taktomguru.com

कुत्तों की गर्भावस्था

कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्ते के मालिक मुझे भेजने के कई सवाल हैं जो मुझे भेजना है कुत्तों की गर्भावस्था. ज्यादातर मामलों में कुत्तों गर्भधारण उनके मालिकों जो उपेक्षा करता है, तो अपने कुत्ते को वास्तव में, गर्भवती कितनी देर गर्भावस्था, कितने पिल्ले, हो सकता है कि गर्भावस्था के दौरान देखभाल, क्या तुम देना है और कितना खाने के लिए, आदि है आश्चर्य

शुरू करने के लिए, यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्तों की गर्भावस्था यह लगभग 58-68 दिन तक रहता है। उन मालिकों को उपेक्षा जब पहाड़ बनाया गया था के लिए, के बारे में दो महीने की गणना चाहिए, हालांकि यह हमेशा की सिफारिश की है कि पशु चिकित्सक कुत्ते गर्भावस्था की निगरानी कर रहा है गर्भावस्था और प्रसव के दौरान जटिलताओं से बचने के।

कुत्तों की गर्भावस्था के दौरान आपको जटिलताओं के बिना कुत्ते को गर्भावस्था रखने में मदद करने के लिए कई सिफारिशें ध्यान में रखनी चाहिए:

  • जितना संभव हो तनाव से बचें।
  • अपने आहार का ख्याल रखें: गर्भवती महिलाओं के लिए विशिष्ट भोजन के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • पशुचिकित्सा के साथ जांच करें: पशुचिकित्सा के लिए गर्भावस्था का पालन करना और आपके द्वारा अपेक्षित पिल्लों की संख्या की जांच करना महत्वपूर्ण है।

कुत्तों की गर्भावस्था के लक्षण:

सवारी के पहले महीने के दौरान, आपके स्तन सूजन शुरू हो जाएंगे और आपको योनि डिस्चार्ज हो सकता है। 45 दिनों के बाद, पेट सूजन शुरू हो जाएगा। ऐसे भूख हैं जो अपनी भूख खो देते हैं और दूसरों को अवसाद के लक्षण भी हो सकते हैं।




कुत्ते गर्भावस्था के बारे में मिथक:

कुत्ते की गर्भावस्था के बारे में कई मिथक हैं, इसलिए, मैं महिला कुत्तों के मालिकों को संदेह साफ़ करना चाहता हूं:

  • कुत्तों की गर्भावस्था कुत्ते के स्वास्थ्य को लाभ नहीं देती है, यानी, स्तनों में ट्यूमर का गठन टाला नहीं जाता है (इसके विपरीत: यह पूर्वनिर्धारित है), न ही यह मूत्र पथ रोगों का इलाज करता है।
  • गैर गर्भावस्था मनोवैज्ञानिक रूप से कुत्ते को प्रभावित नहीं करती है: बहुत कहा जाता है कि बिट्स को कम से कम एक गर्भावस्था से गुजरना चाहिए, या गर्भावस्था की अनुपस्थिति अवसाद पैदा कर सकती है ... यह पूरी तरह झूठी है।

एक बार गर्भावस्था के इन 2 महीने बीत जाने के बाद, प्रसव का दिन आ जाएगा। बारीकी से अपने कुत्ते को देखो: निरीक्षण के रूप में वह दूसरे के लिए एक तरफ से घबराते चलता है, एक घोंसले की तरह एक जगह का चयन उसके पिल्लों के लिए, वह सख्त स्क्रैप, आप को छुआ जा करने के लिए पसंद कर सकते हैं ... यह व्यवहार हमें बताता है कि श्रम बगल में है: कोई और अधिक 24 घंटे

यदि आप कुत्तों की गर्भावस्था या प्रसव के दौरान सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो कठिनाइयों के मामले में आपको ढूंढने में सक्षम होने के लिए, अपने पशुचिकित्सा के आपातकालीन फोन नंबर को संकोच न करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता हैकुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता है
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
कुत्तों में गर्भावस्था और प्रजननकुत्तों में गर्भावस्था और प्रजनन
» » कुत्तों की गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com