taktomguru.com

असली चिकन कुत्ता खाना

चिकनजब आपके कुत्ते की बात आती है, तो खाने के लिए भोजन के प्रकार के रूप में लगभग कुछ भी भ्रमित नहीं होता है। "वास्तविक" और "प्राकृतिक" के प्रस्तुतियों के साथ, सुपरमार्केट और पालतू आपूर्ति स्टोर में विकल्प बहुत अधिक हैं। "वास्तविक" चिकन विभिन्न तरीकों से आ सकता है, और कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर होते हैं।

"असली" चिकन. जब आप चिकन को अवयवों की सूची में दिखाई देते हैं, इसके पीछे कोई अन्य शब्द नहीं होता है, तो आमतौर पर इसका मतलब है कि घटक चिकन मांस होता है, कभी-कभी हड्डी से संसाधित होता है। विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान अपरिहार्य राशि के अलावा "चिकन" में पंख, सिर, पैर या प्रवेश नहीं हो सकते हैं। यद्यपि चिकन दुबला, अत्यधिक पचाने वाला प्रोटीन का स्रोत है, लेकिन सामग्री की सूची में चिकन का वजन आमतौर पर लगभग 75 प्रतिशत पानी होता है। क्रोकेट पकाया जाता है और निर्मित होने के बाद, "चिकन" का अधिक वजन गुम हो जाता है।

चिकन आटा और उपज. यद्यपि वे आपके लिए विशेष रूप से स्वादिष्ट नहीं लगते हैं, चिकन आटा उतना बुरा नहीं है जितना लगता है। दूसरी तरफ, उप-उत्पाद, आटा, या "असली" चिकन के रूप में उच्च गुणवत्ता वाले नहीं होते हैं, और उप-उत्पादों का आकार उन सामग्रियों से बना होता है जो आपको ऊपर और पेट को उकसा सकते हैं। चिकन आटा एक उत्पाद है जो वास्तविक चिकन से बना पकाया जाता है और विच्छेदन किया जाता है। जब आप इसे सामग्री की सूची में देखते हैं, तो स्वचालित रूप से यह न मानें कि यह आपके कुत्ते के लिए बदतर है, या यह उत्पादों द्वारा बनाया गया है। चिकन बाय-प्रोडक्ट्स में सिर, अविकसित अंडे, पैर, आंतों, अंगों और चिकन के कई अन्य भाग हो सकते हैं। इन पोल्ट्री उपज से बचा जाना चाहिए (बस किसी भी सामान्य घटक की तरह जो स्रोत का नाम नहीं है)। आटा में "असली" चिकन की तुलना में इसके अंतिम चरण में अधिक प्रोटीन होता है, जिस तरह से इसे संसाधित किया जाता है।




नंबर एक घटक. भोजन के लिए पोषण लेबल, हमारे प्यारे दोस्तों में से खाद्य लेबल पर साथ के रूप में, सामग्री की मात्रा के क्रम में सूचीबद्ध हैं, इसलिए जब चिकन पहले घटक दिखाई देता है और वास्तव में नहीं किया जा सकता यह भ्रामक हो सकता अधिक मात्रा का घटक। निर्माता आपको यह सोचने के लिए कई सरल तरीकों का उपयोग करते हैं कि उनके उत्पाद श्रेष्ठ हैं, और आपके कुत्ते के लिए स्वस्थ हैं। एक यह है कि सामग्री उनके पूर्व-प्रसंस्करण भारों में सूचीबद्ध होती है, किबल को अपने अंतिम आकार में पकाया जाने से पहले राशि। एक और चाल विभिन्न प्रकार के मकई या अन्य अवयवों को कई सामग्रियों में अलग करना है। उदाहरण के लिए, मकई डालने की जगह, वे मकई लस और मकई के आटे की सूची दे सकते हैं। इन दो मकई उत्पादों को अलग से सूचीबद्ध किया गया है और चिकन के रूप में ज्यादा मात्रा में गठन नहीं करते हैं, लेकिन जब दोनों संयुक्त होते हैं, तो वे चिकन से बहुत बड़े हो सकते हैं।

चुनना. अपना निर्णय लेने से पहले हमेशा वास्तविक सामग्री की सूची देखें। आपके पिल्ला का आहार न केवल आपको स्वस्थ रखता है और आपको ऊर्जा देता है, यह आपके गुस्सा को प्रभावित कर सकता है या एलर्जी का कारण बन सकता है। "असली चिकन के साथ बनाया गया" केवल इसका मतलब है कि "असली चिकन" कहीं भी सामग्री में है। "स्वादयुक्त चिकन" को भोजन में चिकन की गारंटीकृत प्रतिशत की आवश्यकता नहीं होती है। कई निर्माता अब उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों की पेशकश कर रहे हैं, अक्सर "प्राकृतिक," या "कार्बनिक अनाज" जैसे नामों के साथ। अवयवों की सूची को समझने से आपको एक सूचित निर्णय लेने में मदद मिलेगी (निर्माता से बुद्धिमान शब्द के साथ मजेदार बैग के आधार पर जाने के बजाए)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
कुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोलकुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोल
कुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करेंकुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करें
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
कुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्सकुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों के लिए छोटे जन्मदिन मांस केककुत्तों के लिए छोटे जन्मदिन मांस केक
चिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करेंचिकन गिजार्ड के साथ कुत्ते के व्यवहार कैसे तैयार करें
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
» » असली चिकन कुत्ता खाना
© 2021 taktomguru.com