taktomguru.com

मेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता है

कुछ पिल्लों है झंकार के साथ भावना या जब वे मिलते हैं तो उत्तेजना कोई नया. हम समझाएंगे युक्तियाँ मदद करने की कोशिश करने के लिए इस समस्या को दूर करो.

पिल्ला-मूत्र स्पर्श

  • कुछ कुत्ते एक छोटी राशि (कभी-कभी अधिक) पेश करते हैं जब कोई व्यक्ति उन्हें सलाम करता है, खासकर अगर उन्हें सहारा दिया जाता है।
  • कुछ कुत्ते हर बार ऐसा करते हैं जब कोई उन्हें सलाम करता है, लेकिन अक्सर यह समस्या केवल विशिष्ट लोगों या लोगों के साथ एक विशिष्ट उपस्थिति या स्वर की आवाज़ के साथ होती है।

यह एक है बहुत आम समस्या है युवा कुत्तों में, पिल्ले, जो अभी भी अपने मूत्राशय पर अधिक नियंत्रण नहीं रखते हैं और अधिक आसानी से उत्साहित होते हैं और कुत्ता बढ़ने के साथ आमतौर पर गायब हो जाता है. हालांकि, कुछ कुत्तों को वयस्कों के रूप में भी यह आदत हो सकती है। यह व्यवहार आमतौर पर होता है महिलाओं में सबसे आम है लेकिन यह पुरुषों में भी हो सकता है।

कुत्तों को उत्तेजित होने पर कुत्तों का पेशाब क्यों होता है

जब एक पिल्ला है बड़ा बनाएगा या कुछ डराता मूत्र की कुछ बूंदों को खोना सामान्य बात है। यह सभी पिल्लों के साथ नहीं होता है, लेकिन कई लोगों के लिए होता है। मूत्र का यह नुकसान उत्पन्न होता है क्योंकि अतिवृद्धि या भय का कारण बनता है पिल्ला क्षणिक रूप से खो देते हैं मूत्राशय पर कार्य करने वाली मांसपेशियों पर नियंत्रण। यह व्यवहार एक है भावना के लिए शारीरिक प्रतिक्रिया और पिल्ला इसे नियंत्रित नहीं कर सकता है। वह यह भी महसूस नहीं कर सकता कि वह मूत्र खो रहा है जब तक कि वह नमी की संवेदना महसूस न करे।

कुत्तों का यह व्यवहार एक समस्या क्यों है?

जब भी कोई कुत्ते को सलाम करता है तो मूत्र की निरंतर सफाई यह निराशाजनक हो सकता है कुत्ते के मालिक के लिए। अक्सर कुत्ते को इस तरह के व्यवहार के लिए डांटा जाता है लेकिन यह तुम्हारी गलती नहीं है. पीटना इस व्यवहार के लिए एक कुत्ते को यह बेकार और क्रूर भी है, चूंकि कुत्ता रिसाव मूत्र को नियंत्रित नहीं कर सकता है। कुत्ते को डांटकर या नाराज होकर कुत्ते को अधिक चिंता हो सकती है और समस्या को और भी खराब कर दें, इस समस्या को कुत्ते की शुरुआती उम्र से दीर्घकालिक तंत्रिका आदत में भी बदल दें।

जब वह उत्साहित होता है तो अपने कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें




पहली बात यह है कि घर आने पर शुरुआती उत्साह को कम करें.

कुत्ते के इस उत्तेजना को कम करने के लिए:

  • अपना घर दर्ज करें नमस्ते कहने के बिना.
  • बैग या अन्य वस्तुओं को छोड़ दें जो आप लेते हैं और शांति से कार्य करें.
  • कोशिश करो 5 मिनट खर्च करें और अपने कुत्ते को नमस्ते कहो।
  • शुभकामना नियंत्रित होना चाहिए, बोलो मुलायम आवाज के साथ और जितना संभव हो उतना कम और शांत।
  • कुत्ते के बहुत नजदीक न हों, इसके बजाय झूठ बोलने की बजाय, अपने हाथ और सहवास खिंचाव ठोड़ी के नीचे, उसके सिर के शीर्ष पर नहीं।
  • जब आप घर पर जाते हैं, तो उन्हें ऐसा करने के लिए सिखाएं।
  • के लिए एक और तकनीक घर में पेशाब से बचें यात्रा मिलने पर है सड़क पर अभिवादन, जब कोई हमारे घर आता है तो हम उसे कुत्ते के साथ बुला सकते हैं और फिर हम साथ मिलकर जाते हैं, इस तरह यदि उसने मूत्र खो दिया है तो हमें साफ करने की ज़रूरत नहीं होगी और निश्चित रूप से हम कुत्ते की चिंता का कारण नहीं बनेंगे।

आम तौर पर 6 या 7 महीने की उम्र के बाद यह व्यवहार गायब हो जाएगा, लेकिन अगर अभी भी है वयस्क कुत्ता अभी भी है मूत्र हानि यह एक हो सकता है स्वास्थ्य समस्या और हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। हालांकि, अक्सर, समस्या स्वास्थ्य समस्याओं के कारण नहीं होती है और यह केवल एक है बहुत उत्साह.

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
कुत्ते के घर्षण संकेतकुत्ते के घर्षण संकेत
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
कुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्यकुत्ते के कण के बारे में मिथक और सत्य
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
» » मेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता है
© 2021 taktomguru.com