taktomguru.com

स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल

स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल

स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल

स्पेनिश ग्रेहाउंड: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: अच्छे आकार और पतले आकार के शानदार whippet, ऊंचाई 65 से 70 सेमी के बीच पुरुषों के लिए बदलती है, जबकि महिलाएं आमतौर पर 62 और 67 सेमी के बीच मापती हैं। वजन तार्किक रूप से बहुत चरम, 22-30 किलो के बीच है। सिर को परिवर्तनीय रंग के प्रमुख ट्रफल के साथ, क्यूनिफॉर्म और संकीर्ण बढ़ाया जाता है, स्नैउट लंबा होता है, थोड़ा उत्तल, पतले होंठों के साथ मजबूत और अच्छे दांतों के साथ शक्तिशाली जबड़े। लंबी, सपाट खोपड़ी बड़ी, गहरे और उज्ज्वल आंखों का स्वागत करती है। उच्च प्रविष्टि के छोटे कान गुलाब के आकार में पीछे की ओर गिरते हैं।

गर्दन लंबी, पूरी तरह से और पूरी तरह से muscled है। घुमावदार पसलियों द्वारा अच्छी तरह से हाइलाइट किए गए विस्तृत और बहुत गहरी छाती के साथ लम्बी ट्रंक, लंबी और लगभग सीधे पृष्ठीय रेखा है, हालांकि पीछे की ओर क्रॉस से अधिक है। पेट वापस ले लिया जाता है, पतला झुंड, वसा और मजबूत गुर्दे से रहित, थोड़ा कमाना होता है। प्रामाणिक गलियारे के चरम के साथ लंबे पैर, मजबूत, पूरी तरह से muscled और असाधारण हड्डी। पूंछ लंबी, पतली, कभी-कभी एक सबर की तरह घुमावदार होता है। तंग, घने और चमकदार बाल परिवर्तनीय रंगों से कम होते हैं: काले, भूरा, दालचीनी, सफेद, सफेद मुखौटा और सफेद टर्मिनल धब्बे के साथ ब्रिंडल के साथ झुकाव। यह अफ्रीकी हौड्स से आता है, जो अंग्रेजी ग्रेहाउंड से निकटता से संबंधित है।

जीवनकाल: एक खेल कुत्ता होने के नाते, रेसिंग या निरंतर अभ्यास के अधीन, आमतौर पर नौ या दस साल से अधिक नहीं होता है।




आवास: बाहरी जगहों और ग्रामीण आवास की आवश्यकता वाले बाहरी लोगों के पशु को विशेष केनेल में रखा जा सकता है, लेकिन प्रशिक्षण अभ्यास या फिटनेस के रख-रखाव के आधार पर, हमेशा अलग तीव्रता के करियर आयोजित करने की संभावना के साथ लंबी सैर करने की आवश्यकता होती है।

खाद्य: इसकी गणना 1,600-1,800 किलोग्राम / दिन के बीच की जाती है, इस नस्ल के लिए रखरखाव राशन जिसे तीव्र व्यायाम की अवधि के दौरान भी तीन गुना किया जा सकता है। आहार के मूल तत्व हैं
वे मांस, अंडे, विशेष फ़ीड और अधिक या कम गुप्त `घर का बना` राशन के बीच चयन करते हैं, जिसमें एक छोटे अनुपात, विटामिन और खनिज लवण में वनस्पति तेल शामिल होते हैं। हालांकि, हमें ज़ोर देना चाहिए कि ग्रेहाउंड्स का भोजन प्रशंसकों के बीच एक प्रामाणिक विज्ञान है।

चरित्र और व्यवहार: शरारती, सुस्त, अविश्वासपूर्ण और कभी-कभी आक्रामक, यहां तक ​​कि अपने स्वयं के साथ, वह अपने स्वामी के साथ बेहद स्नेही और बच्चों के काफी सहिष्णु होने लगता है।

दैनिक देखभाल: इसके लिए विशेष मालिश और परत की सावधानीपूर्वक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, जिसमें एक्सोपेरासाइट्स के प्रोफेलेक्सिस शामिल होंगे। प्लांटार पैड और चरमपंथियों की स्थिति का निरीक्षण किया जाएगा और उनका ध्यान रखा जाएगा।

प्रजनन: यह विशेष सुविधाओं को उल्लेख करने योग्य नहीं है, सावधानीपूर्वक चयन को छोड़कर जो खिलाड़ियों को चुनने के मानदंडों की अध्यक्षता करनी चाहिए। गर्भवती मादा को स्वस्थ कूड़े प्राप्त करने के लिए खनिज लवण और विटामिन की मात्रा को संतुलित करने, विशेष आहार देखभाल से गुजरना पड़ता है।

रोगों: वे कुछ मांसपेशी-प्रकार के प्रेमों के प्रति संवेदनशील महसूस करते हैं, अस्वास्थ्यकर, ठंडे और नमक आवासों के पक्ष में। उनके चरित्र और अभ्यास के मूर्खता के कारण वे लगातार प्रदर्शन करते हैं
उपभेदों, विघटन और अन्य यांत्रिक चोटें।

स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
कोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्लकोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्ल
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italianoइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italiano
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
ग्रेहाउंड एस्पासोल-एनाटोमा एथेटिकाग्रेहाउंड एस्पासोल-एनाटोमा एथेटिका
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
» » स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
© 2021 taktomguru.com