taktomguru.com

कुत्तों के लिए अनुशंसित भाग

खराब कुत्ताआपके कुत्ते को ऊर्जा के लिए अपनी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं और आपके शरीर के स्वस्थ रखरखाव को पूरा करने के लिए पर्याप्त पोषण की आवश्यकता होती है। आपके वयस्क कुत्ते को खिलाने वाले भोजन के भाग उनके आकार, और उनके सामान्य ऊर्जा व्यय पर आधारित होना चाहिए। एक बार जब आप दैनिक रखरखाव के लिए कैलोरी की आदर्श मात्रा निर्धारित करते हैं, तो आप अपने हिस्से को समायोजित कर सकते हैं।

ऊर्जा आवश्यकताओं. अपने कुत्ते की दैनिक कैलोरी जरूरतों को निर्धारित करें, या ऊर्जा की जरूरतों को आराम से करें। यहां कुछ पोषण विशेषज्ञों द्वारा उपयोग किया जाने वाला सूत्र है।
कैलोरी की दैनिक जरूरत = 30xW + 70, जहां डब्ल्यू = किलोग्राम में अपने कुत्ते का वजन। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता वजन 15 किलो है: (30 × 15 +70 = 520), आपको प्रति दिन 520 कैलोरी चाहिए।
किलोग्राम में अपने पालतू वजन कम करने के लिए, पाउंड की संख्या 2.2 से विभाजित करें।

कैलोरी गिनती. कैलोरी सामग्री प्रति औंस या कुत्ते के भोजन की अपनी पसंद के लेबल पर संकेतित भाग पर नज़र डालें, और अपने कुत्ते की विशिष्ट दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं से मेल खाने वाले भाग बनाएं। यदि आप दिन में दो बार अपने कुत्ते को खिलाते हैं, तो प्रत्येक भोजन के लिए उस राशि को आधा विभाजित करें। यदि कैलोरी की जानकारी अस्पष्ट है, तो स्पष्टीकरण के लिए कुत्ते खाद्य कंपनी को कॉल करें। और, यदि आप घर के बने कुत्ते के भोजन के साथ अपने पालतू जानवर को खिलाते हैं, तो व्यक्तिगत घटकों और कुल कैलोरी को सबसे अच्छा मानें।




गतिविधि. बाकी हिस्सों में ऊर्जा की आवश्यकता का स्तर पहुंचना भाग नियंत्रण के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, लेकिन सामान्य कुत्ते की गतिविधि और ऊर्जा के अनुसार आवश्यकताओं में भिन्नता हो सकती है। उदाहरण के लिए, घर से दूर होने वाले औसत सक्रिय कुत्ते को 20 से 40 प्रतिशत अधिक कैलोरी की आवश्यकता हो सकती है, जबकि एक निष्क्रिय लैपडॉग या अधिक, सर्विंग्स को इसके स्तर से 10 प्रतिशत नीचे की आवश्यकता हो सकती है। सामान्य कैलोरी अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बाद, कैलोरी स्तर को समायोजित करें और अपनी कुत्ते के दैनिक भाग को अपनी जीवनशैली के आधार पर बढ़ाएं या बढ़ाएं।

सेटिंग्स. आपका कुत्ता अद्वितीय है, गतिविधि, वजन और स्वास्थ्य की स्थिति के अपने स्वयं के बदलते स्तर के साथ। इन कैलोरी आवश्यकताओं को इन परिवर्तनों के आधार पर समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। हमेशा अपने कुत्ते के भोजन को मापने वाले कप के साथ मापें, आहार संबंधी परिवर्तनों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी नस्ल और उम्र के लिए स्वस्थ वजन पर हैं, अपने पालतू जानवरों को वजन दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
पुराने कुत्ते की भोजनपुराने कुत्ते की भोजन
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
कुत्तों के लिए पुरस्कारकुत्तों के लिए पुरस्कार
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
कुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजनकुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजन
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
» » कुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
© 2021 taktomguru.com