह उन कुत्तों की गति को बढ़ाने के लिए, ग्रेहाउंड्स के साथ इस दौड़ को पार करने वाले स्पेनिश महारानी थे। सोलहवीं और अठारहवीं सदी के बीच आयरलैंड और इंग्लैंड में कुत्ते का बड़ा उछाल था। अतीत में इस नस्ल की बहुत सराहना की गई थी। जैसा कि दिखाया गया है, हम देख सकते हैं कि उसे गोया ने अपनी पेंटिंग "शिकार पार्टी" में अमर किया था। और यह है कि यह शिकार के लिए एक बहुत ही भयंकर कुत्ता है, और अतीत में यह अभी भी है।
तापमान और चरित्र
हम शिकार में इस कुत्ते के मूल्यांकन के बारे में पहले से ही बात कर चुके हैं। और यह है कि यह एक मजबूत और प्रतिरोधी शिकारी है। उनके पास गंध की अविकसित भावना है, यह सच है, लेकिन इसकी गहरी दृष्टि और उसकी महान पहल से इसका मुआवजा दिया जाता है। आम तौर पर यह खरगोश शिकार के लिए शिक्षित होता है, हालांकि यह पॉलीवलेंट होता है और इसका शिकार शिकार सूअर या लोमड़ी के लिए भी किया जा सकता है।
और शिकार के क्षेत्र को छोड़कर हम एक कुत्ते शर्मीली और आरक्षित पाते हैं। सभी आज्ञाओं की तरह बहुत आज्ञाकारी, शांत और मीठा। हालांकि हाँ, ऐसा कहा जाता है कि स्पेनिश ग्रेहाउंड सभी शवों का सबसे स्नेही है। यह एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ता है, इसलिए, हालांकि इसे एक दृढ़ शिक्षा की आवश्यकता है, यह नरम होना चाहिए।
शारीरिक विशेषताओं
स्पैनिश ग्रेहाउंड में एक एथलेटिक और स्टाइलिज्ड उपस्थिति है, जिसमें लंबे पैर और भारी छाती है जो इसे बड़ी गति तक पहुंचने की अनुमति देती है। इसमें हौड्स का ठेठ कॉम्पैक्ट सिल्हूट है। यह एक बड़ा कुत्ता है। इसकी शक्तिशाली पेशी "ग्रेहाउंड" की तुलना में "स्लोफी" के करीब है। इसमें छोटी आंखें, बादाम और अंधेरे के साथ एक संकीर्ण सिर है। ऊंची ऊंचाई, त्रिभुज के कान, हालांकि गोलाकार टिप के साथ।
स्पेनिश गैल्गो की दो किस्में हैं। छोटे बाल की सामान्य परत (सीधे और बहुत अच्छे बाल, पैरों के पीछे थोड़ा लंबा बाल) और कठोर बाल वाले एक (एक कठोर और लंबे बाल के साथ, पूरे शरीर में समान रूप से वितरित) के साथ। किसी भी रंग भर्ती कराया जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
स्पैनिश ग्रेहाउंड, गतिविधियों के तेज़ और मजबूत साथीस्पैनिश ग्रेहाउंड, गतिविधियों के तेज़ और मजबूत साथी
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
साल की उम्रसाल की उम्र
Whippet दौड़Whippet दौड़
नस्ल भालूनस्ल भालू
कैनरी शिकार नस्लकैनरी शिकार नस्ल
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
» » स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
© 2021 taktomguru.com