taktomguru.com

कुत्ते शिकार साथी

पीयर शिकार कुत्तों

शिकार कुत्ता

कुत्ता न केवल आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है- यह बिना किसी संदेह के, शिकारी के अविभाज्य साथी है। इस खोज पहला शिकार के लिए एक अनिवार्य और के रूप में हमारे जल्द से जल्द पूर्वजों, जो उन्हें जीवित रहने के लिए कठिन संघर्ष में एक सहयोगी बनाने के लिए भेड़ियों वातावरण के अनुकूल बनाना करने में कामयाब द्वारा किया गया था, जब आदिम जनजातियों बसने और भूमि सहायक की खेती शुरू करने के लिए सक्षम थे मवेशियों की देखभाल के लिए मवेशियों को उठाओ, पुराने शिकारी के जीवन में कुछ अकल्पनीय।

धैर्य, दृढ़ता और रचनात्मकता के साथ, ऐसे समय में जन्मजात विशेषताओं का लाभ उठाते हुए जब आनुवंशिक इंजीनियरिंग को भी नहीं माना जाता था, विभिन्न कुत्ते नस्लों को प्रत्येक क्षेत्र में पकड़े जाने वाले प्रजातियों के प्रकार के अनुसार विकसित किया गया था, उदाहरण के लिए, ldquo-aguasrdquo- कुत्तों, जलीय टुकड़ों की वसूली के लिए विशिष्ट, जिनकी विशेषता फर और कटौती उन्हें दूर रखने के कार्य को पूरा किया।

हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि हालांकि कई दौड़ का विकास हुआ और साथी कुत्तों बन गया है, उनके आनुवंशिक इतिहास में कुछ बिंदु पर सभी कुत्तों शिकारी थे और इसलिए आवश्यक शिक्षा और जानवर के प्रशिक्षण है। जबकि वहाँ कुत्ता इस तरह के एक केंद्रीय भूमिका निभाते नहीं करता शिकार के तरीके हैं, वहाँ कुछ है, जिसमें यह जरूरी है, इस तरह के शिकार लोमड़ी, खरगोश और खरगोश, शिकार और पक्षी कुत्तों के रूप में पता चलता है।

इसके अलावा, शिकार की दुनिया में वहाँ प्रतियोगिताओं विशेष रूप से कुत्तों की भागीदारी पर लक्षित कर रहे हैं: छोटा खेल कुत्ता, सैन Huberto साथ शिकार, कुत्ते (प्रैक्टिकल शिकार), ट्रैकर कुत्तों और वुडकॉक के शिकार ओर इशारा करते हुए आप एक शिकारी कुत्ते का निर्णय लेते हैं , लगता है कि आप एक साथी, अपने शिकार रोमांच में एक सहयोगी, एक प्रभावी सहयोगी ... एक ही समय में निर्णय ले रहे होंगे!

कुत्ता है कि सबसे अच्छा एक शिकारी के रूप में सूट अपने चरित्र, जीवन शैली और वरीयताओं को चुनने के लिए, आप खाते में प्रत्येक दौड़ के मानक, उनकी मनोवैज्ञानिक विशेषताओं, वृत्ति, शिकार और संग्रह, प्रेरणा, खुश करने के लिए इच्छा के लिए उपलब्ध रखना चाहिए , सीखने और अनुकूलन की क्षमता ...

जैसा कि आप देख, यह आसानी से इस तरह के काम नहीं कर रहा है के रूप में स्पेन के रॉयल सोसायटी कुत्ते बीस से अधिक केवल स्पेनिश दौड़ प्राप्त करता है अंग्रेजी और अन्य महाद्वीपों की परवाह किए बिना, है, और के रूप में ज्यादा Caza- के लिए रॉयल स्पेनिश संघ के फाउंडेशन को प्रस्तुत करता है अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ, लगभग तीन सौ पचास कुत्ते नस्लों हैं।

यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मार्गदर्शन, संगठन एक साथ वर्गों में विभाजित बदले में दस श्रेणियों में कुत्तों, जो बीच में, नॉर्डिक शिकार कुत्तों (वी समूह धारा 2) के रूप में विनिर्देशों शिकार कुत्तों आदिम प्रकार (वी समूह धारा 7 और 8 हैं लाता है ) जहां इबिज़ान हाउंड स्थित है, एक स्पेनिश क्लासिक-ट्रेल कुत्तों (समूह VI अनुभाग 2) - समूह VIII सभी शिकार कुत्तों और समूह एक्स धारा 3 के लिए समर्पित हैं, ldquo-corturaquo- hairhounds, जो शिकार के लिए विशेष रूप से कुत्तों हैं।




तो हम देखते हैं प्रत्येक kind- के कौशल Ibizan शिकारी कुत्ता के उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए, क्योंकि इंद्रियों और आसानी से गंध की अपनी भावना ठीक करने के लिए धन्यवाद लिफ्टों इस जानवर है कि ज्यादातर एक बंदूक के बिना खरगोश शिकार में प्रयोग किया जाता है की कह सकते हैं,। यह एक चुस्त और अजीब कुत्ता है जो समूह में अच्छी तरह शिकार करता है, अच्छे कलेक्टर का भी खरगोश और बड़े खेल के लिए उपयोग किया जाता है।

ध्यान में रखने के लिए एक और महत्वपूर्ण तत्व यह है कि हमारे पास शिकार कुत्ते के संबंध में दस्तावेज होना चाहिए। पहली जगह जानवर के संबद्धता का डेटा है, जिसे आधिकारिक रजिस्ट्री, संपत्ति प्रमाणीकरण और सैनिटरी कार्ड में शामिल किया जाना चाहिए। आधिकारिक रिकॉर्ड एलओएफएफई कहा जाता है। और शिकार गतिविधियों में भाग लेने वाले सभी कुत्तों को पंजीकृत करना अनिवार्य है। इसमें कुत्ते की विशेषताओं के अनुसार पंजीकृत होने के कई वर्ग होते हैं।

इन औपचारिक दायित्वों के अलावा जिनके साथ पालन किया जाना चाहिए, हमारे पास हमारे कुत्ते के साथ एक प्रभावशाली और कार्यात्मक दायित्व है जो उनकी देखभाल, उनके स्वास्थ्य और जरूरतों का ध्यान और मुख्य रूप से उनके प्रशिक्षण का ध्यान है।

शिकार कुत्तों को खिलाने के लिए अलग पंक्ति: यह है कि इन कार्यों के कार्य में यह बेहद महत्वपूर्ण है कि फ़ीड आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। वर्तमान में हम उच्च-अंत खाद्य पदार्थ खरीद सकते हैं जो सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, हालांकि हमें यह पता होना चाहिए कि सभी जानवर उस भोजन को आत्मसात नहीं करते हैं और कुछ इसे दूसरों की तुलना में बेहतर स्वीकार करते हैं।
लेकिन हम यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप काम और प्रशिक्षण शिकार ऊर्जा के लिए पर्याप्त भोजन उपलब्ध कराने और तनाव दूसरी ओर digestivo-, अगर भोजन पर्याप्त है, पशु पेश करेंगे स्थिर और सुरक्षित और बाल दिखाएगा का कारण नहीं है और स्वास्थ्य इष्टतम स्थिति में होगा।

एक कुत्ता होने के नाते एक बड़ी ज़िम्मेदारी है और इससे भी ज्यादा यदि यह एक शिकार कुत्ता है, क्योंकि यह जोखिम स्थितियों से अवगत कराया गया है, इससे पहले हमें पता होना चाहिए कि कैसे कार्य करना है। क्यों स्तंभों जिस पर हमारे कुत्ते के साथ एक उत्कृष्ट संबंध स्नेह और सम्मान का एक ढांचे के भीतर निपटारा करेगा, रोकथाम, पेशेवरों, दौड़ के आनुवंशिक ज्ञान के हाथों में स्वास्थ्य देखभाल और उनकी परवरिश की विशेषताएं हैं और प्रजनन।

इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, हमें यकीन है कि आप प्यार और दोस्ती के संबंध विकसित कर सकते हैं जहां आपकी जिम्मेदारी आपके कुत्ते के शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक कल्याण के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाती है।

अंत में आप एक kennel विश्वास में अपने कुत्ते को खरीद सकते हैं और किराया एक ट्रेनर हमेशा professional- अन्य प्रजनकों और शिकारी के साथ अनुभवों को साझा करने के लिए बहुत जानकार और संगठनों या प्रजातियों कुत्तों के क्लबों में से एक के करीब है, कोशिश करनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
FelinesFelines
लोग कैसे उभरे?लोग कैसे उभरे?
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
अपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थ
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
ट्रेन संग्रह दौड़ट्रेन संग्रह दौड़
» » कुत्ते शिकार साथी
© 2021 taktomguru.com