taktomguru.com

कुत्ते के बाल से गाँठ हटाने के लिए सुझाव


सामग्री



कुत्ते के बाल से गाँठ हटाने के लिए सुझाव

कुत्ते के बालों से नॉट्स को हटाने के लिए टिप्स। पालतू जानवरों की देखभाल

कुछ कुत्ते नस्लों और कुछ बिल्ली नस्लों के लंबे बाल होते हैं, जिसका तात्पर्य है कि मालिक को इसे स्वच्छता और अच्छी स्थिति में रखने की देखभाल करनी चाहिए। इस प्रकार की नस्ल का एक बेईमान पिल्ला जल्द ही अपने बालों से भरा हुआ बालों के साथ खत्म हो जाएगा: पहली नजर में एक असली दुःस्वप्न, हालांकि यह उतना गंभीर नहीं है जितना लगता है।
इस मामले में कुंजी धैर्य है। शांतता के साथ, जानवर को बहुत अधिक तनाव नहीं देना क्योंकि यह खुद को बचाने की कोशिश करेगा और यह एक अप्रिय स्थिति होगी। आपको एक बड़े धातु कंघी, और कुछ कंडीशनर या विशेष कुत्ते जेल का उपयोग करना चाहिए। लोगों के लिए कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि कभी-कभी वे एलर्जी प्रतिक्रियाएं ट्रिगर कर सकते हैं क्योंकि वे विशिष्ट नहीं हैं।
पशुधन में एक बड़े धातु के कंघी का उपयोग किया जाना चाहिए, वे पालतू जानवरों के साथ सामान बेचने के लिए सामान बेचते हैं। इसे गठबंधन के चारों ओर थोड़ा कम करके थोड़ा गहराई से सावधानी से और सावधानीपूर्वक कॉम्बेड किया जाना चाहिए। आप अपने हाथों का उपयोग स्वयं की मदद के लिए कर सकते हैं, लेकिन हमेशा बिना टगिंग और धीरे-धीरे। गाँठ आपकी उंगलियों से अलग होता है, लेकिन हमेशा देखभाल के साथ ताकि असुविधा पैदा न हो और बहुत अधिक खींचने से बचा जा सके।
जड़ों से गाँठ लेते समय, नॉट्स को युक्तियों से कंघी जानी चाहिए और धीरे-धीरे बालों के बाकी हिस्सों तक पहुंच जाना चाहिए।
बाल नॉट बनाने के लिए सबसे अधिक प्रवण कान कान के पीछे, पिछड़े पैरों के बीच, जानवर के कूल्हे के साथ, गले में, सामने के पैरों के नीचे और गर्दन में होते हैं।
कुछ गाँठ दुर्बल हैं, यह सच है। उस स्थिति में, इसे जितना संभव हो उतना पूर्ववत करने का प्रयास करें, कम से कम इसे अपने पालतू जानवर की त्वचा से अलग करें, और फिर आपको जितना संभव हो सके फर में लापता होने की सूचना देने के लिए इसे काटना होगा।
इसे छोटे क्षेत्रों में काटा जाना चाहिए और अपनी उंगलियों से अलग होना चाहिए। यह सुझाव दिया जाता है कि विकास की दिशा में गाँठ काट लें और अपने पालतू जानवर की त्वचा के बहुत करीब पहुंचने से बचें।
अपने पालतू जानवरों के बालों में बने नॉट्स से बचने का सबसे अच्छा तरीका दैनिक ब्रशिंग करना है, जो बालों को उलझाएगा और नॉट्स को बड़ा और अधिक समृद्ध होने से रोक देगा। एक आदत के रूप में दिन में कुछ मिनट नट्स नॉट्स के लिए एक अच्छा समय होने से बचें, जानवर और उसके मालिक के लिए कुछ कठिन है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकेंकुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकें
कुत्तों में घने फर के लिए उपकरणकुत्तों में घने फर के लिए उपकरण
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
लंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करनालंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करना
एक शानदार क्लोक प्राप्त करेंएक शानदार क्लोक प्राप्त करें
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
बिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करेंबिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करें
एक बिल्ली मैने कोन कंघीएक बिल्ली मैने कोन कंघी
चो चो के बालों की देखभाल कैसे करेंचो चो के बालों की देखभाल कैसे करें
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
» » कुत्ते के बाल से गाँठ हटाने के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com