taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?

कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है

कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है

हार पहली चीज़ है जिसे हमने खरीदा है पहले से ही जब कुत्ता एक पिल्ला है और हम इसे पहली बार टीकाकरण के लिए पशु चिकित्सा में ले जाते हैं। हालांकि, कभी-कभी हम कुत्ते के आकार और नस्ल के अनुसार कॉलर खरीदने के दौरान महत्वपूर्ण अन्य कारकों को ध्यान में रखकर, हमारे स्वाद के अनुसार या पालतू जानवरों को कैसे रखा जाता है, के अनुसार चुनते हैं।

खुशी से हार की एक बहुत विस्तृत श्रृंखला है सभी प्रकार की सामग्री, डिजाइन और tonalities के। लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा था, आपको मूल रूप से पालतू जानवर के आकार के रूप में व्यवहार को ध्यान में रखना होगा, और यदि इसे प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस तरह, सबसे महत्वपूर्ण सामग्री जो चुना जाता है, चमड़े और नायलॉन होने के कारण इसके प्रतिरोध के कारण सबसे अच्छा होता है। इस तरह के साथ हार हम उन्हें कॉलर के डर के बिना दौड़ने और चलने के लिए बाहर ले जा सकते हैं। बेशक, आकार कुत्ते, या उसके आकार की उम्र के अनुसार होना चाहिए।

एक और प्रकार के हार हैं वे कॉलर आदर्श और प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सिर कहा जाता है जो, के बाद से पालतू जानवर की गर्दन की तरह थूथन में हल्के से दबाया जाता है और अगर यह या हार्ड पुश करना चाहता अचानक आक्रामक तरीके से व्यवहार करती है, मुंह में और अधिक दबाव महसूस । वे ठेठ चोक हार हैं जो जर्मन चरवाहों में उपयोग किए जाते हैं और हमेशा सभी प्रकार की गतिविधियों के लिए इष्टतम होते हैं।

हार के संबंध में सुझावों के साथ बहुत सरल हैं और एक उत्कृष्ट विकल्प बन गए हैं क्योंकि इसकी युक्तियां डिज़ाइन की गई हैं ताकि कुत्ता एक निश्चित बिंदु पर दबाए। लेकिन सावधान रहें यदि इस कॉलर में गर्दन के चारों ओर दांत हैं, कान के क्षेत्र में और भी बहुत दबाव के साथ इसे त्वचा के घावों का कारण बन सकता है।

प्रसिद्ध और पारंपरिक harnesses वे एक साधारण हार से अधिक हैं। यहां पट्टा जानवर और छाती के थैरेसिक भाग से जुड़ा हुआ है। डरो मत, क्योंकि कुत्ते को पीड़ित नहीं होना है। यह अनुशंसा की जाती है जब कुत्ता आमतौर पर बहुत हल्का चलता है और बहुत खींचता है।




तो देखते हैं कि ध्यान में रखने के लिए क्या अंक हैं एक गुणवत्ता हार का चयन करने के लिए और हम चुपचाप कुत्ते को सहज महसूस कर सकते हैं। यह कॉलर विशेष रूप से महान आकार की दौड़ में बहुत मजबूत होना चाहिए, पालतू जानवर, और साथ ही एक फोन नंबर की पहचान करने और महसूस करने के लिए अगर आप प्रेस या गर्दन जगह, के दो फिट होगा करने के लिए नामित किया जा सकता है हमारे क्षेत्र में उंगलियों को यह जानने के लिए कि यह सही उपाय है।

छोटे कुत्तों के मामले में पूडल की तरह, एक बड़ा कॉलर जरूरी नहीं है, क्योंकि वे आक्रामक नहीं हैं क्योंकि वे इतने ज्यादा नहीं दौड़ते हैं, इसलिए एक अच्छे चमड़े के कॉलर और इसके उपयुक्त उपयुक्त पट्टा के साथ, यह आधुनिक और आकर्षक रंग चुनने के लिए पर्याप्त होगा।

हार जो गोल गोल आकार है, वे लंबे बाल वाले कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जबकि वे फ्लैट हैं जो छोटे या मध्यवर्ती बाल वाले पालतू जानवरों के लिए हैं। यदि आप बकसुआ के साथ कॉलर चाहते हैं, तो यह उन कुत्तों में प्रयोग किया जाता है जो अधिक बेचैन होते हैं या उदाहरण के लिए पिल्ले के लिए। वे जगह लेना बहुत आसान हैं और कुत्ते को कोई नुकसान नहीं होगा, क्योंकि बकसुआ लटका नहीं सकता है।

अब, अगर पालतू प्रशिक्षित किया जा रहा है, धातु कॉलर या चोकर चुनना सबसे अच्छा होता है, इस तरह से यह कुत्ते पर दबाव पैदा करता है जब यह इससे अधिक खींचता है।

कॉलर को अच्छी स्थिति में रखने के लिए अंत में, पालतू जानवर को सड़क पर ले जाने से पहले आपको इसे अक्सर जांचना पड़ता है, क्योंकि शायद यह टूट सकता है, या पट्टा तोड़ सकता है और हम एक अप्रत्याशित डर सकते हैं। ध्यान विकास पिल्ला या बालों की बहुतायत, क्योंकि हम नहीं समझते हैं कि कुत्ते अधिक आकार ले रहा है और कॉलर मजबूत करने के लिए शुरू हो जाएगा, या जब हम भुगतान ध्यान भी खुली है फर बढ़ रही है क्योंकि हम कॉलर ढीला । और निश्चित रूप से, इसे बदल दें क्योंकि कुत्ता बूढ़ा हो जाता है। पशु चिकित्सक प्रश्न में जानवरों के अनुसार सबसे अच्छा कॉलर चुनने में मदद करेगा और गतिविधियों को पूरा किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
कई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलनाकई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलना
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
क्या आपको बिल्ली कॉलर पहनना चाहिए?क्या आपको बिल्ली कॉलर पहनना चाहिए?
बरगद कॉलरबरगद कॉलर
बूथ का चयन कैसे करें जो आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त हैबूथ का चयन कैसे करें जो आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त है
पहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करेंपहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करें
कुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलरकुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलर
» » कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
© 2021 taktomguru.com