taktomguru.com

कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं

लेकिन कुत्ते फल खाते हैं? इस आलेख के शीर्षक को पढ़ने के दौरान आप खुद से पूछ सकते हैं कुत्तों के लिए फल, और जवाब हां है, वे फल खा सकते हैं, हालांकि यह उन खाद्य पदार्थों में से एक नहीं है जिसे हम आमतौर पर अपने कुत्ते को देते हैं जब हम उसे खाने के लिए पकवान तैयार करते हैं।

कुछ हैं फल जो कुत्ते के लिए कुछ गुण और लाभ हैं, आज के लेख में आप कुत्ते और फल के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करेंगे जो ये खा सकते हैं।

कुत्तों के लिए फल

कुत्तों के लिए फल

कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं

कुत्ते आहार विशेषज्ञों उस पर विचार करें कुत्ते के लिए फल उन्हें आपके सामान्य आहार का हिस्सा होना चाहिए, क्योंकि उनमें पोषक तत्वों की एक बड़ी सूची होती है जो आपके स्वास्थ्य और शरीर के लिए फायदेमंद हो सकती है। उदाहरण के लिए, अपने दैनिक आहार में सेब या नाशपाती शामिल करें, बहुत अच्छे लाभ हो सकते हैं। प्रसंस्कृत फ़ीड या कुत्ते के भोजन का अधिकांश हिस्सा इस प्रकार के भोजन को अनदेखा करता है, दूसरों पर ध्यान केंद्रित करता है कि वे अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं, फल के रूप में आवश्यक कुछ छोड़कर।




इसका मतलब यह नहीं है कि भीतर फल जो एक कुत्ता खा सकता है किसी भी प्रकार का फल शामिल करें, वास्तव में कुछ किस्में हैं जो खतरनाक हो सकती हैं और यहां तक ​​कि हमारे पालतू जानवरों के लिए जहरीली भी हो सकती हैं। कभी भी कुत्ते को मात्रा में किशमिश या अंगूर नहीं खाते, क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।

यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किस प्रकार की किस्में हैं फल कुत्ते को खा सकते हैं, अपने पालतू जानवरों के आहार में शामिल करने के लिए आपको हरे रंग की रोशनी देने के लिए पहले से ही अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। हालांकि यह सामान्य नहीं है, ऐसे जानवर हैं जिनमें असहिष्णुता है या खाद्य एलर्जी कुछ खाद्य पदार्थों के लिए और आपको खतरे में डालने से पहले आपको जानना होगा।

फिर हम आपको छोड़ देते हैं कुत्तों के लिए फल की सूची, जो पहले किसी भी खतरे को जन्म नहीं देता है:

  1. Bilberries।
  2. केले।
  3. सेब।
  4. नाशपाती।
  5. आम।
  6. Melones।
  7. पपीता।
  8. आलूबुखारा।
  9. खुबानी।
  10. संतरे।

इस सूची के साथ 10 फल जो कुत्ते खा सकते हैं, यह समय है कि आप इन खाद्य पदार्थों के लाभों को अपने आहार में योगदान देते हैं, जो आपको स्वस्थ और अधिक विविध भोजन के साथ बनाए रखेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते फल खा सकते हैं? कौन साक्या कुत्ते फल खा सकते हैं? कौन सा
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
अपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थ
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
कुत्ते का भोजन और आहारकुत्ते का भोजन और आहार
» » कुत्तों के लिए फल, 10 फल जो आप खा सकते हैं
© 2021 taktomguru.com