taktomguru.com

तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों

तस्वीरें के साथ अमेरिका की सबसे लोकप्रिय नस्लों

तस्वीरें के साथ अमेरिका की सबसे लोकप्रिय नस्लों

अमेरिका में 10 सबसे लोकप्रिय नस्लों

पिछले दो दशकों के दौरान पालतू जानवरों के साथ लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है। इस प्रकार, एकेसी संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय नस्लों की सूची प्रस्तुत करता है।
चाहे आप पहले से ही एक कुत्ते के मालिक हैं या एक को गोद लेने या खरीदने पर विचार कर रहे हैं, यह जानना दिलचस्प है कि कौन से सबसे लोकप्रिय कुत्ते हैं, साथ ही उनमें से कुछ में सबसे उत्कृष्ट विशेषताओं को जानना भी है।

हालांकि अमेरिकी केनेल क्लब (एकेसी) के 200 9 के रिकॉर्ड के मुताबिक लैब्राडोर रेट्रिवर पिछले 1 9 सालों से सबसे लोकप्रिय फरी रहा है, जर्मन शेफर्ड ने पहली जगह ली है। रिइन टिन टिन के समय से यह प्रसिद्ध कुत्ता 20 वीं के दौरान पसंदीदा कुत्ता बन गया, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अपनी लोकप्रियता को छोड़ दिया।

एकेसी के लिसा पीटरसन के अनुसार, दो दशकों से अधिक के लिए किसान अपनी वफादारी और दयालुता के कारण सबसे लोकप्रिय कुत्ते रहे हैं। पीटरसन के मुताबिक, जर्मन शेफर्ड की लोकप्रियता संभवतः इस तथ्य के कारण हो सकती है कि वे अच्छी निगरानी रखते हैं और आपदा की स्थिति में खोज और बचाव प्रयासों के दौरान मदद करने में उत्कृष्ट हैं।

सबसे लोकप्रिय

एकेसी के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय कुत्ते निम्नलिखित क्रम में हैं:
लैब्राडोर रेट्रिवर, जर्मन शेफर्ड डॉग, यॉर्कशायर टेरियर, गोल्डन रेट्रिवर, बीगल, बॉक्सर, बुलडॉग, डचशंड, पूडल और शिह टीज़ू।

अपने व्यक्तित्व के अनुसार पालतू जानवर का चयन करें

आपके द्वारा चुने गए कुत्ते का प्रकार आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कह सकता है। उदाहरण के लिए, लैब्राडोर रेट्रिवर उन परिवारों के लिए आदर्श है जो खेल गतिविधियों और प्रेम कुत्तों को पसंद करते हैं। उत्तरी अमेरिका में लाखों लोग अपने अच्छे स्वभाव के लिए लैब्राडोरस, प्रशिक्षण प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं और परिवार के साथ उनके शानदार संबंध रखते हैं।

लैब्राडोर कुत्ते में एजिंग का फोटो

जर्मन शेफर्ड को पुलिस, हिरासत और सैन्य निकायों में प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए दुनिया भर में मान्यता प्राप्त है - हालांकि ये कुत्ते वफादार परिवार के पालतू जानवर और अच्छे पहरेदार हैं - कई परिवारों के लिए आदर्श चयन।




इसके हिस्से के लिए, यॉर्कियों के पास एक छोटे से पैकेज में लपेटा गया एक महान व्यक्तित्व है। वे अपने प्यारा व्यक्तित्व और सुविधाजनक आकार के कारण साथी के रूप में शानदार हैं।

यॉर्कशायर टेरियर फोटो

दूसरों को खुश करने के लिए अपने मित्रवत स्वभाव, बुद्धि और पूर्वाग्रह के साथ, गोल्डन रेट्रिवर परिवार के साथी के रूप में लोकप्रिय है। यह सक्रिय और बालों वाली ऊर्जावान विभिन्न स्थितियों के अनुकूल हो सकता है लेकिन इसके उत्कृष्ट विकास के लिए दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है।

बीगल पालतू जानवरों के रूप में शानदार हैं क्योंकि उनके पास एक हंसमुख व्यक्तित्व है, वे छोटे हैं और फर को बनाए रखना आसान है। वे उत्सुक और हास्यास्पद हैं, वे अक्सर स्नीफिंग कर रहे हैं, जो कभी-कभी उन्हें खुद को चोट पहुंचाने के लिए प्रेरित करता है।

पेरो-बीगल 2 का फोटो

आपके और आपके परिवार के लिए सही कुत्ता चुनना एक संतोषजनक कार्य हो सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप आकार, ऊर्जा का स्तर, आवृत्ति जिसके साथ आपको अपने बालों को काटने, प्रशिक्षण और स्वभाव को कम करने की आवश्यकता है, संक्षेप में, एक कैनिन जो आपकी जीवनशैली को फिट करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्तापिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्ता
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
अमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतरअमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतर
» » तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com