taktomguru.com

कुत्ते में दिल की बीमारी

कुत्ते में कार्डियक रोग

कुत्ते में कार्डियक रोग

दिल की बीमारियां बहुत आम हो रही हैं हमारे कुत्तों और बिल्लियों में, गरीब पोषण, पर्यावरण और खाद्य प्रदूषण के साथ, जो अंततः कार्डियक मांसपेशियों में असफलता का कारण बनता है।

छोटे कुत्तों और बिल्लियों के बाद से उन्हें अक्सर आवश्यक अमीनो एसिड, खनिज और विटामिन में खराब पोषण मिलता है, जो हृदय की मांसपेशियों की सामान्य कार्यप्रणाली और जहाजों की संरचना और दिल के वाल्व की सेवा प्रदान करता है। अक्सर हमारे चार पैर वाले दोस्तों को दिल की दवाओं की एक श्रृंखला प्राप्त होती है जो विभिन्न अंगों और उपकरणों में अत्यधिक मात्रा में असंतुलन के लिए पशु का नेतृत्व कर सकती है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि हम अक्सर व्यक्तिगत प्रोटोकॉल की व्यक्तिगत संवेदनशीलता का परीक्षण किए बिना मानक प्रोटोकॉल पर भरोसा करते हैं।

कार्डियाक थेरेपी यह 360 डिग्री, पूरे शरीर का मूल्यांकन करने और दिल की विफलता के साथ जुड़े सभी खराबी ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा करने के लिए सेट किया जाना चाहिए, अन्यथा आप पूरे मरीज के उपचार के बिना एक विशेषज्ञ से बदल सकते हैं। प्रत्येक अंग दूसरे से जुड़ा होता है और एक अंग दोष सभी अंगों को प्रभावित करता है।

कुछ कार्डियक दवाएं, ऐस अवरोधकों की तरह, वे कुछ विषयों में खांसी को उत्तेजित कर सकते हैं, एक पैरामीटर जिसे अक्सर दिल की विफलता के चिकित्सीय प्रोटोकॉल के लिए विचार किया जाता है। इस मामले में, दवा की खुराक को गलत तरीके से बढ़ाया जा सकता है, क्योंकि यह माना जाता है कि खांसी दिल की विफलता के कारण होता है (जब ब्रांकाई पर फैली हुई अलिंद प्रेस) के रूप में कुछ मामलों में दवा के ही कारण हो सकता है।

अन्य सक्रिय तत्व, इस तरह के Pimobendan के रूप में, यदि महत्वपूर्ण वाल्वुलर घावों उपयोग से बचने क्योंकि अन्यथा यह काम भी कर सकते हैं overstress रेशा टूटना (डोरी का) है कि तनाव वाल्व में रखना लाने के लिए। दवा, वास्तव में, मांसपेशियों में संकुचन की ताकत और इसलिए, स्खलन खून की ताकत, वाल्व के पास जिसके परिणामस्वरूप भंवर के साथ वृद्धि हुई है।

सावधान रहें, फिर, इस बात पर विचार करने के लिए कि कार्डियक थेरेपी शुरू करना है और विशेष रूप से बार-बार नियंत्रण वाले रोगी का पालन करना और यदि आवश्यक हो, तो यह जानना कि रोगी निर्धारित दवाओं का समर्थन करने में सक्षम है या नहीं। अन्यथा, दवाओं को बदलकर, खुराक को कम करके या उस रोगी में कम जहरीले और सहिष्णु प्राकृतिक उपचार के साथ उन्हें जोड़कर, एक अलग पथ चुनें।




कई हर्बल उत्पादों वन-संजली के रूप में, लिली, पैसीफ्लोरा "हृदय अतालता, प्रतिस्थापन या ड्रग्स कि के साथ जुडा हुआ के पहले चरण में बहुत मदद की हो सकता है। यहां तक ​​कि नींबू और पैसीफ्लोरा, वेलेरियन, मेलिसा और फिकस के साथ-साथ केंद्रीय स्तर पर कार्य कर सकते हैं, तनाव और चिंता हृदय rhythmicity प्रभावित करता है, नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकने के दिल में महत्वपूर्ण संरचनात्मक असामान्यताएं पैदा कर सकता है के जवाब को संशोधित।

यह मौलिक है, इसलिए, एक एकीकृत पशु चिकित्सा दवा के साथ हृदय रोग के लिए एक दृष्टिकोण। प्राकृतिक उपचार के संयोजन में दवाओं की खुराक को कम करने का उद्देश्य है, और जब संभव हो, दवा को बदलना, इस प्रकार अत्यधिक विषाक्तता से परहेज करना।

मेरी आशा यह है कि भविष्य में एकीकृत पशु चिकित्सा दवा के पास विशेषज्ञों के सहयोग और जानवरों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के सामान्य इरादे के साथ, इसका हकदार महत्व है। यह पेशेवरों का मानसिक उद्घाटन और सही एकीकरण और निर्देशित पोषण के साथ रोग से निपटने के लिए एक अलग दृष्टिकोण का तात्पर्य है।

हमेशा हमारे कुत्ते में किसी भी अजीब लक्षणों को याद रखें पशु चिकित्सक से तत्काल परामर्श लें।

यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या आपके कुत्ते को दिल की समस्याएं हैं तो निम्न लिंक दर्ज करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानेंघर पर कुत्ते की दिल की समस्याओं को कैसे पहचानें
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएंकुत्तों में सबसे आम हृदय संबंधी समस्याएं
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
कार्डियक रोगकार्डियक रोग
कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)कंजर्वेटिव दिल विफलता (आईसीसी)
» » कुत्ते में दिल की बीमारी
© 2021 taktomguru.com