taktomguru.com

कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?

वॉकरपहली नज़र में आप सोच सकते हैं कि एक पेड़ चलने वाला कोनहाउंड एक लंबे पैर वाले बीगल क्रॉस है। यह एक अमेरिकी नस्ल है जो अंग्रेजी फॉक्सहाउंड से निकलती है। लोमड़ी उनके शिकार नहीं हैं, इस कुत्ते को पेड़ में शिकार और रेकून के लिए उठाया गया था। यह एक सक्रिय व्यक्ति के लिए एक अच्छा साथी है।

पेड़ चलने वाला कोनहाउंड. परिपक्वता पर वृक्षारोपण वॉकर कोनाउंड 20 से 27 सेंटीमीटर तक माप सकता है, जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। वजन ऊंचाई के समान आनुपातिक होना चाहिए और थोड़ा पतला बहुत मोटा से बेहतर होना चाहिए। दौड़ बीगल के त्रि रंगीन कोट, काले, सफेद और कांस्य के समान रंग साझा करती है। या तो सफेद या काला, उनमें से कोई भी मुख्य रंग हो सकता है। अन्य शवों की तरह, यह छाल नहीं करता है लेकिन कड़कता है। उनका शिकार "संगीत" विशेष रूप से स्पष्ट है और एक तुरही की तरह है।

स्वभाव. कुछ नस्लों के विपरीत, पेड़ चलने वाले कोनेहाउंड के स्वभाव के बारे में सामान्यीकरण करना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रत्येक प्रजनन ने प्रजनन की अपनी पंक्ति में सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं को विकसित किया है। हालांकि, अधिकांश नस्ल कुत्ते अन्य कुत्तों, बच्चों और वयस्कों के साथ मिलकर मिलते हैं। बिल्लियों और अन्य छोटे पालतू जानवर एक और कहानी हैं, क्योंकि एक शिकार कुत्ते के लिए वे शिकार की तरह लग सकते हैं। यह एक बुद्धिमान कुत्ता है लेकिन विशेष रूप से क्षेत्रीय नहीं है। आस-पास के अजनबियों के समय आपको यह बताने के लिए आपको भरोसा नहीं करना चाहिए।




व्यायाम. जैसे ही पेड़ चलने वाले कोनहाउंड को पूरे दिन दौड़ने और शिकार करने के लिए उठाया गया था, यह सोफे आलू के लिए नस्ल नहीं है। यह पेड़ चलने वाला वोनहाउंड व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए उत्कृष्ट प्रतिरोध के साथ एक तेज, सतर्क शिकारी, गर्म नाक है, यह एक कुत्ते में अनुवाद करता है जिसके लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है। नुकसान यह है कि जब आप को पट्टा नहीं होता है तो यह विश्वसनीय नहीं होता है क्योंकि एक बार जब आपकी नाक सुगंध महसूस करती है, तो यह त्वरित, सतर्क होता है और इसके पीछे एक तीर की तरह गायब हो जाता है।

ट्रेनिंग. पेड़ चलने वाला कोनहाउंड बिल्कुल स्वतंत्र है। अपने मजबूत शिकार वृत्ति के कारण, वह आसानी से विचलित हो सकता है। यही कारण है कि प्रशिक्षण सत्र को कम रखना महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप अपनी नाक से खुशबू पकड़ लेंगे, तो आप आगे अपने निर्देशों का पालन नहीं कर पाएंगे। यह बहुत संभावना है कि वह कभी आज्ञाकारिता चैंपियन नहीं बन पाएगा, लेकिन यदि आप उसे सकारात्मक मजबूती देते हैं तो वह बुनियादी आदेश सीखेंगे, उसे अच्छा काम करने के लिए पुरस्कार देगा और उस पर ज्यादा दबाव नहीं डालेगा। चूंकि यह एक नस्ल कुत्ता है जो किसी उद्देश्य के लिए पैदा हुआ है, इसे हौड्स के लिए फील्ड प्रतियोगिताओं में नामांकित करने पर विचार करें जहां आप अपनी प्राकृतिक क्षमताओं का अभ्यास कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
कुत्ते नस्लों | गुप्तचरकुत्ते नस्लों | गुप्तचर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
कुंडली कुत्तों की देखभालकुंडली कुत्तों की देखभाल
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
» » कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?
© 2021 taktomguru.com