taktomguru.com

कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं

खराब कुत्ताअगर आपके कुत्ते को मूत्राशय में struvite पत्थरों का निदान किया गया है, तो उसके पशुचिकित्सक उसे पत्थरों को भंग करने और नए लोगों को रोकने में मदद करने के लिए एक विशेष आहार पर डाल सकते हैं। ये विशेष भोजन केवल आपके पशुचिकित्सा के माध्यम से उपलब्ध हैं और सावधानीपूर्वक निगरानी की आवश्यकता है।

स्ट्रुवाइट गणनाएं. मूत्राशय में स्ट्रुवाइट पत्थरों का गठन होता है यदि आपके पिल्ला का मूत्र बहुत क्षारीय हो जाता है, आमतौर पर जीवाणु संक्रमण के कारण। संक्रमण का कारण बनने वाले जीवाणु, यूरिया नामक एंजाइम उत्पन्न करते हैं, जो अमोनिया में आपके पिल्ला के पेशाब में यूरिया को तोड़ देता है। अमोनिया मूत्र क्षारीय बनाता है और मूत्राशय की सूजन और मूत्र में प्रोटीन की रिहाई का कारण बनता है। क्षारीय मूत्र और प्रोटीन एक रासायनिक प्रतिक्रिया का कारण बनते हैं जो struvite पत्थरों, मैग्नीशियम, अमोनियम और फॉस्फेट यौगिकों का उत्पादन करता है। एक बार गठित होने के बाद, ये पत्थरों से आपके कुत्ते को दर्द और संभावित रूप से मूत्रमार्ग के घातक अवरोध महसूस हो सकते हैं। केवल सर्जरी, कुछ गैर शल्य चिकित्सा तकनीक और आहार में परिवर्तन आपके पिल्ला से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं।

विशेष आहार. बाजार पर कई पशु चिकित्सा आहार हैं, दोनों struvite पत्थरों को भंग करने के लिए, और उनके गठन को रोकने में मदद करने के लिए। आप केवल अपने पशुचिकित्सा के माध्यम से इन आहारों को खरीद सकते हैं, जिन्हें सावधानी से अपने कुत्ते की प्रगति की निगरानी करनी चाहिए। इनमें से कुछ आहार कुत्ते को अनिश्चित काल तक खिलाने के लिए अच्छे होते हैं, जबकि अन्य केवल मौजूदा गणनाओं को भंग करने के लिए, आमतौर पर शॉर्ट-टर्म फीडिंग के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, आमतौर पर छह महीने से अधिक नहीं।

वे कैसे काम करते हैं? पत्थर की रोकथाम के लिए आहार में आपके पिल्ला के मूत्र अम्लीय को रखने के लिए प्रोटीन, फॉस्फेट और मैग्नीशियम की बहुत कम मात्रा होती है। पोषक तत्वों का यह संतुलन यूरिया की मात्रा को कम करता है जो पिल्ला के शरीर का उत्पादन करता है। मूत्र में मौजूद छोटे यूरिया के साथ, मूत्राशय में जीवाणु से कोई भी यूरिया अमोनिया बनाने में सक्षम नहीं होगा और मूत्र क्षारीय नहीं बन जाएगा। आहार में आपके कुत्ते की प्यास बढ़ाने के लिए सोडियम की अधिक मात्रा होती है और आपको मूत्र को पतला रखने के लिए बहुत सारे पानी पीने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।




पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण. भले ही आपका कुत्ता अपने नए पशु चिकित्सा आहार पर है, पशु चिकित्सक अपने मूत्र पीएच की निगरानी करेगा, जो आदर्श रूप से 6.5 से कम होना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप वर्तमान में अपने मूत्राशय में कुछ पत्थरों हैं तो आप अपने पिल्ला के लिए एंटीबायोटिक निर्धारित कर सकते हैं। जब तक पत्थरों को पूरी तरह से भंग नहीं किया जाता है, तब तक एंटीबायोटिक बैक्टीरिया को बढ़ने से रोकता है।

आहार पूरक. अपने कुत्ते को एक सप्ताह की अवधि के लिए अपने नए भोजन में बदलें, ताकि आप इसका इस्तेमाल कर सकें। यदि आप खाना नहीं चाहते हैं, या इसे पसंद नहीं करते हैं, तो पशु चिकित्सक को इसके बजाय आपको एक विशेष अम्लीकरण दवा देनी पड़ सकती है। विशेष दवाओं के उपयोग के लिए इन दवाओं की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि मूत्र बहुत अम्लीय हो सकता है। एक बहुत ही एसिड मूत्र कैल्शियम ऑक्सालेट पत्थरों, एक अलग प्रकार के मूत्राशय पत्थर के गठन का कारण बन सकता है।

विचार और सावधानियां. Struvite की रोकथाम के लिए आहार सभी पिल्लों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि उनके पास वसा और सोडियम की अधिक मात्रा होती है। इन प्रकार के आहार पैनक्रियाइटिस से ग्रस्त कुत्तों के लिए उचित नहीं हो सकते हैं। कम प्रोटीन सामग्री उन्हें पिल्ले, गर्भवती या नर्सिंग के लिए अनुपयुक्त बनाती है, क्योंकि प्रोटीन विकास के लिए आवश्यक है। यद्यपि ये आहार दोनों डिब्बाबंद और सूखे फॉर्मूलेशन में आते हैं, लेकिन पतला मूत्र को प्रोत्साहित करने के लिए डिब्बाबंद सूत्रों में कम वसा सामग्री और पानी का उच्च प्रतिशत होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में स्ट्रुवाइट क्रिस्टलकुत्तों में स्ट्रुवाइट क्रिस्टल
कुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदतकुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदत
क्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता हैक्योंकि कुत्ता अपनी जननांगों को लाता है
कुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देशकुत्ते में पत्थरों के इंजेक्शन से बचने के लिए दिशानिर्देश
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैंतीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
रोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैंरोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैं
» » कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
© 2021 taktomguru.com