taktomguru.com

अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर

अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर
उत्कृष्ट कार्य वे इस नस्ल के लिए समर्पित प्रजनकों किया है भव्य के एक कुत्ते,, पर जोर हो जाता है किसी भी अन्य पहलू के ऊपर अपने उत्कृष्ट चरित्र, सच्चाई और समृद्धि यह उनकी खुद की कंपनी के लिए लाता है के लिए हो गया है। अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर एक गतिशील जानवर है, हमेशा काम के लिए तैयार है, चाहे वह खेल हो या सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों के साथ कंपनी रखने का कड़ी मेहनत हो। इसके अलावा, वह एक असाधारण स्वास्थ्य का आनंद लेता है जो उसे पूर्ण और लंबे जीवन का नेतृत्व करता है। कुत्ते के लिए और क्या पूछा जा सकता है?
अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर का इतिहास
संपादकीय विभाग

एक अपेक्षाकृत युवा दौड़ अध्ययन करने के लिए सबसे सकारात्मक बात यह है कि इसकी उत्पत्ति में तल्लीन और जहां यह है कि यह कैसे विकसित किया है और कैसे यह हमारे लिए नीचे आ गया है, से आता है पता करने के लिए आपके पास पर्याप्त डाटा है। आधिकारिक तौर पर 1936 में मान्यता प्राप्त, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर एक दौरे कि कम से कम एक सदी वापस रहता है समय में, समय था जब जातीय चयन सड़क कि टेरियर प्रकार बैल की इस शानदार प्रतिनिधि के नेतृत्व करेंगे पर channeling किया गया था । हम उन समयों के बारे में बात कर रहे हैं जिनमें अमेरिकी लोगों के प्रत्यक्ष पूर्वजों की विभिन्न जातियां उत्तरी अमेरिकी जोनों की भीड़ तक बढ़ीं। इस प्रवृत्ति को जानकर, विशेष रूप से उस समय के दौरान, इस देश ने लगभग समान रूप से समान रूप से कुत्तों को अलग-अलग तरीके से अंकित करने के लिए बनाए रखा है। अगर हम यान्की टेरियर कहते हैं, तो हम पिट डॉग, पिट बुल टेरियर, अमेरिकन पिट बुल डॉग, अमेरिकन बुल टेरियर भी कह सकते हैं। लगभग इन नामों में से घटकों तय, जैसा कि हम देखते हैं, "पिट" है, जो है, जिसमें कुत्तों लड़ रहे थे संघर्ष के क्षेत्र को संदर्भित करता है, और "अमेरिकन" या "yankie" रिकॉर्ड करने के लिए कोशिश कर रहे हैं कि इन जातियों के विकास या, बेहतर व्यक्त, जाति, यह कुछ ऐसा था जो अमेरिकी देश में हुआ था।

मूल
अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर को जन्म देने तक अमेरिकी प्रजनकों द्वारा किए गए कदमों का पूरी तरह से अध्ययन किया गया है। हालांकि वहां लेखकों जो अमेरिकी पिट बुल टेरियर बाद में बुल डॉग, यानी APBT के गठन में परिवार टेरियर के हस्तक्षेप से इनकार के संस्करण देख रहे हैं, यह स्पष्ट है कि अगर यह के एक प्रत्यक्ष वंशज है कि उन्नीसवीं सदी की शुरूआत में बनाया कुत्ता, बैल और तन टेरियर, नहीं अनुचित अनुमान लगाने के लिए कि पुरानी अंग्रेजी बुल कुत्ते काले और भूरे टेरियर (टेरियर काले और भूरे) की आनुवंशिक सामग्री शामिल हो गया था है।

सौंदर्य और कंपनी
इस बिंदु पर, घृणास्पद एपिसोड में रुकना जरूरी है कि दुर्भाग्य से, कई दौड़ और पुरानी कुत्ते नस्लों को चिह्नित किया गया है: जानवरों के बीच झगड़े। अमेरिका में, वहाँ पर प्रतिबंध लगा दिया के रूप में ब्रिटेन, जिसका अर्थ यह है कि प्रजनन पालन में चयन इस क्रूर कार्यक्षमता के आधार पर है, लेकिन तय में हुआ थे भी कंपनी में सौंदर्य हमेशा predominated के लिए कुत्तों की एक लाइन को अलग करने के लिए शुरू कई कुत्तों के फैसले जिन्होंने इन कुत्तों में आज सही साथी देखा है। यह चुनिंदा प्रजनन के माध्यम से उत्पन्न होने वाली अलगाव की शुरुआत थी, क्योंकि यह हासिल किया गया था कि 1 9 35 में अमेरिकी केनेल क्लब ने एएम स्टाफ को नस्ल के रूप में मान्यता दी थी। प्रारंभ में, यह स्टैफोर्डशायर टेरियर बुलाया गया था और अमेरिकी पिट बुल टेरियर है कि नए मानक के अनुरूप के साथ प्रजनन का परिणाम था, लेकिन 1972 में कहा, "अमेरिकी" अंग्रेजी स्टैफोर्डशायर से अलग करने के। लेकिन इस दुगना पहले से ही 1898, जब सी बेनेट पंजीकृत यूनाइटेड केनेल क्लब, एफसीआई और अमेरिकी केनेल क्लब के बाहर एक क्लब में अमेरिकी पिट बुल टेरियर नस्ल में विशेष रूप से पिछले सदी के अंत में स्थापित किया गया था,। 1 9 21 में हमें अमेरिकी बुल टेरियर क्लब की नींव मिली, जो इकाई ने अपने संतुलित चरित्र और शानदार सुंदरता के आधार पर नई दौड़ के निर्माण के लिए काम किया। इस क्लब के काम से, उन कुत्तों की एक स्वतंत्र दौड़ को उनके बीच लड़ने के लिए मजबूर होना समेकित था। इस काम केनेल क्लब बुक पांच सौ प्रतियां अपने नियमों में सरकारी मान्यता बाहर ले जाने के लिए आवश्यकता होती है, जो समय के साथ चली, प्रतियां की कमी के लिए नहीं में रजिस्टर करने के लिए शुरू किया, लेकिन एक उचित नाम का पता लगाकर। सबसे पहले यह विचार अमेरिकी बुल टेरियर को नामित करने के लिए खारिज कर दिया गया था, जैसा कि यंकी टेरियर के नाम से हुआ था। 1 9 35 में, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर मानक आधिकारिक तौर पर इंग्लैंड में स्वीकार किया गया था। इस बिंदु पर, वह अंग्रेजी कुत्तों से अधिक अमेरिकी दौड़ के प्रत्यक्ष सन्तान के पास गया नाम स्टैफोर्डशायर टेरियर स्थापित करने के लिए, 1936 कंपनी कुत्ते में इस सृष्टि स्टैफोर्डशायर टेरियर अमेरिका के क्लब का समर्थन किया और प्रदर्शनी disassociating था कुत्तों की लड़ाई, हालांकि वहाँ कुत्ते जो लड़ाई लड़ी और पिछली सदी के 50 के दशक के दशक तक सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, लेकिन क्लब, विलियम मीट्रिक टन के अध्यक्ष के हस्तक्षेप के कारण थे। व्हिटकर, जिन्होंने उन भागीदारों को निष्कासित कर दिया जिन्होंने लड़ाई कुत्तों में अपने कुत्तों के साथ हस्तक्षेप किया, एम स्टाफ ने लड़ने के लिए इस्तेमाल कुत्तों से पूरी तरह से अपने विकास को अलग कर दिया। लेकिन, जैसा कि हम अग्रिम, है ना देर 70s जब तक था, जब अमेरिकी केनेल क्लब शब्द "अमेरिकी" खिताबी दौड़ में कहा, विशेष रूप से गलतफहमी से बचने के लिए सम्मान के साथ स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर, मान्यता प्राप्त नस्ल का उत्पादन 1 9 75 में अमेरिकी देश में।

एफसीआई ने 1 9 85 में अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर को मान्यता दी, उसी वर्ष 9 जुलाई को आधिकारिक दौड़ मानक प्रकाशित किया।


अमेरिकी, संभावित स्नेही कुत्ते
जेवियर गार्सिया (क्रीक स्टाफ)

हमारे साल पहले देश में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की श्रृंखला के कारण, यह के रूप में संभावित रूप से हमारे प्रिय अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर सहित खतरनाक दौड़ की एक श्रृंखला डब्बों में निर्णय लिया गया था और इस तरह लोगों के बीच खतरनाक या आक्रामक कुत्ते के आगे कथा का कार्ड खेलने जो वास्तव में इस अद्भुत दौड़ को नहीं जानते हैं।




जब हम अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर के चरित्र के बारे में बात करते हैं हम नुकसान से बहुत अधिक गुण पर जोर देना चाहिए, क्योंकि यह एक जानवर है जो अपने स्वामी और सभी लोगों की कि वे उन्हें चारों ओर से घेरे, साथ और बच्चों अगर खुश है, यहां तक ​​कि के रूप में यह बहुत अच्छी तरह से उनकी हरकतें का समर्थन करता है और आक्रामकता का खतरा कभी नहीं करते हैं, क्योंकि यह एक दौड़ है कि कोई दर्द, घर में सबसे छोटी के कान खींच से पहले कोई inmutándose तरह भालू है। हमें यह भी जोर देना होगा कि उसके पास यह जानने के लिए एक बहुत विकसित वृत्ति है कि कौन सा व्यक्ति अच्छे या बुरे इरादे से आता है।

यह एक ऐसा जानवर है जो मालिक के परिवर्तन और किसी अन्य जाति की तरह वयस्क होने का अनुकूलन करता है, जो कुछ उसके और उसके अच्छे चरित्र के पक्ष में बहुत कुछ कहता है। के बाद से अपने पिछले सेनानी, विशेष रूप से एक ही लिंग के उन अपने साथियों के साथ एक सा प्रमुख हो जाता है एक पहलू यह हम पिल्लों से देखभाल करने के लिए है, अन्य कुत्तों के साथ उनके समाजीकरण है, इसलिए यह बहुत पार्क या स्थानों के माध्यम से उसे चलने के लिए सुविधाजनक है अन्य कुत्तों द्वारा अक्सर, इसलिए भविष्य में हमें किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

एक और अनुभाग है कि मैं लोगों का ध्यान जाएगा मामले कि हमारे कुत्ते एक देश घर, विला, आदि में लाया है ..., शहर और शोर से दूर रखता है, के रूप में कभी कभी शहर के साथ संपर्क की कमी पैदा कर सकता है डॉग शो कारों, प्रैम, पैदल चलने वालों, आदि जैसे डरपोक या संदिग्ध मदों ... इस से बचने के लिए, यह उसे puppyhood सड़कों, पार्कों या लोगों द्वारा अक्सर स्थानों से चलते हैं, इस प्रकार एक चरित्र के साथ एक जानवर है करने के लिए प्राप्त करने के लिए आवश्यक है और एक आदर्श समाजीकरण - चूंकि आपको हमेशा हमारे अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर में शर्मनाकता या अविश्वास से बचना है, क्योंकि ये कारक आक्रामकता को उकसा सकते हैं।

यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक बन जाता है, जो एक महान एथलीट है, जो अभ्यास और खेल की एक अच्छी खुराक है, इस तरह हम एक खुश और संतुलित कुत्ता होगा।

संक्षेप में, कि पुष्ट पेशी के पूरे शरीर के तहत हम तृप्ति के लिए एक, चंचल ऊर्जावान, बुद्धिमान, बहादुर और प्यार जानवर है, जो हमारे जीवन और हमारे दिल, में एक बहुत महत्वपूर्ण अंतर को हम सभी को कुछ नहीं होगा के लिए दे रही है पाया।

मुझे आशा है कि ये लाइनें अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर को खतरनाक या आक्रामक जानवर के रूप में नष्ट करने और "संभावित स्नेही" कुत्ते के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए सेवा प्रदान करती हैं।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
» » अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
© 2021 taktomguru.com