taktomguru.com

अनुचित खिलौने जो हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं

छड़ी के साथ कुत्ता

खेल

 यह हमारे कुत्ते की शिक्षा में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उसके साथ खेलें यह उन बंधनों को मजबूत करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है जो हमें अपने पालतू जानवरों से बांधते हैं। यह एक आराम से पल है जिसमें हम अपने कुत्ते के साथ दूसरे तरीके से बातचीत करेंगे। इस पल के लिए, खिलौनों का उपयोग जो उन्हें शारीरिक और मानसिक संकाय विकसित करने में मदद करता है, आवश्यक है। इसके लिए बाजार पर कई विशेष खिलौने हैं, हालांकि ऐसे लोग हैं जो पहली चीज का उपयोग करते हैं, जो एक स्पष्ट गलती है, क्योंकि यह उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है.

कुत्ते के साथ खेलना उन बंधनों को मजबूत करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है जो हमें हमारे साथ बांधते हैं ... ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

बाजार में हम विभिन्न किस्में पा सकते हैं हमारे कुत्ते के लिए खिलौने. यह सच है कि खेलने की इच्छा कभी नहीं हटाई जाती है, इसलिए हमें खिलौनों को कुत्ते के विभिन्न युगों में अनुकूलित करना होगा। इन सभी समय में यह जरूरी है कि हम अधिकतम देखभाल करते हैं कि बर्तन खेल सही हैं, चूंकि ऐसा लगता है कि हमारा कुत्ता सबकुछ का समर्थन कर सकता है, ऐसा नहीं है, अगर हम उसे एक अनुचित खिलौना का आनंद लेने दें तो यह क्षतिग्रस्त हो सकता है।

अनुचित खिलौने जिन्हें हम आम तौर पर हमारे कुत्ते की पेशकश करते हैं

सुधारित खिलौनों में से जो हम आम तौर पर हमारे शुभंकर का मनोरंजन करने के लिए उपयोग करते हैं, हम इसे हाइलाइट करेंगे सूखे पेड़ की शाखाएं और अनानस कि हम पार्कों या ग्रामीण इलाकों में पाते हैं। वे ऐसे खिलौने हैं जिन्हें हमारे कुत्ते को बहुत पसंद है, लेकिन उन्हें चुनने पर हमें विशेष देखभाल करनी चाहिए, जैसा कि उनके पास हो सकता है splinters और protrusions जो आपके मुंह में चिपक जाता है और चोट लग सकता है और यहां तक ​​कि गंभीर संक्रमण भी हो सकता है।

मानव उपयोग के लिए बनाई गई टेडीज सबसे आम अनुचित खिलौनों में से एक है जिसे हम आमतौर पर अपने कुत्ते को छोड़ देते हैं। यह गेम सबसे खतरनाक है, क्योंकि वे ऐसे टुकड़े हैं जिनके पास कुत्ते के हमले का सामना करने के लिए पर्याप्त प्रतिरोध नहीं है। उनमें से अधिकतर कमजोर सीम होते हैं जो आसानी से तोड़ते हैं और कुत्ते को खाने के लिए भरने देते हैं, इसके अतिरिक्त, यदि कोई जानवर उन्हें प्रवेश करता है, तो दस्त और उल्टी हो सकती है, तो सामग्री जहरीली हो सकती है। यह आंखों, पंजे जैसे छोटे टुकड़ों के लिए जाता है ... जो आमतौर पर प्लास्टिक से बने होते हैं और यदि वे आते हैं तो वे आपके पेट को नुकसान पहुंचा सकते हैं।




एक और अनुचित खिलौना हैं कागज की चादरें, बक्से के बक्से, छिद्रण ... ये सभी बर्तन बहुत आकर्षक हैं और हमारे कुत्ते के लिए एक बहुत ही मजबूत प्रलोभन का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि वे काटने में आसान हैं और उन्हें कुल सामान्यता के साथ संभाल सकते हैं। इसके बावजूद, इन उपकरणों में एक कार्य होता है, और उन्हें मुंह में ले जाने के लिए जीवित रहने के लिए डिज़ाइन नहीं किया जाता है, क्योंकि उनमें जानवरों के लिए विषाक्त पदार्थ हो सकते हैं जो इससे नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं, जो कि अगर वे हैं तो बढ़ेगा निगल लिया और निगल लिया

छड़ी के साथ कुत्ता कपड़ों और अन्य रोजमर्रा की प्लास्टिक वस्तुओं अक्सर हमारे पालतू जानवरों का खिलौना होता है, और यह है कि ये उपकरण कठोर हैं, और इसलिए चबाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि काटने का दबाव जानवरों के लिए हानिकारक हो सकता है। इन टुकड़ों को आम तौर पर इंगित किया जाता है और मसूड़ों, मुंह, गले में आसानी से खोद सकते हैं, और अगर वे जानवर द्वारा निगलना चाहते हैं तो पाचन तंत्र को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

हर समय अनुचित खिलौनों से बचें

हमारे कुत्ते को इस तरह के बर्तनों से खेलने से रोकने के लिए कि केवल एक चीज जो वे कर सकते हैं वह उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल देना चाहिए घर के अंदर पहुंचने से बचें. बहुत सावधान रहें जहां हमने कचरा और प्लास्टिक के बर्तन डाले हैं ताकि आप उन्हें एक्सेस न कर सकें, साथ ही प्लास्टिक और पैकेजिंग जो हमारे पास हो। बच्चों के लिए खिलौने खरीदने से बचें, हालांकि वे ठोस और मुश्किल तोड़ने की उपस्थिति देते हैं, क्योंकि कुत्ते के जबड़े बहुत मजबूत होते हैं और उन्हें किसी भी तरह से तोड़ सकते हैं।

विशेष रूप से कुत्तों के लिए डिज़ाइन और बनाए गए खिलौने खरीदें जो हमें करना चाहिए, क्योंकि ये उनके जबड़े की ताकत का सामना करेंगे। उन्हें खरीदते समय यह जरूरी है कि हम उस कुत्ते के प्रकार को देखें जिसके लिए उन्हें डिजाइन किया गया है. जिस उम्र के लिए उन्हें निर्धारित किया गया है और खेल का प्रकार है। यह महत्वपूर्ण है कि हम ध्यान दें कि इन खिलौनों को भी डिजाइन किया गया है अपनी बुद्धि को उत्तेजित करें और विभिन्न स्थितियों के प्रति उनकी प्रतिक्रिया में सुधार।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते का खेलहमारे कुत्ते का खेल
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौनेकुत्तों के लिए सबसे अच्छा खिलौने
हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलेंहमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
कुत्ते में बोरियत से कैसे बचेंकुत्ते में बोरियत से कैसे बचें
अपने कुत्ते के साथ खेलना, एक शौक से ज्यादाअपने कुत्ते के साथ खेलना, एक शौक से ज्यादा
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?आपको सबसे ज्यादा कुत्ते के खिलौने पसंद हैं?
कुत्तों के लिए खिलौनेकुत्तों के लिए खिलौने
हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरणहमारे कुत्ते के लिए आवश्यक सहायक उपकरण
» » अनुचित खिलौने जो हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं
© 2021 taktomguru.com