taktomguru.com

बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई

बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई

की दौड़ के भीतर विशाल कुत्ते हमारे पास है Borzoi, एक जानवर जिसे भी जाना जाता है रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड या Barzoi दूसरों के बीच में। यह एक बहुत ही शांत उपस्थिति वाला जानवर है, हालांकि वास्तव में अतीत में यह एक था रूस में भेड़िया शिकारी. वर्तमान में इसे खरगोश या लोमड़ी के शिकार के लिए कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है, हालांकि पश्चिमी देशों में इसे एक साथी कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है।

बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई

Borzoi की उत्पत्ति

Borzoi कुछ हद तक धुंधला और अस्पष्ट उत्पत्ति है, हालांकि यह ज्ञात है कि में मध्य युग इसका इस्तेमाल रूस में किया गया था। यह 1 9वीं शताब्दी के अंत तक नहीं था जब पहले नमूने दर्ज हुए थे पश्चिमी यूरोप, दौड़ के भीतर कुछ छोटे बदलावों का उत्पादन।

मूल बोर्ज़ोई के विपरीत, नया बोर्ज़ोई एक कुत्ता है जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कम प्रभावशाली दिखता है और इसमें बाल की थोड़ी मात्रा होती है।

Borzoi के लक्षण

यह उच्चतम ग्रेहाउंड्स में से एक है, विशेष रूप से इसके लंबे मांसपेशी पैरों के कारण जो सूखने वालों में 70 से 82 सेमी की ऊंचाई के साथ-साथ वजन 35 से 45 किलो के बीच भी देता है।

आपका औसत जीवन लगभग 12 वर्षों का अनुमान लगाया जाता है, और कभी-कभी अन्य कुत्तों से संबंधित होना मुश्किल है सिवाय इसके कि आप उनके साथ घर साझा करते हैं।

यह एक बहुत संवेदनशील और आरक्षित कुत्ता है, हालांकि यह इन विशेषताओं को एक अद्भुत सुरक्षा के साथ जोड़ता है। हालांकि, यह संभव है कि कुछ समय पर हम आवेगपूर्ण व्यवहार और एक उल्लेखनीय गर्व का पता लगाते हैं।




हालांकि, यह एक बहुत ही स्नेही कुत्ता है जो परिवार के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है, हालांकि अजनबियों के साथ यह है बहुत आरक्षित.

जब हम उसे खुली हवा में बाहर ले जाते हैं तो वह बहुत अच्छी गतिविधि का आनंद लेता है, लेकिन जब वह घर के अंदर होता है तो वह होता है बहुत विनम्र और शांत, इसलिए यह समस्या नहीं देता है।

Borzoi की विशिष्ट देखभाल

बोर्ज़ोई द्वारा की जाने वाली देखभाल के लिए बहुत सारे लोग नहीं हैं जिन्हें हम अपने बालों के संबंध में छोड़कर हाइलाइट कर सकते हैं, जिन्हें हमें अक्सर उलझन से बचने के लिए ब्रश करना चाहिए।

आराम करने के लिए, आपको एक की जरूरत है मुलायम बिस्तर चूंकि कॉलस और घाव उन्हें आसानी से विकसित करते हैं।

दूसरी तरफ, इसकी आवश्यकता है शारीरिक व्यायाम हर दिन

सामान्य Borzoi रोगों

Borzoi रोगों के बारे में, हम एक से प्रभावित होने की संभावना पर प्रकाश डाला चयापचय हड्डी रोग साथ ही साथ पेट टोरसन.

हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यह बहुत संवेदनशील है निश्चेतक, बार्बीचुरेट्स और fleas के खिलाफ उत्पादों.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
थोड़ा रूसी कुत्ताथोड़ा रूसी कुत्ता
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
छोटे नस्ल रूसी कुत्ताछोटे नस्ल रूसी कुत्ता
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
रूस iiरूस ii
» » बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई
© 2021 taktomguru.com