taktomguru.com

कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है


सामग्री

  • 1) - चिकन
  • 2) प्राकृतिक दही
  • 3) - पनीर


  • मनुष्यों के लिए भोजन कि आपका कुत्ता खा सकता है

    कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है। मेरे पालतू जानवरों को खिलााना

    आपके कुत्ते का आहार कैनिन जीवन का एक क्षेत्र है जो विचार करने योग्य है, यह काफी हद तक आपके सामान्य स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करता है। हालांकि यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि कुत्तों को इंसानों के समान ही खाया जाए क्योंकि उन्हें विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किए गए भोजन को खाना चाहिए, ऐसे में ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें कुत्ते के साथ साझा किया जा सकता है जिससे पाचन तंत्र को धमकाया जा सके। वर्तमान पाठ में हम खाद्य पदार्थों की एक छोटी सूची साझा करेंगे जो हमारे आहार के लिए विशिष्ट हैं और कुत्तों द्वारा भी खाया जा सकता है। निम्नलिखित पर ध्यान दें:

    1) - चिकन

    बहुत से लोग अपने कुत्ते चिकन खिलाते हैं और सच्चाई यह है कि यह जानवर के स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं करती है। हां हमें यह कहना होगा कि वर्तमान पक्षी को कुत्ते द्वारा प्रतिबंधों के बिना निगलना नहीं किया जा सकता है और कुछ प्रश्नों को ध्यान में रखना होगा।
    आपको कभी भी अपने कुत्ते को हड्डी के साथ शिकार नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप इसे अलग नहीं करने और सेवन में फंसने की दुर्भाग्य कर सकते हैं। इस मामले में यह सुझाव दिया जाता है कि हमेशा अपने उबले हुए संस्करण में स्तन हो और यदि संभव हो, तो यह उनकी संतुलित फ़ीड के साथ मिलाया जाता है।

    2) प्राकृतिक दही

    प्राकृतिक दही भी मानव खाद्य पदार्थों की उस सूची में शामिल है जिसे कुत्तों द्वारा निगमित किया जा सकता है। इस अर्थ में यह कहने लायक है कि हमें उन दही प्रकारों से बचना चाहिए जिनमें शर्करा और कृत्रिम स्वीटर्स हैं, इनकी सिफारिश नहीं की जाती है।
    यदि दही में उन तत्वों का उल्लंघन नहीं होता है, तो यह जानवर के लिए आवश्यक विटामिन और प्रोटीन का स्रोत बन जाएगा, जो इसके आहार के माध्यम से अपने सामान्य राज्य में सुधार करेगा।

    3) - पनीर

    पनीर हमारे जानवर के लिए प्रोटीन का एक अजेय स्रोत भी है। यदि कोई पशु चिकित्सा अध्ययन इस बात पर शासन नहीं करता है कि आपका जानवर लैक्टोज का उपभोग करने में सक्षम नहीं है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप कुत्ते के आहार में पनीर जोड़ें।
    यह उल्लेखनीय है कि पनीर कुत्तों की असंख्य बीमारियों, जैसे टारटर और त्वचा रोगों को रोकने में मदद करता है। वैसे ही और चॉकलेट के साथ क्या होता है इसके विपरीत, पनीर आपके पालतू जानवर के आंखों के स्वास्थ्य में योगदान देता है, जब यह उम्र आ रहा है।
    इसी तरह उपरोक्त खाद्य पदार्थ कुत्तों द्वारा खाए जाने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, मछली और सब्जियां प्रस्तुत सूची में एक अनुबंध के रूप में दिखाई देती हैं। इन हल्के खाद्य पदार्थों और आसान पाचन होने के कारण, वे पाचन तंत्र के कामकाज पर अधिक मांग किए बिना जानवर के आहार को संतुलित करने की अनुमति देते हैं। इस अर्थ में, यह भी महत्वपूर्ण है कि यदि इन खाद्य पदार्थों को घर में उपभोग किया जाता है, तो उन्हें कुत्ते के साथ साझा किया जाता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
    कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
    कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
    कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
    खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
    कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
    कुत्ते को हानिकारक खाद्य पदार्थकुत्ते को हानिकारक खाद्य पदार्थ
    क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
    खाना जो आपके कुत्ते का उपभोग नहीं करना चाहिएखाना जो आपके कुत्ते का उपभोग नहीं करना चाहिए
    बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
    » » कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
    © 2021 taktomguru.com