taktomguru.com

कुत्तों में पेट टोरसन

बड़ी नस्लों के भीतर कुत्तों के मालिकों को सबसे ज्यादा चिंता करने वाली बीमारियों में से एक है पेट टोरसन, चूंकि यह एक बीमारी है कि यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है तो यह हमारे साथी की मौत का कारण बन सकता है। जिन कुत्तों के पास इस बीमारी के लिए अधिक पूर्वाग्रह है वे हैं जिनके पास गहरी छाती है और पतली हैं, हालांकि वास्तव में किसी भी कुत्ते को इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

 पेट टोरसन

पेट टोरसन क्या है

पेट टोरसन एक है पेट में होने वाली दूरी जो खुद पर एक टोरसन का कारण बन सकता है क्योंकि इसका समर्थन करने वाले अस्थिबंधन में पर्याप्त ताकत नहीं है।

इस स्थिति का मतलब है कि हमारा कुत्ता अपने पेट से सामग्री नहीं प्राप्त कर सकता है, इसलिए दबाव हर बार बढ़ता है। पेट का रक्त परिसंचरण बाधित है.

हम कैसे देख सकते हैं कि यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है।

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पेट में मोड़ है

सकारात्मक हिस्सा यह है कि पेट टोरसन पहचानना बहुत आसान है क्योंकि हम इसे देखेंगे हमारे कुत्ते का पेट बहुत सूजन और कठिन है, इसके अलावा, इसे मारते समय, यह एक ड्रम की तरह लगता है।

दूसरी तरफ हम देख सकते हैं कि कुत्ता उल्टी करने की कोशिश करता है लेकिन इसे प्राप्त नहीं करता है, और हम केवल देख सकते हैं कि लार उसके मुंह से फोम के रूप में बाहर आ रहा है। दूसरी ओर हम यह भी देखते हैं कि वह अक्सर burps और यहां तक ​​कि पीड़ित है पेट क्षेत्र में spasms.

पेट टोरसन की रोकथाम




सच्चाई यह है कि पेट टोरसन को रोकने के लिए कोई निवारक उपाय नहीं हैं, खासकर क्योंकि वे अभी भी कारणों को वास्तव में नहीं जानते हैं। हालांकि, कुत्ते को एक बार में ज्यादा खाना खाने से रोकने के लिए यह हमेशा सकारात्मक हो सकता है।

यदि आवश्यक हो, तो हम आगे बढ़ेंगे उसे दिन में कई बार खिलाओ.

न ही रात में देर रात जानवर को खिलाना चाहिए हम हिंसक शारीरिक अभ्यास से बचेंगे भोजन के तीन घंटे बाद भोजन के साथ-साथ घंटे के दौरान।

कुत्ते को एक बार में ज्यादा पानी पीने से रोकने के लिए भी महत्वपूर्ण है।

पेट टोरसन उपचार

पहली बात यह है कि हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि यदि आप ऊपर वर्णित लक्षण पेश करते हैं तो आपको जल्दी से कार्य करना होगा, क्योंकि हर मिनट जो समस्या को पार करता है वह और भी खराब हो जाता है, लगभग तीन घंटों में भी मर सकता है.

आपातकालीन कमरे में वे एक अंतःशिरा कैथेटर रखेंगे और दबाव को कम करने के उद्देश्य से पेट की खुदाई करेंगे। फिर काम करने के लिए आगे बढ़ें।

एक बार हमारे साथी के संचालन के बाद हमें बाद में जटिलताओं से बचने के लिए इसका ख्याल रखना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्तों में सूजनकुत्तों में सूजन
खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ताखरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता
पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
गैस्ट्रिक टोरसन कुत्तेगैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
पेट टोरशन, यह क्या है और इसे कैसे रोकें?पेट टोरशन, यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
Schnauzers क्या प्रवण हैं?Schnauzers क्या प्रवण हैं?
» » कुत्तों में पेट टोरसन
© 2021 taktomguru.com