taktomguru.com

कुत्ते की भाषा

कुत्ते की भाषा

टेक्स्ट: केन सेवेल - kensewell.com

सामाजिक संचार को इस प्रकार परिभाषित किया गया है: सिग्नल के उपयोग के माध्यम से जानकारी का हस्तांतरण जो कि पहलू और / या संचारक के व्यवहार में कुछ भिन्नता दर्शाता है - और भाषा आमतौर पर एक ही प्रजाति के भीतर - इन संकेतों को प्रसारित करने का तरीका है- घुलनशील, sonorous, दृश्य और स्पर्श के रूप में। प्रत्येक सिग्नल एक विशिष्ट संदेश से मेल खाता है, लेकिन इसके संयोजन उन स्थितियों को कवर करते हैं जो सहयोग से प्रतिद्वंद्विता तक हैं। सिग्नल की प्रकृति संचार से विरासत में प्राप्त तत्व है, जबकि अभिव्यक्ति की डिग्री सीखने का काम है।

कुत्ते की भाषा

यहां, हम ध्वनि की भाषा पर ध्यान केंद्रित करेंगे। कि सौजन्य से और sumisiуn के समय में प्रयोग किया जाता है - - - और gruсido, जिसका emisiуn आक्रामकता का तात्पर्य की तरह शोर ऐसे रोना रूप armуnico,: cбnidos ध्वनि के दो प्रकार का उत्सर्जन। जितना अधिक तीव्र ध्वनि होता है, उतना ही यह एक बच्चे के मुखरता जैसा दिखता है और कम खतरनाक होगा क्योंकि बचपन, परिभाषा के अनुसार, हानिरहित है। विपरीत गंभीर रिकॉर्ड ध्वनियों पर लागू होता है। ये क्रमशः सन्निकटन और दूरी को आमंत्रित करने के तरीके हैं, हालांकि विशिष्ट मामलों में अपवाद हैं-जैसे कि एक अधीनस्थ दृष्टिकोण, सक्रिय सबमिशन के दृष्टिकोण में, जब श्रेष्ठ द्वारा धमकी दी जाती है। सभी प्रकार की सामाजिक मांगों को अनुकूलित करने के लिए इन दो प्रकार की चरम ध्वनियों को एक दूसरे के साथ जोड़ा जा सकता है।




कैनाइन भाषा प्राथमिक है। दूसरे शब्दों में, यह ध्वनि उत्सर्जन के दौरान इसके प्रभाव को लागू करता है। यह प्रत्येक व्यक्ति के अनुभव के प्रकाश में वर्तमान में तत्काल तत्काल स्थित है। दूसरी ओर, हमारी भाषा अर्थपूर्ण, प्रतीकात्मक और रचनात्मक है। इसमें अर्थ है, यह अमूर्त अवधारणाओं को बनाने में सक्षम है और इसके घटक असीमित संयोजन स्वीकार करते हैं। हमारी प्रजातियों की उपस्थिति के साथ, होमो सेपियंस सैपीन्स, दक्षिणी Бfrica में लगभग दो लाख aсos पहले, वे दूर समय और स्थानों के लिए मानसिक रूप से यात्रा करने के लिए, दूसरों के अनुभव से जटिल कार्यों को जानने के लिए और आविष्कार और उपकरणों कि हमारे शरीर mecбnica extensiуn सक्षम निर्माण करने के लिए अद्वितीय मानव क्षमता को जन्म दिया।

संक्षेप में, अगर आप अपने कुत्ते को बताते हैं कि आप अपने कमरे को एक फ्लैट आवाज़ से नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो आप उसे समझेंगे जैसे कि आप अपने ड्रमर को बताते हैं कि आप नहीं चाहते कि वह अपने पिंजरे को छोड़ दे। मेरा मतलब है: कुछ भी नहीं! क्या आप अपने हम्सटर से बात करते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?शांत होने के संकेत क्या हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हमें क्या बताना चाहता है?
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
कुत्ते के कान की भावनाकुत्ते के कान की भावना
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
क्या कुत्ते बात करते हैं?क्या कुत्ते बात करते हैं?
कुत्ते के साथ संचार के नियमकुत्ते के साथ संचार के नियम
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
सिग्नल कुत्तासिग्नल कुत्ता
» » कुत्ते की भाषा
© 2021 taktomguru.com